आज शुक्रवार (30 अक्टूबर) का राशि व जन्मांक के अनुसार भविष्यफल

आज शरद पूर्णिमा है, जाने अपना राशि-फल  एवं जन्मांक का भविष्यफल 

(धर्म नगरी /
डीएन न्यूज) वाट्सएप- 6261868110 
विक्रम सम्वत-2077 (प्रमादी), शरद ऋतु, आश्विन शुक्ल पक्ष, शुक्रवार है। आज शरद पूर्णिमा व्रत (कोजागरी व्रत) है। भद्रावास स्वर्गलोक में सायंकाल 5:45 बजे से एवं दोपहर 2:55 बजे पंचक समाप्त होगा। 
अभिजित मुहूर्त सुबह 11:38 बजे से 1222 बजे तक एवं अमृत काल अपराह्न 12:16 बजे से 2:04 बजे तक रहेगा। 

मेष (Aries)- आज का दिन प्रतिकूल फलदायी रहेगा। शीघ्रता में कार्य करने से बचें अन्यथा टूट-फूट या अन्य प्रकार से आर्थिक हानि की संभावना है। महिलाओं को अथवा किसी महिला द्वारा मानसिक क्लेश मिलेगा। रोजगार के क्षेत्र में संघर्ष अधिक रहेगा। पूर्व में सोची योजनाए के सफल होने की संभावना बहुत कम है। पूर्व में किये परोपकार का फल ही किसी ना किसी रूप में मिल जाएगा। समान्य व्यक्तियों के लिए दैनिक खर्च चलाने में समस्या होगी। परिजनो की बात को ध्यान से सुने, लेकिन कोई प्रतिक्रिया देने से पहले एक बार विचार अवश्य करें शांति बनी रहेगी। नए कार्य का आरंभ अथवा निवेश कुछ दिनों के लिये निरस्त करें। 

वृष (Taurus)-  आपने स्वभाव एवं व्यवहार में आज दिखावा न करें, दिखावे से बचें। कोई भी कार्य- सामाजिक, आध्यात्मिक अथवा घरेलू सभी मे आडंबर युक्त दिनचार्य रहेगी, लेकिन सामाजिक दृष्टिकोण से ये प्रसन्नतादायक ही रहेगी। कार्य क्षेत्र पर भाग्य का साथ मिलेगा सहयोग भी समय पर मिलने से सोची हुई योजनाए समय पर फलित होंगी। धन लाभ आशाजनक रहेगा। 
मनोरंजन पर अतिरिक्त खर्च करेंगे। शरीर में संध्या बाद शिथिलता आएगी। पैतृक संपत्ति का सुख मिलेगा, परन्तु भाई-बंधुओ से थोड़ा झगड़े के योग हैं, जिसे लेकर आप सावधान रहें। महिलाओं का किसी पुरुष अथवा पुरुषों का महिला के सहयोग से भाग्योदय होने की संभावना है। 

मिथुन (Gemini)- दिन सामान्य से उत्तम रहेगा। दिन के आरंभ से ही लाभ की संभावना बनेगी लेकिन धन मध्यान तक परिश्रम करने के बाद ही संध्या के आस पास हाथ लगेगा। आज अचल संपत्ति संबंधित कार्य में सफलता की संभावना अधिक रहेगी। आध्यात्म में रुचि केवल व्यवहारिकता मात्र रहेगी। अपने कार्य के प्रति गंभीर रहेंगे फिर भी लापरवाही से बचें मेहनत करने पर पैतृक संपत्ति में वृद्धि के योग बन रहे हैं। धन लाभ थोड़ा बौद्धिक परिश्रम करने पर हो जाएगा। पारिवारिक स्थिति परेशान करेगी संतानो की वाणी अनियंत्रित रहने के कारण मन दुखी होगा। आरोग्य बना रहेगा।

