"सत्संग घर" को बनाया क्वारंटाइन सेंटर

राधा स्वामी सत्संग ने "सत्संग घर" को क्वारंटाइन सेंटर बनाकर 
प्रस्तुत किया उदाहरण 
- एक करोड़ की आर्थिक सहायत भी दी
- सत्संग भवन क्वारंटाइन में रहने वाले लोगों को भोजन उपलब्ध करवा रहा है
- बेसहारा और जरूरतमंद लोगों के लिए भी सत्संग घरों में से भोजन भी बनाकर उन्हें पैकेट बांटे जा रहे है 
RSSB सांबा के सबसे बड़े सत्संग भवन से भोजन के पैकेट बनाते हुए 
धर्म नगरी / DN News (वाट्सएप-6261868110 केवल सदस्यों, धर्मनिष्ठ सन्तों-धर्माचार्यों व  सहयोग हेतु)। 
जम्मू। कोरोना वायरस के खतरे से निपटने कई ऐसे धार्मिक एवं सामाजिक संगठन भी सामने आ रहे है, जिनमें धार्मिक संगठन राधा स्वामी सत्संग, ब्यास (RSSB) सबसे आगे है

RSSB ने केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में अपने सभी सत्संग घरों को क्वारंटाइन सेंटर में बदल कर दिया है। हजारों की संख्या में लोगों को इन सत्संग घरों में शरण दी जा रही है उनके खाने पीने का भी पूरा ध्यान रखा जा रहा है। RSSB के सबसे बड़े सत्संग भवन (सांबा, नजवाल) में 1300 के करीब लोगों को प्रशासन ने ठहराया हुआ है। चौदह दिनों तक वहां लोगों को एकांत में रख कर उनके कोरोना वायरस से युक्त होने के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। सत्संग भवन से ना केवल वहां क्वारंटाइन में रह रहे लोगों को भोजन उपलब्ध करवाया जा रहा है, बल्कि बेसहारा और जरूरतमंद लोगों के लिए भी सत्संग घरों में से भोजन बना कर उन्हें पैकेट बांटे जा रहे है। कठुआ, सांबा और जिला जम्मू में सत्संग घर के सेवादार वहां हर रहे लोगों की सेवा में निस्वार्थ भाव से सेवा कर रहे है।

एक करोड़ की आर्थिक सहायता-
राधा स्वामी सत्संग ब्यास ने जम्मू कश्मीर प्रशासन को कोरोना से निपटने के लिए एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता उपलब्ध करवाई है। ढेरा प्रमुख बाबा गुरबिंद्र सिंह ढिल्लो ने उप राज्यपाल जीसी मुर्मू को भेजे संदेश में कहाकि मानवता के सेवा के लिए वह जम्मू कश्मीर सरकार को एक करोड़ रुपये की धनराशि उनके खाते में भेज रहे है। उनकी संस्था ने प्रधानमंत्री राहत कोष में दो करोड़ रुपये, हरियाणा, पंजाब और हिमाचल प्रदेश की सरकार को एक एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता उपलब्ध करवाई है।

No comments