'मुस्लिमों को फ्रांसीसियों की हत्या का अधिकार' : Ex PM Malaysia

मलेशिया के पूर्व PM का बेहद विवादित और भड़काऊ बयान 


(धर्म नगरी / 
डीएन न्यूज) वाट्सएप- 6261868110 

फ्रांस और मुस्लिम देशों के बीच जारी जंग में अब मलेशिया के पूर्व PM महातिर मोहम्मद भी कूद पड़े हैं. उन्होंने बेहद विवादित बयान देते हुए फ्रांस में पैगंबर मोहम्मद के कार्टून विवाद को लेकर हुईं हत्याओं को न केवल सही करार दिया है, बल्कि मुस्लिम कट्टरपंथियों को भड़काने का काम भी किया है।

महातिर ने कहा, मुस्लिमों को फ्रांस से नाराज होने और उसके लाखों नागरिकों को मारने का अधिकार है. पूर्व प्रधानमंत्री ने गुरुवार को एक के बाद एक 13 ट्वीट किये। जिनमें उन्होंने पश्चिमी देशों में महिलाओं के कपड़े, लैंगिक समानता सहित विभिन्न मुद्दों पर अपनी राय दी. साथ ही फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों (Emmanuel Macron) पर इस्लाम को निशाना बनाने का आरोप भी लगाया।
------------------------------------------------
ये भी पढ़ें-
हिन्दुस्थान की देश-विरोधी मीडिया और आबादी को लेकर...
#Social_Media से... व्यंग : भारत के संदर्भ में एफिल टॉवर के नीचे
http://www.dharmnagari.com/2020/10/We-Support-France-Satire-Reference-Population-growth-Indian-Media.html
------------------------------------------------
अभिव्यक्ति में अपमान शामिल नहीं-
अपने पहले ट्वीट में उन्होंने ‘दूसरों के सम्मान’ की बात की और कहा कि मुस्लिम के तौर पर मैं हत्या का समर्थन नहीं करूंगा। लेकिन जहां मैं अभिव्यक्ति की आजादी में विश्वास करता हूं, वहीं मुझे यह नहीं लगता कि उसमें लोगों का अपमान करना शामिल होना चाहिए. हालांकि, महातिर  ने फ्रांस (France) के नीस शहर में नोट्रेड्रम चर्च के बाहर हुए हमले का जिक्र नहीं किया, जिसमें तीन लोगों की मौत हुई है।
------------------------------------------------
Chinese Govt TV CCTV insulted Prophet Mohd by broadcasting this (see portrait. Will Isslamik countries - protest against Chinaboycott Chinese products ? 

------------------------------------------------
'अल्लाह हू अकबर' बोलकर काटा गला-

फ्रांसीसी पुलिस के अनुसार दक्षिण फ्रांस के नीस शहर में कुछ लोगों पर चाकू से हमला किया गया. हमले में तीन लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए हैं. मृतकों में एक महिला भी शामिल है, हमलावर ने उसकी गर्दन को ISIS स्टाइल में धड़ से अलग कर दिया. कहा जा रहा है कि हमलावर 'अल्लाह हू अकबर' के नारे लगा रहा था
 पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है

नहीं रुकेगी कार्रवाई-
फ्रांस के खिलाफ खाड़ी देश खुलकर सामने आ गए हैं. फ्रेंच उत्पादों के बहिष्कार का अभियान भी चल रहा है, वो भी केवल इसलिए कि फ्रांस के राष्ट्रपति ने आतंकवाद को इस्लाम से जोड़कर बयान दिया था. हालांकि, मुस्लिम देशों की धमकी और बहिष्कार के बावजूद फ्रांस की सरकार ने इस्लामिक कट्टरपंथ के खिलाफ कड़ी कार्रवाई जारी रखी है. फ्रांस ने कई मस्जिदों पर ताला लगा दिया है. नीस में हुए हमले के बाद राष्ट्रपति इमानुएल मैक्रों ने साफ कर दिया है कि कट्टरपंथी विचारधारा वालों के खिलाफ कार्रवाई नहीं रुकेगी

उल्लेखनीय है, कि फ्रांस में एक शिक्षक की गला काटकर हत्या करने के बाद लोगों में भारी गुस्सा देखने को मिल रहा है। फ्रांसीसी सरकार भी देश से इस्लामी कट्टरपंथ को मिटाने के लिए ऐक्शन में है। पूरे देश में पुलिस और कानून प्रवर्तक एजेंसियां लगातार छापेमारी कर रही हैं। बड़ी संख्या में संदिग्ध लोगों को हिरासत में भी लिया गया है। इस बीच फ्रांसीसी सरकार ने एक इस्लामिक समूह पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा भी की है।

वहीं, शिक्षक की गला काटकर हत्या करने के बाद फ्रांस में फिर से एक बार धार्मिक आजादी को लेकर बहस छिड़ गई है। राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रो ने इसे इतिहास की हत्या करार दिया था। उन्होंने कहा था कि आतंकी ने देश के गणतंत्र के खिलाफ हमला किया है। उन्होंने कसम खाई थी कि ये लोग फ्रांस को विभाजित नहीं कर पाएंगे। इसके बाद से ही पूरे देश में धार्मिक कट्टरपंथ के खिलाफ छापेमारी शुरू की गई थी।

मुस्लिम छात्र ने काटा था शिक्षक का सिर-
16 अक्टूबर को फ्रांस में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का पाठ पढ़ाते समय अपने छात्रों को मोहम्मद साहब का कार्टून दिखाने पर एक शिक्षक की इस्लामी आतंकी ने गला काटकर हत्या कर दी थी। दावा किया जा रहा है कि 18 साल के इस आतंकी ने इतिहास के एक शिक्षक पर हमला करने से पहले अल्लाहू-अकबर का नारा लगाया था। इस बीच फ्रांस के गृहमंत्री गेराल्‍ड दरमेनिन ने कहा है कि स्‍कूली छात्रा के पिता और कुख्‍यात इस्‍लामिक उग्रवादी ने फांसीसी टीचर के हत्‍या का आह्वान किया था।

------------------------------------------------
☞ आवश्यकता है-
"धर्म नगरी" का विस्तार हर जिले में हो रहा है. इसलिए शहरी (वार्ड, कालोनी तक) व ग्रामीण (पंचायत, ब्लॉक स्तर तक) क्षेत्रों में स्थानीय प्रतिनिधि, अंशकालीन रिपोर्टर की तुरंत आवश्यकता है. प्रमुख जिलों, तीर्थ नगरी एवं राज्य की राजधानी में पार्टनर एवं ब्यूरो चीफ नियुक्त करना है. योग्यता- राष्ट्रवादी विचारधारा एवं सक्रियता। वेतन- अनुभवानुसार एवं कमीशन योग्यतानुसार होगा। सम्पर्क- वाट्सएप- 6261868110 ईमेल- dharm.nagari@gmail.com


 

No comments