कर्क (Cancer)-  आपको धर्म लाभ मिलेगा एवं मन मे आध्यात्मिक भावनाएं जागृत होंगी, लेकिन मन के भटकने के कारण पूजा पाठ में ध्यान केंद्रित नही कर सकेंगे फिर भी आज दिन पहले से बेहतर रहेगा। कार्य क्षेत्र पर भी आज व्यवस्था रहेगी निश्चित समय से थोड़ा आगे पीछे कार्य पूर्ण कर लेंगे मन मे कुछ नया करने की प्रेरणा मिलेगी लेकिन धनाभाव अथवा किसी अन्य कारण से कर नही पाएंगे। परोपकारी स्वभाव के कारण लोगो की मदद करेंगे बाद में स्वयं परेशानी में पड़ेंगे। धन लाभ आवश्यकता पूर्ति लायक ही मध्यम होगा। महिलाए का परिवार में महत्त्व बढेगा। नसों में दुर्बलता अथवा अकड़न की समस्या रह सकती है।
------------------------------------------------
"धर्म नगरी" की सदस्यता, अपनी शुभकामना के साथ अपनों को "अपने नाम से" धर्म नगरी भिजवाने 6261868110 पर सम्पर्क करें। ईमेल- dharm.nagari@gmail.com 
----------------------------
--------------------
सिंह (Leo)- स्वास्थ्य में कुछ ना कुछ विकार बनने एवं दिन के आरंभ में इसकी अनदेखी करने पर मध्यान्ह के आस-पास बढ़ने की संभावना है। कार्य क्षेत्र पर भी अधिकांश कार्य आपके मन के अनुसार ना होने पर बेमन से करने पड़ेंगे। व्यावसायिक कार्यो से यात्रा करनी पड़ेगी सम्भव हों तो आज टालने के प्रयास करें लाभ की जगह खर्च ही होगा। मानसिक विकार बनेंगे जो करना चाहेंगे उसके सफल होने के प्रति आशंकित रहेंगे। फिर भी पराक्रम से लाभ के अवसर बना लेंगे धन लाभ खर्च निकालने लायक होगा। पेट संबंधित समस्या से भी परेशानी रहेगी। तले भुने खाने से परहेज करें संतुलित मात्रा में ही खाये। बुद्धि विद्या संतान सुख मिलेगा लेकिन भाई बहनों से कम पटेगी।

कन्या (Virgo)- मानसिक रूप से अन्य दिनों की तुलना में शांति अनुभव करेंगे जल्दी से किसी की गलती का बुरा नही मानेंगे नाही विरोध प्रकट करेंगे लेकिन दिल से लगाने के कारण स्वयं ही मन ही मन दुखी होंगे। कार्य व्यवसाय से लाभ की उम्मीद कई बार बनेगी परन्तु सफलता एक आध में ही मिल सकेगी मध्यान बाद का समय ठीक ठाक रहेगा धन लाभ के साथ सुख के साधनों का उपभोग करेंगे लेकिन घर मे किसी को आपकी उन्नति अखरेगी भाई बंधु ईर्ष्या का भाव रखेंगे। सब सुख सुविधा मिलने पर भी दाम्पत्य जीवन मे कुछ ना कुछ रूखापन रहेगा। मानसिक अंतर्द्वंद्व को छोड़ सेहत ठीक ही रहेगी।

तुला (Libra)-  दिन आपके लिये शुभ फलदायी रहेगा लेकिन मानसिक रूप से कुछ ना कुछ समस्या लगी ही रहेगी। किसी भी कार्य को एक बार मे पूर्ण नही कर पाएंगे आवश्यक कार्य भी कई बार प्रयास करने पर ही पूर्ण होंगे धन की आमद निश्चित नही रहेगी फिर भी कही ना कही से अवश्य हो ही जाएगी। पैतृक संबंधित कार्य कुछ समय के लिये स्थगित रखें परिणाम कुछ नही मिलेगा उल्टे व्यर्थ की भागदौड़ एवं धन हानि ही होगी। भाई बंधुओ से ही प्रतिस्पर्धा होगी धर्य से काम लेने पर ही इसमें सफलता मिल सकती है। परिवार की महिलाएं विवेकी व्यवहार करेंगी। लाभ होते होते क्रोध की भेंट चढ़ सकता है सतर्क रहें।

