ताइवान के "वीडियो बम" से बौखलाया चीन

ताइवान के "वीडियो बम" ने छीना चीन का चैन  


(धर्म नगरी / DN News M./W.app 6261868110)   
राजेश पाठक
ताइवान के राष्ट्रीय रक्षा मंत्रालय ने एक "वीडियो बम" जारी किया, जिसने चीन का चैन छीन लिया। एक मिनट 18 सेकेंड के इस वीडिया ने चीन का चैन छीन लिया। 

वीडियो में तोपें गरज रही हैं। मिसाइलें चमक रही हैं। समुद्र में जहाज और आसमान में लड़ाकू विमान की गूंज सुनाई दे रही है। इस वीडियो को ताइनवान के रक्षा मंत्रालय ने सार्वजनिक किया है। 
अब तक होता ये था, चीन पड़ोसियों को चमकाने प्रोपेगंडा वीडियो जारी करता था, लेकिन अब चीन को उसी की भाषा में जवाब देने की तैयारी कर ली। उसी तैयारी का ये पहला वीडियो है। 
-
Don’t underestimate our determination to #protectourcountry. The #ROCArmedforces will not antagonise but we will respond hostile actions.  -Ministry of National Defense, R.O.C. @MoNDefense (8:58 PM, Aug 20) 
-
वीडियो देखें-


or see our twitter Link- 

https://twitter.com/DharmNagari/status/1296839430804631552
-
बीते दिनों ताइवान ने अमेरिका से लड़ाकू विमान एफ-16 का समझौता किया। इसके अंतर्गत 90 विमानों का सौदा हुआ। इसके बाद से  ही चीन से बौराया हुआ है। तब चीन ने कहा था, अमेरिका के विमानों के ताइवान में उतरने से पहले ही तानइवान के हवाई-अड्डों को बर्बाद कर देंगे। इसके उत्तर में ताइवान ने कहा- चीन अपनी जागीर (ताइवान को) समझने की भूल न करे। 
----
ये भी पढ़ें-
तपफर  


http://www.dharmnagari.com/ 

----
उल्लेखनीय है, अमेरिका के स्वास्थ्य मंत्री का एक दल बीते 10 अगस्त को ताइवान का भ्रमण कर चुका है। इसपर तब चीन ने कहा, अमेरिका आग से खेलने की कोशिश न करें। बीते दिनों अमेरिका के विदेश मंत्री क्लार्क कूपर के साथ ताइवान की विदेश मंत्री का चित्र भी बहुत वायरल हुआ था। 

No comments