बिहार चुनाव परिणाम : जीतकर भी हारे, नीतीश मोदी के सहारे

दीपावली और छठ पूजा के बीच शपथ समारोह संभव
- बिहार जीता का जोश, बंगाल में विजयघोष
- "हनुमान" ने लगाई नीतीश के वोट बैंक में सेंध
- NDA 30 सीट और जीतता, अगर LJP अलग नहीं लड़ती 
- 18 सीटों पर एलजेपी के कारण हारी
जलने से पहले बिहार में बुझा "चिराग"
- नितीश कुमार सरकार के नौ मंत्री चुनाव हारे
- मोदी का विजयपथ, नीतीश की सातवीं शपथ
- 1995 के बाद लेफ्ट का सबसे अच्छा प्रदर्शन
- ओवैसी की पार्टी का अच्छा प्रदर्शन, देश नहीं मजहब बड़ा !
- बिहार में सात लाख नोटा वोट डाले गए


नीतीश कुमार, नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो) : "धर्म नगरी"

(धर्म नगरी / डीएन न्यूज) वाट्सएप- 6261868110
कोरोना और बाढ़ पर बिहार की नीतीश कुमार सरकार की लापरवाही को भुलाकर नरेन्द्र मोदी पर विश्वास किया। एनआरसी सहित अनेक बिन्दु और कई विचारधारा है, जिसपर नीतीश कुमार भाजपा से सहमत नहीं रहे हैं। अब जब भाजपा बड़ा भाई हो गया है, क्या भाजपा के कारण नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाने जा रही है, तब क्या नीतीश कुमार की सोच बदलेगी ? 

सर्वाधिक संकटकाल कोरोना काल में बिहार के श्रमिक, मजदूर, गरीब सबसे अधिक प्रभावित हुए. इन गरीबों को कोरोना के समय जो प्रधानमंत्री की सहायता मिली, अनाज मिला और खातों में पैसा मिला, उससे निश्चित रूप से बिहार के चुनाव परिणाम पर प्रभाव दिखा है। वहीं, कोरोना काल में बिहार लौटते लोगों, फिर बाद के समय सरकार से अपेक्षित सहायता न मिलने से नीतीश कुमार के विरुद्ध लोगों में पर्याप्त आक्रोश व्याप्त था। 
------------------------------------------------
"धर्म नगरी" की सदस्यता, अपनी शुभकामना के साथ अपनों को "अपने नाम से" धर्म नगरी भिजवाने 6261868110 पर सम्पर्क करें। ईमेल- dharm.nagari@gmail.com 
------------------------------------------------
कहा जा रहा है, जब छत्तीसगढ़ में विकास को लेकर लड़ने वाले भाजपा के रमन सिंह के विरुद्ध एंटी-इंकंबेन्सी हो सकती है, तो पटना जिसे बिहारी शहर नहीं बोल सकते, कस्बा कहते हैं, कैसे न उनके विरुद्ध गुस्सा हो।

NDA की सत्ता बनी रहेगी, पूर्ण बहुमत, 125 सीटें- 
बिहार में सत्ताधारी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ने सत्ता पर पकड़ बरकरार रखी है। गठबंधन ने 243 सदस्यों वाली विधानसभा में पूर्ण बहुमत प्राप्त कर लिया। एनडीए ने चुनाव में 125 सीटों पर विजयी हुआ,  जबकि विपक्षी महागठबंधन को 110 सीटों पर विजय प्राप्त हुई। हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM) और विकासशील इंसान पार्टी को चार-चार सीट मिली हैं।
------------------------------------------------
ये भी पढ़ें-
दिग्विजय ने BJP RSS को अमरबेल बताकर नीतीश से किया ये अपील-
(कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव ने ट्वीट कर नीतीश पर डाला डोरे )
http://www.dharmnagari.com/2020/11/Bihar-Election-Result-NDA-is-Leading-in-Treand.html
------------------------------------------------
दूसरी ओर राष्ट्रीय जनता दल ने 75 और कांग्रेस ने 19 सीटों पर विजय प्राप्त की। भारतीय कम्‍युनिष्‍ट पार्टी और मार्क्‍सवादी कम्‍युनिष्‍ट पार्टी को 2-2 सीटें मिली। सीपीआई-एमएल ने 12 सीटें जीती। असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली AIMIM को 5 सीटें मिली। जबकि एलजेपी, बीएसपी और निर्दलीय प्रत्याशी एक-एक सीटों पर विजयी हुए। वहीं, जनता दल यूनाइटेड के उम्मीदवार सुनील कुमार ने वाल्मिकी नगर लोकसभा सीट पर उप-चुनाव में विजय प्राप्त की। उन्होंने कांग्रेस के प्रवेश कुमार मिश्र को हराया।
------------------------------------------------
ये भी पढ़ें-
Bihar Election Result 2020 LIVE: रुझानो में NDA को बहुमत
(नीतीश का "ट्रंप कार्ड" काम आया- अतिपिछड़ा और महिला वोटरों ने पलटी बाजी)
http://www.dharmnagari.com/2020/11/Bihar-Election-Result-NDA-is-Leading-in-Treand.html
------------------------------------------------

"संरक्षक" की आवश्यकता है-
आर्थिक रूप से सम्पन्न राष्ट्रवादी विचारधारा के व्यक्ति की "धर्म नगरी" के हर जिले में विस्तार के लिए तुरंत आवश्यकता है. विस्तार के अंतर्गत शहरी (वार्ड, कालोनी तक) व ग्रामीण (पंचायत, ब्लॉक स्तर तक) क्षेत्रों में स्थानीय प्रतिनिधि, अंशकालीन रिपोर्टर की नियुक्ति के साथ प्रत्येक जिले में  वर्षभर में एक से तीन सेमिनार/गोष्ठी/सार्वजनिक आयोजन आयोजित किए जाने हैं. सम्पर्क- वाट्सएप- 6261868110 ईमेल- dharm.nagari@gmail.com

No comments