वृश्चिक (Scorpio)- अपने विवेकपूर्ण व्यवहार से आज सर्वत्र सम्मान पाएंगे। मध्यान तक पारिवारिक उत्तरदायित्वों की पूर्ति में व्यस्त रहेंगे रिश्तेदारी में जाना पड़ेगा खर्च आज पिछले दिनों से कम लेकिन बजट बिगाड़ने वाले रहेंगे। कार्य व्यवसाय में आज समय कम ही दे पाएंगे धन की आमद कम ही रहेगी। कार्य क्षेत्र पर सहकर्मियों की कमी खलेगी। परिवार में आज आनंद का वातावरण किसी ना किसी के अहम के कारण खराब हो सकता है। महिलाए आज स्वयं को अन्य से अधिक बुद्धिमान प्रदर्शित कर स्वयं ही हास्य की पात्र बनेंगी। 
------------------------------------------------
☞ आवश्यकता है-
"धर्म नगरी" का विस्तार हर जिले में हो रहा है. इसलिए शहरी (वार्ड, कालोनी तक) व ग्रामीण (पंचायत, ब्लॉक स्तर तक) क्षेत्रों में स्थानीय प्रतिनिधि, अंशकालीन रिपोर्टर की तुरंत आवश्यकता है. प्रमुख जिलों, तीर्थ नगरी एवं राज्य की राजधानी में पार्टनर एवं ब्यूरो चीफ नियुक्त करना है. योग्यता- राष्ट्रवादी विचारधारा एवं सक्रियता। वेतन- अनुभवानुसार एवं कमीशन योग्यतानुसार होगा। सम्पर्क- वाट्सएप- 6261868110 ईमेल- dharm.nagari@gmail.com
------------------------------------------------
धनु (Sagittarius)- आपका व्यवहार अटपटा रहेगा सीधे शब्दों में बात नही करेंगे जिस वजह से अपने विचारों को किसी को भी समझने में विफ़ल रहेंगे। 
स्वास्थ्य में उतार चढ़ाव रहेगा एवं आज आपका मन मस्ती, शौक अथवा अनैतिक कार्यो में भटकेगा। किसी के रोक-टोक करने पर झगड़े पर उतर आएंगे। कार्य क्षेत्र पर इसके विपरीत व्यवहार रहेगा अपना काम निकालने के लिए अत्यंत मीठा व्यवहार करेंगे फिर भी मन के कड़वे भाव छुप नही पाएंगे। दिमाग की जगह दिल की सुन्ना कुछ ना कुछ हानि ही कराएगा। आध्यत्मिक कार्यो से जुड़े धन के साथ सम्मान लाभ भी मिलेगा। भाग दौड़ कर कही ना कही से धन की व्यवस्था कर ही लेंगे। महिलाए अधिक बोलने से बचे अन्यथा स्वयं की ही दुख पहुचायेगी। 

मकर (Capricorn)- आज आपके लिए धन-लाभ प्राप्ति के योग बन रहे हैं। वाणी एवं व्यक्तित्त्व में प्रखरता रहेगी बिगड़े कार्यो को भी व्यवहारिकता से बना लेंगे। परिवार में किसी गलतफहमी को लेकर मतभेद होंगे यहाँ भी वाणी एवं विवेक से स्थिति संभाल लेंगे। नौकरी वालो के लिये आज का दिन अत्यंत शुभ रहेगा आपके विचार अधिकारीवर्ग को प्रभावित करेंगे एवं थोड़ी प्रशंसा करने पर पद प्रतिष्ठा का लाभ मिल सकता है। 
कार्य, व्यवसाय में आज आपकी बराबरी कोई नही कर सकेगा फिर भी सतर्क रहें पीछे से हानि पहुचाने वाले भी बहुत रहेंगे जो आपसे मन का भेद लेकर अपना प्रयोजन सिद्ध करेंगे। 

कुंभ (Aquarius)-  दिन सामान्य रहेगा मन से संतोषी रहेंगे लेकिन घरेलु दबाव में आकर धन कमाने की तिकड़म लगायेंगे लेकिन ध्यान रखें आज ज्यादा भागदौड़ करने से भी कुछ विशेष परिणाम नही मिल सकेगा। कार्यो को सहज रूप से होने दे जबरदस्ती करने पर परिणाम भी वैसे ही मिलेंगे धन लाभ बहुत प्रयास के बाद थोड़ा बहुत ही होगा। मित्र मंडली में कुछ अनैतिक वर्जित कार्य करने का दबाव बनाया जा सकता है बेहतर रहेगा बाहर की जगह घर मे ही खाली समय बिताये इससे घर के सदस्यों से चल रही गलतफहमियां भी दूर होंगी साथ ही आपसी प्रेम भी बढ़ेगा। सेहत में छोटे मोटे विकार लगे रहेंगे। यात्रा ज्यादा जरूरी होने पर ही करें।

