Coronavirus : चीन के जैविक हथियार का भांडा फोड़ ?

#Coronavirus : #IndiaFightsCorona

दुनिया हुई चीन के षड्यंत्र का शिकार !

चीन में सब कैसे सही,

दुनिया परेशान क्यों ?

चीन क्यों बेचने लगा मेडिकल सामान-उपकरण ?

#Social_Media

डॉक्टर को कोरोना के बारे में छुपाने के लिए कहा, न बताने के लिए धमकी दी ?

सबसे पहले कोरोना वायरस के बारे बताने वाले डॉक्टर की मौत, कुछ लापता 

धर्म नगरी / डीएन न्यूज (6261868110-वाट्सएप)

#कोरोना_वायरस को लेकर पूरी दुनिया में हाहाकार मचा है। चीन ने कोरोना वायरस को लेकर पूरी दुनिया को अंधेरे में रखा आज जब पूरी दुनिया #कोरोना_वायरस का दंश झेल रही है, चीन व्यपार करने में जुट गया है। दुनियाभर में कोरोना वायरस फैलाने वाले चीन ने अब अरबों के व्यापार करने शुरू कर दिए हैं, जो चीन पर #कोरोना_वायरस को फैलाने के शक को और अधिक बढ़ाता है।
चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के षड्यंत्रकारी दिमाग को #कोरोना_वायरस से दर्शाती ये फोटो #Social_Media में वायरल है 
न्यूज़ एजेंसी AFP के पत्रकार की Madrid से (25 मार्च, 2020) एक रिपोर्ट है, जिसकी हेडिंग है- "Spain buys 432 mn euros in medical equipment from China"
#कोरोनावायरस के कहर पर अमेरिकी राष्ट्रपति खुलकर बोल चुके हैं- चीन ने इसको फैलाया है। दुनिया की कई वेबसाइट व न्यूज़ में भी यह बात लिखा गया है, कि क्या चीन जैविक हथियार बना रहा था ? यह सब बातें उठना स्वाभाविक है, क्योकि कुछ समय पहले चीन में इतनी मौतें हो रही थी, फिर अचानक चीन में सब कुछ सामान्य कैसे हो गया ? यह वह सवाल है जो आज पूरी दुनिया चीन से पूछ रही है। चीन पिछले कई दिनों से कोई मामला नही आ रहा, जो उसको कटघरे में खड़ा कर रहा है- बुहान जहाँ से वायरस निकला आखिर कैसे ? सब वहां नॉर्मल हो गया ? चीन बोल रहा है उसने इसपर काबू पा लिया है। अगर ये जैविक हथियार नही था, तो ये चीन से इस तरह खत्म नही हो सकता।
चीन के वुहान से निकला #कोरोना क्यों नहीं बीजिंग या शंघाई पहुंचा ? 
चीन की सरकार ने डॉक्टरों को क्यों मना किया था ?
चीन के वुहान से ही कोरोना वायरस फैला था ये बात है करीब 15 दिसंबर 2019 के आसपास की है, जब इस जानलेवा वायरस से जुड़ा पहला मामला वुहान में सामने आया था डॉक्टरों ने पता भी कर लिया था कि ये वायरस अलग है जानलेवा है ये बहुत तेजी से फैलेगा, लेकिन चीन की सरकार और अधिकारियों ने डॉक्टरों को कुछ भी बोलने से मना कर दिया था अगर उसी समय वुहान के इन डॉक्टरों की चीन सुन लेता, तो ये वायरस इतना नहीं फैलता चीन के वुहान से ही कोरोना वायरस फैला था

सबसे पहले जिस डॉक्टर ने बताया उसकी मौत, कुछ लापता-
वुहान में जिस डॉक्टर ने सबसे पहले इस वायरस की बात की उनकी मौत हो गई. कुछ लोग लापता हो गए #कोविड_19 कोरोनावायरस को खोजने वाले डॉक्टरों में से एक आई फेन का चीन के खिलाफ बड़ा खुलासा किया वुहान की डॉक्टर आई फेन ने कहा- मेरे कई साथी इस बीमारी से ग्रसित लोगों का इलाज करते वक्त मर गए, लेकिन दिसंबर में जब हमने इस वायरस के बारे में आला सरकारी अधिकारियों को बताया, तो हमें चुप रहने को कहा गया था डॉ. आई फेन ने चीनी की मैगजीन "रेनवू" को एक इंटरव्यू में ये सारी बातें बताईं डॉ. फेन वुहान सेंट्रल हॉस्पिटल में आपातकालीन विभाग की निदेशक हैं
डॉ. आई फेन (वुहान सेंट्रल हॉस्पिटल)
डॉक्टर को धमकी क्यों दी ?
डॉ. फेन ने बताया कि उन्हें धमकाया गया, कि अगर आप इस वायरस के बारे में किसी से भी बात करेंगी तो परिणाम बहुत बुरा होगा उनके साथी और इस मामले को सोशल मीडिया पर उठाने वाले डॉक्टर ली वेनलियांग अभी जेल में हैं डॉ. फेन ने बताया कि मुझे यह पता होता, कि यह वायरस इतने लोगों की जान ले लेगा, तो मैं चुप नहीं बैठती मैं पूरी दुनिया में ये बात सभी को बताती जिस भी माध्यम से कह पाती, मैं ये जानकारी सभी को देती फिर चाहे मुझे कोई जेल में ही क्यों न डाल देता

भारत में स्थिति-
PM नरेंद्र मोदी की देशवासियों से अपील - 21-दिन कोई घर से बाहर न निकले #21daylockdown
#कोरोना से बचने कर्तव्य में जुटे मेडिकल, पुलिस व स्वच्छता से जुड़े लोग 


भारत में कोरोना वायरस से देश को बचाना है : संदेश देता कार्टूनिस्ट कुरीन का ये कार्टून   

फोटो- Delhi-NCR से पलायन के बाद दिल्ली-उप्र सीमा पर 27 मार्च को ऐसे दिखे लोग ! इसे सोशल डिस्टेसिंग लिखे या सोशल गैदरिंग ? किसे दोष दें ! At Delhi-Up border today on March 27, 2020. Social distancing or social gathering ! Who is to blame ?  
Delhi-UP border today (27-3-20 ). No Govt officials was present. Only few cops (who were clueless) present to control crowd. No communication with the migrant workers. Thousands of people (mostly workers, many had children with them) were seen walking helplessly. It was not a small number. It’s a total failure.
See video-
☟  
At Delhi-UP Border thousands of people walking helplessly 
☟ 
https://twitter.com/DharmNagari/status/1243758389663920128
Delhi-UP Ghazipur border on 27-3-20. Most of them are walking towards East Uttar Pradesh, Are we heading for a destruction ?
-------------------------------------------------- 

'धर्म नगरी' व 'DN News' का स्थानीय प्रतिनिधि बनें-
...और अपने जिले से जुड़कर धर्म-समाजहित में कार्य करें
ईमेल- dharm.nagari@gmail.com
Whatsapp- +91-6261868110 (केवल सदस्यों, न्यूज़, विज्ञापन हेतु)
हमारे ट्वीटर व यूट्यूब चैनल को फॉलो / सब्स्क्राइब करें
(जिससे आपको मोबाइल/कंप्यूटर पर अपडेट मिलता रहे)
ट्वीटर- www.twitter.com/DharmNagari 
यूट्यूब- #DharmNagari_News


No comments