आत्‍मनिर्भर मध्य प्रदेश के लिए रोडमैप का लोकार्पण

शिक्षा और स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दिया जाएगा और  
राज्य भर में अस्पतालों का नेटवर्क स्थापित होगा : CM 

(धर्म नगरी / DN News) वाट्सएप- 6261868110

आत्‍मनिर्भर मध्यप्रदेश के लिए आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक रोडमैप का लोकार्पण किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा, आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश में शिक्षा और स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। इस उद्देश्य के लिए राज्यभर में अस्पतालों का एक नेटवर्क स्थापित किया जाएगा। रोजगार और अर्थव्यवस्था पर भी ध्यान केंद्रित किया जाएगा और लघु और कुटीर उद्योगों को प्रोत्साहन दिया जोयगा।

मुख्यमंत्री ग्रामीण क्षेत्रों में रेहड़ी पटरी विक्रेता ऋण योजना के तहत उनके खातों में 10 हजार रुपये का ब्याज मुक्त ऋण भी हस्तांतरित किया जा रहा है। श्री चौहान ने कुछ जिलों के लाभार्थियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से भी बातचीत की।
------------------------------------------------
"धर्म नगरी" की सदस्यता, अपनी शुभकामना के साथ अपनों को "अपने नाम से" धर्म नगरी भिजवाने 6261868110 पर सम्पर्क करें। ईमेल- dharm.nagari@gmail.com 
----------------------------
--------------------
प्रधानमंत्री रेहड़ी पटरी विक्रेता योजना के आधार पर राज्य सरकार द्वारा मुख्‍यमंत्री ग्रामीण रेहड़ी पटरी विक्रेता योजना शुरू की गई है। इसका उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्रों में इन विक्रेताओं को बैंकों के माध्यम से कार्यशील पूंजी ऋण के रूप में 10 हजार रुपये तक की राशि उपलब्ध कराना है।

इस योजना के अंतर्गत, राज्य सरकार प्रति लाभार्थी को 10 हजार रुपये तक के ऋण पर 14 प्रतिशत ब्याज अनुदान देगी। साथ ही, योजना के तहत राज्य सरकार द्वारा एक क्रेडिट गारंटी दी जाएगी, ताकि इस योजना के पात्र लाभार्थियों को स्टांप शुल्क की राशि से भी छूट दी गई है।

No comments