UN मे पाकिस्तानी राजदूत ने फिर कराई बेइज्जती

अपने ट्वीट में #Britain के प्रधानमंत्री को विदेश मंत्री बताया
UN में 2017 में एक फेक Pic शेयर करने पर उन्हे लगी थी फटकार

न्यूयॉर्क। इग्लैंड के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन से मिलने पहुंचे पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की फोटो ट्वीट कर संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की राजदूत मलीहा लोधी ने एकबार फिर अपने देश पाकिस्तान की फजीहत कराई है। फोटो ट्वीट करते हुए लिखा, 'प्रधानमंत्री इमरान खान ने आज सुबह ब्रिटिश विदेश मंत्री बोरिस जॉनसन से मुलाकात की।' जबकि बोरिस जॉनसन ब्रिटेन के प्रधानमंत्री हैं।
पाक की UN में राजदूत मलीहा का ट्वीट, जिससे हुई पाकिस्तान की फजीहत 
दरअसल, सोमवार (23 सितंबर) को इग्लैंड के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन से इमरान की मुलाकात के बाद मलीहा लोधी ने एक ट्वीट करते हुए जॉनसन को विदेश मंत्री लिखा। यद्यपि उन्होंने तुरंत ही अपना ट्वीट डिलीट करते हुए दूसरा ट्वीट किया, 'पिछले ट्वीट में टाइपो एरर के लिए माफी चाहती हूं। इमरान खान ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री से मुलाकात की।' 
पाकिस्तान की UN में राजदूत मलीहा लोधी 
पहले भी करा चुकी हैं पाकिस्तान की बेइज्जती-
मलीहा लोधी ने इस तरह की गलती अंतारराष्ट्रीय मंचों पर पहले भी करा चुकी है, जिससे पाकिस्तान शर्मशार हुआ। 2017 में संयुक्त राष्ट्र महासभा में मलीहा ने पैलेट गन को लेकर गलत जानकारी दुनिया को दी। मलीहा ने यूएन जनरल एसेंबली में एक गलत चित्र पोस्ट करते हुए गाजा की एक घायल फिलिस्तीनी युवती को कश्मीर का बताया  था। तब मलीहा ने कहा था- ये है भारत के लोकतंत्र का चेहरा। ध्यान देने वाली बात यह थी कि यह तस्वीर करीब दो साल पहले ही न्यूयॉर्क टाइम्स में छप चुकी थी।

#UNGA ने इस चित्र को लेकर मलीहा को कड़ी फटकार लगाई थी। तत्कालीन विदेश मंत्री स्वर्गीय सुषमा स्वराज ने मलीहा राइट टू रिप्लाई का प्रयोग करते हुए लोधी को कड़ा जवाब दिया था। इसके अलावा कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक अब्दुल बासित ने भी एक पोर्न एक्टर की एक तस्वीर को रीट्वीट करते हुए उसे एक कश्मीरी शख्स बता दिया था और कहा था कि यह शख्स पैलेट गन से गोली लगने के कारण अपनी आंख खो बैठा है। बाद में झूट  पकड़े जाने पर बासित ने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया था।

सुने पाकिस्तानी TV चैनल में चर्चा का स्तर-
(कृपया चैनल सब्सक्राइब करें)
👇 

#पाकिस्तान मे दिन का चैन, रात की नींद भी हराम हो गई  

No comments