भाजपा : 11 राज्यों की 58 विधानसभा सीटों के उप-चुनावों में भारी सफलता

UP में योगी के नेतृत्व में 7 उपचुनाव में छह सीटें जीती 
मप्र विधानसभा : 28 सीटों पर उपचुनाव में 19 सीटों पर विजयी

योगी आदित्यनाथ, शिवराज, नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो) @DharmNagari 

(धर्म नगरी / डीएन न्यूज) वाट्सएप- 6261868110
भारतीय जनता पार्टी ने 11 राज्यों में विधानसभा की 58 सीटों के उप-चुनाव में भारी सफलता मिली है। पार्टी ने मध्‍य प्रदेश में विधानसभा की 28 सीटों के उपचुनाव में 19 सीटें जीती हैं। नौ सीटों पर कांग्रेस के उम्‍मीदवार विजयी रहे हैं। 2018 के विधानसभा चुनाव में इन सीटों में से 27 सीटें कांग्रेस के पास थी। राज्‍य में उपचुनाव के नतीजे कई कारणों से महत्‍वपूर्ण हैं। इनसे विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी के सदस्‍यों की संख्‍या एक सौ सात से बढकर एक सौ 26 हो गई है।

उत्‍तर प्रदेश में सत्‍ताधारी भाजपा ने विधानसभा की सात सीटों के उपचुनाव में छह सीटें जीती हैं। एक सीट समाजवादी पार्टी के पक्ष में गई है। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने उपचुनाव में पार्टी की सफलता के लिए प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी का आभार व्‍यक्‍त किया है
------------------------------------------------
ये भी पढ़ें-
बिहार चुनाव परिणाम : जीतकर भी हारे, नीतीश मोदी के सहारे
दीपावली और छठ पूजा के बीच शपथ समारोह संभव
http://www.dharmnagari.com/2020/11/Bihar-Election-Result-2020-Jeetkar-bhi-Haare-Modi-ke-Sahare.html
------------------------------------------------
मध्‍य प्रदेश विधानसभा की 28 सीटों पर हुए उपचुनाव में मंगलवार को भाजपा ने 19 सीटों पर विजयी हुई। जबकि मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के खाते में 9 सीटें गई हैं। इस तरह से 230 सदस्यों वाले विधानसभा में भाजपा के 126 सदस्य हो गए हैं, जबकि कांग्रेस के 96।
------------------------------------------------
"धर्म नगरी" की सदस्यता, अपनी शुभकामना के साथ अपनों को "अपने नाम से" धर्म नगरी भिजवाने 6261868110 पर सम्पर्क करें। ईमेल- dharm.nagari@gmail.com 
------------------------------------------------
गुजरात में भाजपा ने 8 सीटों के लिए हुए उपचुनाव में सभी सीटों पर विजयी हुई है।

तेलंगाना में हुए विधानसभा उपचुनाव में भाजपा के एम. रघुनन्‍दन राव ने डुब्बाक सीट पर विजय प्राप्‍त की है। कर्नाटक में भाजपा ने आर.आर. नगर और सिरा-दोनों सीटों पर विजय प्राप्त की है।

मणिपुर में सत्‍ताधारी भाजपा ने 5 सीट में से 4 सीटें जीत ली हैं। एक सीट पर निर्दलीय उम्‍मीदवार विजयी हुआ है। नगालैंड में 2 सीट में से एक नेशनल डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी और एक निर्दलीय उम्मीदवार ने जीती है।

छत्‍तीसगढ़ में सत्‍ताधारी कांग्रेस पार्टी ने मरवाही विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में जीत हासिल की है।

झारखंड में एक सीट कांग्रेस और एक पर झारखंड मुक्ति मोर्चा का उम्‍मीदवार विजयी रहा।

हरियाणा में बरोदा विधानसभा सीट पर कांग्रेस विजयी हुई।

ओडिशा में बीजू जनता दल ने विधानसभा उपचुनाव में दोनों सीटें जीत गई। बालेश्‍वर सदर सीट पर स्‍वरूप कुमार दास ने भाजपा प्रत्‍याशी को 13 हजार 351 वोटों से हराया। तिर्तोल विधानसभा सीट पर बीजेडी प्रत्‍याशी विजय शंकर दास ने भाजपा प्रत्‍याशी को 41 हजार 703 वोटों के अंतर से हराया।
----------------------------
"संरक्षक" की आवश्यकता है-
आर्थिक रूप से सम्पन्न राष्ट्रवादी विचारधारा के व्यक्ति की "धर्म नगरी" के हर जिले में विस्तार के लिए तुरंत आवश्यकता है. विस्तार के अंतर्गत शहरी (वार्ड, कालोनी तक) व ग्रामीण (पंचायत, ब्लॉक स्तर तक) क्षेत्रों में स्थानीय प्रतिनिधि, अंशकालीन रिपोर्टर की नियुक्ति के साथ प्रत्येक जिले में  वर्षभर में एक से तीन सेमिनार/गोष्ठी/सार्वजनिक आयोजन आयोजित किए जाने हैं. सम्पर्क- वाट्सएप- 6261868110 ईमेल- dharm.nagari@gmail.com

------------------------------------------------
ये भी पढ़ें-
दिग्विजय ने BJP RSS को अमरबेल बताकर नीतीश से किया ये अपील-
(कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव ने ट्वीट कर नीतीश पर डाला डोरे )
http://www.dharmnagari.com/2020/11/Bihar-Election-Result-NDA-is-Leading-in-Treand.html
------------------------------------------------

No comments