निमंत्रण-पत्र पर सिक्योरिटी कोड है

अयोध्या : 36 परंपराओं के 135 संतों को आमंत्रण 
-प्रधानमंत्री करेंगे 9 शिलाओं की स्थापना 
-मंच पर प्रधानमंत्री मोदी के साथ केवल 5 लोग रहेंगे

अयोध्या (धर्म नगरी / DN News मो. 6261868110)   
अयोध्या में राम जन्मभूमि शिलान्यास कार्यक्रम में भारत की 36 प्रमुख परंपराओं के 135 संतों और अन्य अतिथियों को आमंत्रित किया गया है। सभी को 5 अगस्त को आमंत्रण-पत्र और परिचय-पत्र के साथ 10:30 बजे से पहले समारोह में आना होगा। आमंत्रित परंपराओं के संतों में- दशनामी सन्यासी परंपरा, रामानंद वैष्णव परंपरा, रामानुज परंपरा, नाथ परंपरा, निंबार्क, माधवाचार्य, वल्लभाचार्य, राम सनेही, कृष्ण प्रणामी, उदासीन, निर्मल संत, कबीर पंथी, चिन्मय मिशन, रामकृष्ण मिशन, लिंगायत, वाल्मीकि संत, रविदासी संत, आर्य समाज, सिख समाज के लोगों को आमंत्रित किया गया है। 

इनके साथ बौद्ध, जैन, संत कैवल्य ज्ञान, संत पंथ, इस्कॉन, स्वामी नारायण, वारकरी, एकनाथ, बंजारा संत, वनवासी संत, आदिवासी गौंड, गुरु परंपरा, भारत सेवाश्रम संघ, आचार्य समाज, संत समिति, सिंधी संत और अखाड़ा परिषद के पदाधिकारी को भी निमंत्रण भेजा गया है। चातुर्मास में पीठ पर जो संत बैठे हैं, उनके नाम आमत्रंण सूची से हटाए गए हैं। एक-एक व्यक्ति से पूछा गया है, कि आप आ पाएंगे या नहीं। समारोह में नेपाल के संत भी आएंगे। समारोह में आने वालों को निमंत्रण-पत्र और परिचय-पत्र लाना होगा। 10:30 के बाद समारोह में प्रवेश नहीं मिलेगी। शिलान्यास के अनुष्ठान आरम्भ हो गए हैं। ये जानकारी श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने आज 5 अगस्त को होने वाले शिलान्यास की जानकारी देते हुए कही।
देखें-.

  

https://www.youtube.com/watch?v=dpcy0bBApJI&feature=youtu.be 
श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय (बीच में) ने
5 अगस्त के कार्यक्रम की तैयारियों की जानकारी की।
 उन्होंने बताया, निमंत्रण-पत्र पर सिक्योरिटी कोड है, जिससे यह एक बार ही इस्तेमाल होगा। कार्यक्रम में मोबाइल और बैग लाने पर रोक है। मंच पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ट्रस्ट अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, संघ प्रमुख मोहन भागवत और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रहेंगे। प्रधानमंत्री 9 शिलाओं की स्थापना करेंगे।
-
ये भी पढ़ें-
मेरे तन में राम, मन में राम, रोम-रोम में राम रे...
राम लला हम आएंगे मंदिर भव्य बनाएंगे...

http://www.dharmnagari.com/2020/08/AyodhyaBhumiPujanPreparation.html
- राम के वस्त्र  हरे रंग के क्यों ? 
चंपत राय ने 5 अगस्त को भगवान राम को पहनाई जाने वाली हरी पोशाक पर हो रहे विवाद पर सफाई दी। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को मोदी से डर है या वे हरे रंग से प्रभावित हैं, यह मुझे नहीं मालूम। भगवान राम के शृंगार में वस्त्रों का चयन करना मुख्य पुजारी की जिम्मेदारी है और यही परंपरा है। इसका संबंध पीएमओ या ट्रस्ट से नहीं है।

उन्होंने कहा कि हरा रंग प्रकृति और भारत की समृद्धि का प्रतीक है। बुध ग्रह का संबंध हरे रंग से है। रामलला विराजमान जब से वहां बैठे हैं, इस परंपरा का पालन तभी से हो रहा है। इस पर टिप्पणी करना ठीक नहीं है। दरअसल, कुछ लोगों ने इसे इस्लाम से जोड़ दिया था।

108 दिन से श्रीराम जन्मभूमि पर पूजन-
श्रीराम जन्मभूमि पर पूजन 108 दिन पहले 18 अप्रैल से आरम्भ हो गया था। प्रतिदिन वेदपाठ, पुरुष सूक्त, श्रीसूक्त, अघोर मंत्र, वास्तु ग्रह, नक्षत्र शांति के पाठ, विष्णु सहस्त्रनाम, श्रीराम सहस्त्रनाम, हनुमान सहस्त्र नाम और दुर्गा सप्तशती पाठ के मंत्रों से हवन किया गया। इससे पूरे क्षेत्र में आध्यात्मिक ऊर्जा का संचार हुआ है।

महाराष्ट्र के सीएम देंगे 3 करोड़ का दान- 
पूरे देश से 1500 से अधिक स्थानों की पवित्र मिट्टी, 100 से भी अधिक पवित्र नदियों और कुंडों से जल अयोध्या लाया गया है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शिवसेना के खाते से 3 करोड़ रु दान देने का घोषणा किया है।  
---------------------------------------------------
''धर्म नगरी'' मो. 9752404020, वा.एप- 6261868110-(केवल न्यूज, कवरेज, विज्ञापन हेतु)
अपडेट्स हेतु फॉलो करें ट्वीटर- www.twitter.com/DharmNagari किसी समाचार या "धर्म नगरी" से अपने जिले से जुड़ने हेतु ईमेल करें- dharm.nagari@gmail.com 


☞ निवेदन- 
राष्ट्रवादी अव्यावसायिक प्रकाशन "धर्म नगरी" को प्राप्त शुभकामना, किसी प्रकार के सहयोग, विज्ञापन से (आपके ) के नाम से प्रतियां भेजी जाती हैं, क्योंकि प्रकाशन पूर्णतः है। निर्बाध प्रकाशन एवं "धर्मं नगरी" तथा "DN News" के विस्तार हेतु हमे संरक्षक की भी आवश्यकता है। आर्थिक सहयोग / दान के बदले हम सहयोगकर्ता/दान-दाता के नाम से प्रतियन देशभर में भेजेंगे। अपना सहयोग केवल "धर्म नगरी" के चालू खाते नंबर- 325397 99922, स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (SBI) IFS Code- CBIN0007932, भोपाल के माध्यम से भेजें

No comments