आज 7 नवंबर को प्रमुख समाचार पत्रों की "हेड लाइन्स"

59वां अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव : "मतगणना पूरी होने तक धैर्य रखें अमरीकी"
डॉनल्‍ड ट्रम्‍प, जो बाइडेन (फाइल फोटो) 

(धर्म नगरी / DN News) वाट्सएप- 6261868110
आज के अखबारों की सुर्खियों पर नजर डालें तो, अमरीकी राष्‍ट्रपति चुनाव में जो बाइडेन के डॉनल्‍ड ट्रम्‍प से आगे होने की खबर सभी अखबारों की पहली सुर्खी बनी है। हिन्‍दुस्‍तान जादुई आंकड़ा शीर्षक से लि‍खता है-जो बाइडेन बस चंद कदम दूर।
दैनिक भास्‍कर की सुर्खी है- ट्रम्‍प सिरे से ख़ारिज। जनसत्‍ता के शब्‍द है- पेनसिल्‍वेनिया व जॉर्जिया में पांसा पलटा, बाइडन को बढत। पत्र ने बाइडेन के इन शब्‍दों को भी प्रकाशित किया है कि मतगणना पूरी होने तक धैर्य रखें अमरीकी।
राष्‍ट्रीय राजधानी क्षेत्र में बढ़ते प्रदूषण पर सुप्रीम कोर्ट की सख्‍त टिप्‍पणी सभी अखबारों के प्रथम पृष्‍ठ पर है। हिन्‍दुस्‍तान की सुर्खी है-उच्‍चतम न्‍यायालय का कड़ा रूख, कहा दिल्‍ली एनसीआर में स्‍मॉग रोके।
------------------------------------------------
"धर्म नगरी" की सदस्यता, अपनी शुभकामना के साथ अपनों को "अपने नाम से" धर्म नगरी भिजवाने 6261868110 पर सम्पर्क करें। ईमेल- dharm.nagari@gmail.com 
----------------------------
--------------------
दिल्‍ली में कोरोना संक्रमण रिकॉर्ड स्‍तर पर पहुंचा। जनसत्‍ता के प्रथम पृष्‍ठ पर है। दैनिक जागरण लिखता है-दिल्‍ली में कोरोना के रिकॉर्ड सात हजार एक सौ 78 नए केस, 64 की मौत। राष्‍ट्रीय सहारा की सुर्खी है-एक दिन में ठीक हुए 54 हजार, नये केस 47 हजार। दिल्‍ली में पटाखों पर एक लाख तक जुर्माना, हरियाणा में भी बैन। नवभारत टाइम्‍स सहित अधिकतर खबरों ने यह खबर पहले पृष्‍ठ पर प्रकाशित की है।
बंगाल की खाड़ी में चार नौसेनाओं का पराक्रम हिन्‍दुस्‍तान ने यह खबर सचित्र प्रकाशित की है। हरिभूमि लिखता है-एलएसी विवाद के बीच भारत, अमरीका, जापान और ऑस्‍ट्रेलिया की नौसेनाओं ने एकजुटता से दिखाई अपनी प्रचंड समुद्री शक्ति, बंगाल की खाड़ी में सम्‍पन्‍न हुआ मालाबार का पहला फेज।
पोषण में कमी के कारण अमरीकियों से दुबले भारतीय हिन्‍दुस्‍तान की सुर्खी है। पत्र लिखता है-लॉसेट में प्रकाशित अध्‍ययन से खुलासा, भारत सबसे कम बीएमआई वाले देशों में शामिल। दैनिक भास्‍कर एक र्षक से लिखता है-पोषण की कमी से आठ इंच कम हो सकती है लंबाई।
आंगनवाड़ी केन्‍द्र, स्‍कूल व पंचायत भवन में लगेगा टीका। दैनिक जागरण महामारी से जंग शीर्षक से लिखता है- केन्‍द्र सरकार ने की कोरोना वायरस के खिलाफ व्‍यापक टीकाकरण की तैयारी।
हिन्‍दुस्‍तान ब्‍याज माफी योजना शीर्षक से लिखता है- गोल्‍ड लोन लेने वाले लोगों को भी बैंक से मिलेगा कैशबैक। ईएमआई चुकाने वालों को भी होगा लाभ। 

"Final phase of Bihar Assembly poll today" reports the Tribune. "India & Italy ink 15 pacts, discuss terror in e-meet" informs the Times of India. "India assures world of help on vaccine" writes the Pioneer adding "India to assist countries enhance cold chain".

In some grim news the Times of India says that "Delhi posts 7.1 k cases, India's highest on Friday". The Indian Express quotes Chief of Defence Staff General Bipin Rawat as saying "will not accept any shifting of LAC, can't discount larger conflict".
------------------------------------------------
आवश्यकता है-
"धर्म नगरी" का विस्तार हर जिले में हो रहा है. इसलिए शहरी (वार्ड, कालोनी तक) व ग्रामीण (पंचायत, ब्लॉक स्तर तक) क्षेत्रों में स्थानीय प्रतिनिधि, अंशकालीन रिपोर्टर की तुरंत आवश्यकता है. प्रमुख जिलों, तीर्थ नगरी एवं राज्य की राजधानी में पार्टनर एवं ब्यूरो चीफ नियुक्त करना है. योग्यता- राष्ट्रवादी विचारधारा एवं सक्रियता। वेतन- अनुभवानुसार एवं कमीशन योग्यतानुसार होगा। सम्पर्क- वाट्सएप- 6261868110 ईमेल- dharm.nagari@gmail.com





No comments