सुशांत के कुक को गिरफ्तार कर पूछताछ

सुशांत केस जांच : CBI री-क्रिएट करेगी "सीन ऑफ क्राइम" 
- CBI ने 3-3 सदस्यों की 3 टीम बनाईं
- एक टीम बांद्रा डीसीपी के ऑफिस पहुंची
- बॉलीवुड में प्रोफेशनल रंजिश व  माफिया के एंगल से भी होगी जांच  
(धर्म नगरी / DN News M./W.app 6261868110)   
मुंबई पहुंची केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने तीन टीम बनाकर सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच शुरू कर दिया है। सुशांत के कुक नीरज को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया। CBI की एक टीम बांद्रा DCP अभिषेक त्रिमुखे के ऑफिस पहुंची। CBI अधिकारी जिस गेस्ट हाउस में रुके हैं, वहाँ,  जांच एजेंसी की एक टीम नीरज से पूछताछ कर रही है। सुशांत की मृत्यु से पहले नीरज ने सुशांत को जूस दिया था।

सुशांत के फ्लैट पर जाकर CBI 
आज ही जांच करेगी। रिया और उनके परिवार से पूछताछ होगी, लेकिन यह स्पष्ट नहीं, कि पूछताछ आज होगी या नहीं। प्रवर्तन निदेशालय (ED) की ओर से मनी लॉन्ड्रिंग की जांच के तथ्यों (फाइंडिंग्स) को भी CBI ध्यान में रखेगी।
-
सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार (19 अगस्त) को दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच CBI को सौंप दी है. इसके ठीक एक दिन बाद CBI की एक "विशेष जांच दल" (SIT) टीम जांच करने मुंबई पहुंच गई। SIT में तीन पुलिस अधिकारी हैं, जिसका SP नूपुर प्रसाद नेतृत्व कर रही हैं। इस टीम में दिल्ली CFSL के 12 विशेषज्ञ भी है। टीम गुरुवार शाम मुंबई पहुंच गई।
-
CBI की जांच बिहार पुलिस की FIR पर आधारित होगी, जिसमें आत्महत्या के लिए उकसाने, धोखाधड़ी और साजिश रचने की धाराओं में केस दर्ज किया गया था।

CBI टीम-1 : सभी दस्तावेज जैसे- केस डायरी, क्राइम सीन के फोटोग्राफ, ऑटोप्सी रिपोर्ट, मुंबई पुलिस की फोरेंसिक रिपोर्ट, पोस्टमार्टम रिपोर्ट और गवाहों के बयान की कॉपी जुटाने की जिम्मेदारी संभालेगी।

CBI टीम-2 : रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार से जुड़े लोगों, सुशांत के पूर्व मैनेजर, उनके घर पर काम करने वाले लोगों से पूछताछ करेगी। सुशांत की मौत के दिन मौके पर मौजूद रहे सभी लोगों के बयान फिर से दर्ज किए जाएंगे।
CBI टीम-3 : प्रोफेशनल रंजिश के एंगल से जांच करेगी। इसके साथ बॉलीवुड के नामी लोगों, सुशांत की बॉडी का पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर्स से भी पूछताछ करेगी। सीन ऑफ क्राइम को री-क्रिएट करने का जिम्मा भी इसी टीम को है।
----
ये भी पढ़ें-
सुशांत पर SC का निर्णय : "न्याय सर्वोपरि सबके लिए"

http://www.dharmnagari.com/2020/08/Supreme-Court-Decision-on-Sushant-Singh-Rajput.html
----

CBI इन बिन्दुओं को आधार बनाकर करेगी पर जांच- 
- सुशांत सिंह राजपूत की मौत आत्महत्या है है या हत्या ?  
- क्या सुशांत की मौत में रिया, उनके परिवार, बॉलीवुड से जुड़े लोगों और सुशांत के घर पर काम करने वालों की कोई भूमिका थी ?
- पैसों के लेन-देन, कमाई और सुशांत के पिता के लगाए आरोपों की जाँच करना।
- सुशांत की बीमारी, डिप्रेशन की थ्योरी और डॉक्टर्स के दावों की जाँच होगी। सुशांत के पिता ने डॉक्टर्स पर भी शक जताया है।
- कॉल डिटेल्स की जांच और इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस के सहारे इस केस की तह तक जाने की कोशिश की जाएगी।
- पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट की सच्चाई पता करना और फॉरेंसिक रिपोर्ट से इसका मिलान करना।
---------------------------------------------------
 अपील
"धर्म नगरी" को मिलने वाले शुभकामना या  किसी प्रकार के सहयोग / विज्ञापन से हम संबंधित व्यक्ति, आश्रम, संस्था के नाम से प्रतियां भेजते हैं, क्योंकि धर्म नगरी का प्रकाशन पूर्णतः अव्यावसायिक  है। "धर्मं नगरी" तथा "DN News" के विस्तार एवं अयोध्या, वृन्दावन, हरिद्वार में स्थाई कार्यालय व स्थानीय रिपोर्टर / प्रतिनिधि नियुक्त करना है कृपया  अपना सहयोग (दान) केवल "धर्म नगरी" के चालू खाते नंबर- 325397 99922, स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (SBI) IFS Code- CBIN0007932, भोपाल के माध्यम से भेजें
-
''धर्म नगरी'' मो. 9752404020, वा.एप- 6261868110-(केवल न्यूज, कवरेज, विज्ञापन हेतु)
अपडेट्स हेतु फॉलो करें ट्वीटर- www.twitter.com/DharmNagari किसी समाचार या "धर्म नगरी" से अपने जिले से जुड़ने हेतु ईमेल करें- dharm.nagari@gmail.com 

No comments