जयपुर में आज कांग्रेस विधायकों की बैठक

राजस्थान कांग्रेस में विवाद और खींचतान के बीच दूसरे दिन आज बैठक 
- पायलट के बैठक में आने पर सस्पेंस

धर्म नगरी / DN News (वाट्सएप-6261868110 -केवल सदस्य, सहयोग, विज्ञापन व शुभकामना हेतु) 

राजस्थान कांग्रेस में विवाद और खींचतान के बीच कांग्रेस आलाकमान ने सचिन पायलट से कहा, कि आगे कोई भी बात बढ़ाने से पहले वे जयपुर में विधायक दल की बैठक में सम्मिलित हों. आज लगातार दूसरे दिन कांग्रेस ने विधायक दल की बैठक बुलाई है. बैठक में सम्मिलित होने पायलट को भी आमंत्रित किया है, लेकिन उन्होंने इसमें शामिल होने से स्पष्ट मना कर दिया है.  
सचिन पायलट - अशोक गहलोत : फाइल फोटो 
आलाकमान को लगता है कि सचिन पायलट का ऐसे  समय नहीं अड़ना  चाहिए, जब उन्हें केवल 15 विधायकों का ही समर्थन प्राप्त है. कांग्रेस सूत्रों के अनुसार,  सचिन पायलट अभी भी सीएम पद की मांग से हटने के लिए तैयार नहीं हैं. पार्टी को लगता है कि सचिन की मांग अनुचित है. वरिष्ठ नेताओं द्वारा मामले को सुलझाने के प्रयासों के बाद भी गतिरोध बना हुआ है. जबकि, पायलट स्पष्ट कर चुके हैं कि कांग्रेस के किसी नेता से उनकी बात नहीं चल रही और न ही वे किसी के संपर्क में है. उन्होंने इसे आत्मसम्मान की लड़ाई बताया है.
CM अशोक गहलोत - Dy CM सचिन पायलट  
इन सबके बीच एक ओर पायलट को मनाने के प्रयास हो रहे हैं, वहीं दूसरी ओर पायलट समर्थकों का दावा है कि उसे 30 विधायकों का समर्थन प्राप्त है. आज मंगलवार की बैठक में पायलट और उनके समर्थक विधायक सम्मिलित होंगे या या नहीं, इस पर अब तक सस्पेंस बना हुआ है.

मतभेद है तो खुले मन से कहें - सुरजेवाला  
कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने सोमवार को बताया, कि मंगलवार सुबह 10 बजे कांग्रेस विधायक दल की एक और बैठक होगी. उन्होंने आशा व्यक्त की, कि बागी तेवर दिखा रहे पायलट एवं कुछ अन्य विधायक इस बैठक में भाग लेंगे। 
उन्होंने कहा- ''एक बार फिर हम सचिन पायलट, सभी विधायक साथियों को लिखकर भी भेज रहे हैं. उनसे अनुरोध करते हैं कि आइए राजनीतिक स्थिति पर चर्चा करें. राजस्थान को कैसे मजबूत करें, ये चर्चा करें। अगर किसी व्यक्ति विशेष से कोई मतभेद है तो खुले मन से वो भी कहिए, कांग्रेस नेतृत्व सोनिया गांधी एवं राहुल गांधी सबकी बात सुनने और उसका हल निकालने के लिए पूर्ण रूप से तैयार हैं।

सोमवार सुबह हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक में पारित एक प्रस्ताव में पायलट की ओर परोक्ष रूप से इशारा करते हुए कहा गया, कि अगर कोई पार्टी पदाधिकारी या विधायक इस तरह की गतिविधियों में संलिप्त पाया जाता है तो उसके खिलाफ कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई की जानी चाहिए।

-------------------------------------------------
''धर्म नगरी'' मो. 9752404020, वाट्सएप- 6261868110 (केवल न्यूज, कवरेज, विज्ञापन हेतु)
ट्वीटर- www.twitter.com/DharmNagari ईमेल- dharm.nagari@gmail.com 

-------------------------------------------------
☞ आपसे निवेदन- 
राष्ट्रवादी अव्यावसायिक प्रकाशन "धर्म नगरी" को प्राप्त शुभकामना या किसी प्रकार के सहयोग, विज्ञापन से उनके नाम से प्रतियां भेजी जाती हैं। कुछ संपन्न संत / धर्माचार्य द्वारा अपने वचन देकर भी पूरा न करने के कारण प्रकाशन में आर्थिक संकट है। राष्ट्रवादी सरकारों (भाजपा) व उनके सांसद, विधायकों आदि से भी निवेदन पश्चात कोई सहयोग कभी नहीं मिला। हमे संरक्षक की भी आवश्यकता है। हमे सहयोगियों के वेतन, प्रिंटिंग प्रेस के भुगतान हेतु हमें न्यूनतम धन की आवश्यकता है, जिसे हम केवल "धर्म नगरी" के चालू खाते नंबर- 325397 99922, स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (SBI) IFS Code- CBIN0007932, भोपाल के माध्यम से लेते हैं...  
----------------------------------------

No comments