भाजपा कभी व्यक्ति केंद्रित पार्टी नहीं बनेगी- गडकरी

भाजपा कभी मोदी-शाह की पार्टी नहीं हो सकती

भाजपा कभी व्यक्ति केंद्रित पार्टी नहीं बनेगी- गडकरी


केंद्रीय मंत्री गडकरी ने कहा- 
भाजपा व्यक्ति केंद्रित नहीं, यह कभी केवल अटल-आडवाणी की भी नहीं बनी
गडकरी ने भाजपा और नरेंद्र मोदी को एक दूसरे का पूरक बताया

नई दिल्ली। "भाजपा व्यक्ति केंद्रित नहीं, विचारधारा पर आधारित पार्टी है। यह पार्टी न कभी केवल अटलजी की बनी, न कभी अडवाणीजी की बनी। न ही यह अमित शाह या नरेंद्र मोदी की पार्टी बन सकती है। भाजपा विचारधारा पर आधारित पार्टी है, इसलिए यह कहना गलत है कि भाजपा मोदी केंद्रित पार्टी बन गई है।'' ये बात भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने व्यक्ति केंद्रित पार्टी होने के आरोप को गलत बताया। हालांकि, उन्होंने कहा, भाजपा और मोदी एक दूसरे के पूरक हैं। एक न्यूज़ एजेंसी ने इंटरव्यू में जब गडकरी से जब पूछा, कि क्या 1976 में कांग्रेस के नारे 'इंदिरा इज इंडिया और इंडिया इज इंदिरा' की तरह ही भाजपा, मोदी ही भाजपा और भाजपा ही मोदी बन गई है। उन्होंने कहा, भाजपा विचारधारा पर आधारित है इसलिए भाजपा कभी व्यक्ति केंद्रित पार्टी नहीं बनेगी।

मजबूत पार्टी, कमजोर नेता से जीत नहीं-
गडकरी ने कहा, "पार्टी अगर मजबूत है और उसके नेता कमजोर हैं, तो चुनाव नहीं जीता जा सकता। इसी तरह से नेता मजबूत हो, लेकिन पार्टी कमजोर है तब भी यही स्थिति होगी। लेकिन हां लोकप्रिय नेताओं को जरूर आगे आना चाहिए... 'भाजपा में किसी परिवार का राज नहीं हो सकता। सरकार में सभी फैसले संसदीय बोर्ड लेता है।" 

भाजपा दोबारा सत्ता में आएगी-
गडकरी ने कहा, जनता विकास के मुद्दे पर भाजपा को वोट देकर दोबारा सत्ता में लाएगी। भाजपा विकास और काम के बजाय राष्ट्रवाद के मुद्दे पर चुनाव लड़ रही है, इस बात को गलत बताते हुए उन्होंने कहा, राष्ट्रवाद भाजपा के लिए मुद्दा नहीं, आत्मा है। ''विपक्ष भाजपा के विकास के एजेंडे से जनता का ध्यान हटाने के लिए जातिवाद और सांप्रदायिकता का जहर घोल रही है। बावजूद इसके जनता भाजपा के साथ है। हम बहुमत के साथ सरकार बनाएंगे।" खंडित जनादेश की संभावनाओं को नकारते हुए गडकरी ने दावा किया, "भाजपा 2014 लोकसभा चुनाव से ज्यादा सीटें जीतेगी। राष्ट्रवाद भाजपा के लिए कोई मुद्दा नहीं बल्कि आत्मा है। अच्छा प्रशासन और विकास ही हमारा मिशन है। गरीबों के लिए रोटी कपड़ा और मकान हमारा ध्येय है।''

No comments