मीन (Pisces)- धन लाभ आवश्यकता से कम अकस्मात होगा। अगर भविष्य में लाभ चाहते है, तो परिश्रम करने में कमी न छोड़े। जोखिम वाले कार्य आज तो नही पर निकट भविष्य में अवश्य लाभ दिलाएंगे। स्वास्थ्य एवं घर के वातावरण में पहले से सुधार आएगा। दिन के आरंभिक भाग को छोड़ शेष समय राहत वाला रहेगा प्रातः काल मे किसी गलती का पछतावा होगा प्रत्येक कार्य संकोच से करेंगे, लेकिन मन मे चंचलता आएगी। सही कार्य को छोड़ गलत कार्य की ओर जल्दी आकर्षित हो जाएंगे। मन दोपहर तक दुविधा में रहेगा। किसी परिजन का मार्गदर्शन चाहेंगे, जो नहीं मिलेगा, परन्तु कोई बाहरी व्यक्ति ही दुविधा से बाहर निकालेगा। 

अंक शास्त्र के अनुसार आज (शुक्रवार, 30 अक्टूबर) आपका भविष्यफल 


नाम के अनुसार 12
राशि होती है, उसी प्रकार अंक शास्त्र  (कुछ ज्योतिर्विद अंक ज्योतिष भी कहते है) में प्रत्येक अंक (नंबर)  होते हैं। एक माह में 1 से लेकर 31 दिनांक (तारीख) होती है, उसी के मूलांक के अनुसार अंक शास्त्र में भविष्यफल किया जाता है।आपको अपने मूलांक हेतु जन्म का दिनांक ज्ञात होना आवश्यक है। उदाहरण के लिए अगर आपका जन्म 25 को हुआ है तो आपका मूलांक हुआ 2+5= 7 या आपका जन्म 12 को हुआ है तो आपका मूलांक हुआ 1+2= 3 होगा। जबकि, दिनांक 1 से 9  एक अंक में है, तो वहीं मूलांक होगा। अब अपने जन्म-अंक (जन्म के दिनांक) के अनुसार जाने आज शुक्रवार (30 अक्टूबर, 2020) का  अपना भविष्यफल...

एक 1-
दिन आनंदमय होगा, कार्यक्षेत्र और व्यापार में परिस्थितियां आपके अनुकूल होंगीं। साथियों का सहयोग मिलेगा। अधिकारियों का सानिध्य प्राप्त होगा। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ कर सकते हैं। महत्वपूर्ण लोगों से आपकी भेंट हो सकती है। कार्यक्षेत्र और व्यापार में मेहनत अधिक करनी होगी। परिवार में खुशियों का वातावरण रहेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। संतान पक्ष से शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

दो 2-
मिश्रित फ़ल देने वाला आज का दिन रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल कम ही रहेगा। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ न करें। बनते हुए कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं। कार्यक्षेत्र में साथियों का सहयोग कम ही मिलेगा। परिवार में किसी का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। दांपत्य जीवन में अनबन एवं मानसिक तनाव से बचने का प्रयास करें।वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं।

तीन 3-
उतार-चढ़ाव से भरा दिन होगा एवं कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण भी आपके अनुकूल कम ही रहेगा। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ न करें। बनते हुए कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं। विरोधी सक्रिय हो सकते हैं। विवादों की स्थिति से दूर रहें। वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें। परिवार का सहयोग मिलेगा। संतान पक्ष से शुभ समाचार की प्राप्ति संभव  है। व्यर्थ वार्ता (बहस) एवं  मानसिक तनाव से बचने या नियंत्रण रखने का प्रयास करें।

