हरिद्वार कुंभ-2021 : 11 मार्च को पहला शाही स्नान

कुंभ मेले के निर्माण कार्यों में तेजी लाएं : CM रावत
CM उत्तराखंड त्रिवेंद्र सिंह रावत
धर्म नगरी / DN News ( (W.app-6261868110, M.+91- 9752404020))
हरिद्वार कुम्भ-2021 को लेकर किए जाने वाले निर्माण कार्यों को समयबद्ध तरीके से पूरा हो। यह निर्देश मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने दिए हैं 
कुंभ मेले की तैयारियों को लेकर सोमवार (3 फरवरी) को सचिवालय में समीक्षा बैठक में उन्होंने अधिकारीयों को सभी कार्य जिम्मेदारी के साथ पूरे करने को कहा। मुख्यमंत्री अगली बैठक 10 फरवरी को हरिद्वार में बैठक कर मेले की तैयारियों की गहन समीक्षा करेंगे। 

सीएम ने कहा कि इसके लिए वर्ष 2019 में उत्तर प्रदेश के प्रयाग कुंभ में मेलाधिकारी रहे अधिकारी विजय किरण आनंद के अनुभवों का लाभ लिया जा सकता है। उन्होंने विभागाध्यक्षों को निर्देश दिए, कि अपने विभागों से जुड़े कार्यों के निरीक्षण के बाद ही बैठक में आएं। 

उन्होंने कहा कि सरकार ने वर्ष 2021 में होने वाले कुंभ मेले को भव्य और दिव्यता के साथ कराने का निर्णय लिया है और यह (कुम्भ-2021) राज्य की प्रतिष्ठा से जुड़ा विषय है। सभी व्यवस्था मेले में आने वाले 12 करोड़ लोगों को ध्यान में रखते हुए बनानी हैं। कुंभ के आयोजन को स्थायी निर्माण के लिए जरूरत का बजट जारी किया जा चुका है, इसलिए काम में किसी स्तर पर देरी नहीं होनी चाहिए।
-
---------------------------------------------------
 अपील
"धर्म नगरी" को मिलने वाले शुभकामना या  किसी प्रकार के सहयोग / विज्ञापन से हम संबंधित व्यक्ति, आश्रम, संस्था के नाम से प्रतियां भेजते हैं, क्योंकि धर्म नगरी का प्रकाशन पूर्णतः अव्यावसायिक  है। 
 प्रकाशन में आर्थिक समस्या हो रही है, क्योकि किसी भी सरकार से हमे कोई सहयोग नहीं मिल रहा है, इसलिए हमें  राष्ट्रवादी व सनातन-प्रेमियों से आर्थिक सहयोग  की अपेक्षा है "धर्मं नगरी" तथा "DN News" के विस्तार एवं अयोध्या, वृन्दावन, हरिद्वार में स्थाई कार्यालय खोलना एवं स्थानीय रिपोर्टर / प्रतिनिधि नियुक्त करना है। 
 निर्बाध प्रकाशन व आर्थिक संरक्षण हेतु हमे एक "संपादक" की आवश्यकता है कृपया  अपना सहयोग (दान) केवल "धर्म नगरी" के चालू खाते नंबर- 325397 99922, स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (SBI) IFS Code- CBIN0007932, भोपाल के माध्यम से भेजें

No comments