स्टेच्यू ऑफ यूनिटी : यह स्थान भारत का तीर्थस्थल बन गया -PM मोदी

"ये भी अद्भुत संयोग है कि आज महर्षि वाल्मीकि जयंती भी है"
लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल की 145वीं जयंती
"एकता दिवस" के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

(धर्म नगरी / 
डीएन न्यूज) वाट्सएप- 6261868110 

"यह स्थान भारत का तीर्थस्थल बन गया है। यह स्थान दुनिया के टूरिज्म मैप पर छाने वाला है। आज यहां सी-प्लेन सेवा की शुरुआत होने जा रही है। स्टेच्यू ऑफ यूनिटी देखने के लिए लोगों को अब सी-प्लेन की सुविधा मिलेगी। यहां के लोगों को रोजगार के भी नए मौके मिल रहे हैं। मैं गुजरात सरकार, यहां के सभी नागरिकों और 130 करोड़ देशवासियों को बधाई देता हूं।"


"ये भी अद्भुत संयोग है कि आज महर्षि वाल्मीकि जयंती भी है। भारत को और ऊर्जावान बनाने का काम सदियों पहले महर्षि वाल्मीकि ने किया था। भगवान राम के आदर्श देश के कोने-कोने में गूंज रहे हैं, तो इसका श्रेय महर्षि वाल्मीकि को जाता है।"

"तमिल के महाकवि और स्वतंत्रता सेनानी सुब्रमण्यम भारती ने जिस भाव को प्रकट किया, दुनिया की सबसे प्राचीन भाषा में कहा- चमक रहा उत्तुंग हिमालय। जोड़ नहीं जिसका धरती पर, वो नगरराज हमारा है। आगे कौन जगत में हमसे, यह है भारत देश हमारा। भारत के लिए इस अद्भुत भावना को मां नर्मदा के किनारे सरदार साहब की प्रतिमा की छांव में करीब से महसूस कर सकते हैं। यही बात हमें विपत्ति से लड़ना और जीतना सिखाती है।"

"देश आज के लौहपुरुष को श्रद्धासुमन अर्पित कर रहा है। देश एक बार फिर लौहपुरुष की गगनचुंबी प्रतिमा के तले विकास करने की बात दोहरा रहा है। कल मैंने केवडिया में जंगल सफारी समेत कई टूरिज्म प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण किया था।"

-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल की 145वीं जयंती पर केवडिया में स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के पास हो रहे "एकता दिवस" के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (31 अक्टूबर) को। PM मोदी गुजरात के दो-दिवसीय दौरे पर है और आज उनका दूसरा दिन है।
------------------------------------------------
"धर्म नगरी" की सदस्यता, अपनी शुभकामना के साथ अपनों को "अपने नाम से" धर्म नगरी भिजवाने हेतु 6261868110 पर सम्पर्क करें। ईमेल- dharm.nagari@gmail.com 
----------------------------
--------------------
पटेल को नमन कर एकता दिवस की परेड में सम्मिलित हुए-
उक्त सम्बोधन से पहले मोदी ने स्टेच्यू ऑफ यूनिटी पर पानी-फूल चढ़ाकर पटेल को श्रद्धांजलि दी और उन्हें नमन किया। प्रधानमंत्री एकता दिवस की परेड में भी शामिल हुए। इस परेड में गुजरात पुलिस, सेंट्रल रिजर्व आर्म्ड फोर्सेज, बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स, इंडो-तिब्बतन बॉर्डर पुलिस, CISF और नेशनल सिक्योरिटी गार्ड्स के जवानों ने हिस्सा लिया। मोदी ने जवानों को एकता की शपथ दिलवाई। इसके बाद कल्चरल प्रोग्राम हुए और एयरफोर्स के फाइटर जेट्स ने भी परफॉर्म किया।
---------------------------------------------------
☞ आवश्यकता है-
"धर्म नगरी" का विस्तार हर जिले में हो रहा है. इसलिए शहरी (वार्ड, कालोनी तक) व ग्रामीण (पंचायत, ब्लॉक स्तर तक) क्षेत्रों में स्थानीय प्रतिनिधि, अंशकालीन रिपोर्टर की तुरंत आवश्यकता है. प्रमुख जिलों, तीर्थ नगरी एवं राज्य की राजधानी में पार्टनर एवं ब्यूरो चीफ नियुक्त करना है. योग्यता- राष्ट्रवादी विचारधारा एवं सक्रियता। वेतन- अनुभवानुसार एवं कमीशन योग्यतानुसार होगा। सम्पर्क- वाट्सएप- 6261868110 ईमेल- dharm.nagari@gmail.com
ट्वीटर- www.twitter.com/DharmNagari "धर्म नगरी" बैंक खाते की जानकारी-

No comments