चार 4-
व्यस्तता भरा दिन रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में परिश्रम अधिक करना होगा। इस परिश्रम का आपको शुभ परिणाम प्राप्त होगा। कार्यक्षेत्र में ने दायित्व मिलने एवं व्यापार में लाभ के अवसर मिलने के योग हैं। संतान पक्ष से शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। पुराने मित्रों से मुलाकात संभव है। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। परिवार का सहयोग मिलेगा। अविवाहितों को विवाह प्रस्ताव प्राप्त हो सकते हैं। 

पांच 5-
मिश्रित फ़ल देने वाला दिन होगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अधिक अनुकूल  नहीं रहेगा। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ करना चाहते हैं तो किसी अनुभवी से सलाह अवश्य कर लें। व्यापार में लाभ के अवसर सामने आएंगे, लेकिन व्यापारिक प्रतिस्पर्धा की स्थिति से दूर रहें। अपने कार्य पर फोकस रखें। संतान पक्ष से शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। परिवार में किसी बात पर झगड़े से, मानसिक तनाव से बचने का प्रयास करें एवं वाहन तथा मशीनरी का प्रयोग सावधानी से करें।

छह 6-
उतार-चढ़ाव से भरा दिन होगा एवं कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल कम ही रहेगा। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ न करें। व्यापार में लाभ के अवसर कम ही मिलेंगे। व्यापार के सिलसिले में कहीं यात्रा पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। विरोधी सक्रिय हो सकते हैं, इसलिए सावधान रहें। परिवार में किसी का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। वाहन और मशीनरी के प्रयोग को लेकर सावधान रहें एवं विवाद की स्थिति से बचें।  

सात 7-
उपलब्धियों भरा आज आपका दिन  रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों का सहयोग मिलेगा। अधिकारियों का सानिध्य प्राप्त होगा। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ कर सकते हैं। व्यापार में लाभ के अवसर सामने आएंगे। वरिष्ठों का सहयोग मिलेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। संतान पक्ष से शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। परिवार में खुशियों का वातावरण रहेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। 

आठ 8-
दिन आनंदमय होगा, कार्यक्षेत्र और व्यापार में परिस्थितियां आपके अनुकूल होंगीं। साथियों का सहयोग एवं अधिकारियों से सानिध्य प्राप्त होने के योग हैं। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ कर सकते हैं। व्यापार में लाभ के अवसर सामने आएंगे। पहले से अटके हुए कार्य बन सकेंगे। परिवार का वातावरण आनंदमय, आपका स्वास्थ्य सामान्य दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। संपत्ति संबंधी प्रकरणों में सफलता एवं एवं संतान पक्ष से शुभ समाचार की प्राप्ति के योग है।  

नौ 9-
व्यस्तता से भरा आज आपका दिन रहेगा एवं कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। परिश्रम से किए गए कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। परिवार का सहयोग मिलेगा। अविवाहितों को विवाह प्रस्ताव प्राप्त हो सकते है। रचनात्मकता में वृद्धि होगी। छात्रों को प्रतियोगी।  मित्रों-साथियों का सहयोग एवं अधिकारियों से सानिध्य प्राप्त होने के योग हैं। 
------------------------------------------------
Disclaimer : ज्योतिष एक दर्पण है, गणितीय गड़ना (mathematical calculations) है, ग्रह-नक्षत्रादि के अनुसार। यह आपके स्वभाव, मन, विचार, कर्म को आइना दिखता है, आपका मार्गदर्शन करता है, आपको सुझाव देता है

------------------------------------------------
REQUIRE-

"Dharm Nagari" is being expanded in urban as well as rural area along with appointment of local "part time representative." We have also planned result-oriented, phase-wise religious/spiritual seminars, symposiums, discourse etc at district level in order to make active & unite Hindus at local level. For all these, we are searching for "Patrons" (NRI, Saint, Spiritual person, Hindutva-loving people) who may support all the activities (after knowing the plan). Kindly, contact use +91-6261868110 email- dharm.nagari@gmail.com Twitter- @DharmNagari.
Kindly remember ⇒ in India Christians get funding in the name of "conversion" Muslims get fund in the name of Mazhab & Jihad, but nationalist Hindus active for the nation & Hindu unityget no support from any Government or rich Saint (who get huge donations in the name of Dharm) _/\_ -honorary editor. The detail to us support our work / activities

No comments