#Employment_News_DN : सीमेंट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया में रिक्तियां

सीमेंट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड में 


(धर्म नगरी / DN News
) वाट्सएप- 6261868110)
सीमेंट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड सीसीआई जो केंद्रीय सरकार के अधीन सार्वजनिक क्षेत्र का उपक्रम है जो सीमेंट के निर्माण और विपणन में लगा हुआ है। संस्थान में निगमित कार्यालय तथा तीनों संचालित इकाइयों के लिए विभिन्न क्षेत्रों में जूनियर प्रबंधन प्रशिक्षु नियुक्ति के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

प्रशिक्षण के बाद सीसीआई की किसी भी इकाई में इन्हें नियुक्त किया जा सकता है।

जूनियर प्रबंधन प्रशिक्षु केमिकल 6 पद
जूनियर प्रबंधन प्रशिक्षु मेकेनिकल 6 पद
जूनियर प्रबंधन प्रशिक्षु इलेक्ट्रिकल 6 पद
जूनियर प्रबंधन प्रशिक्षु इंस्ट्रूमेंटेशन, 6 पद
जूनियर प्रबंधन प्रशिक्षु खनन, 3 पद
जूनियर प्रबंधन प्रशिक्षु सिविल, 3 पद
जूनियर प्रबंधन प्रशिक्षु सिस्टम, 3 पद
जूनियर प्रबंधन प्रशिक्षु मानव संसाधन 4 पद
जूनियर प्रबंधन प्रशिक्षु विपणन 5 पद
जूनियर प्रबंधन प्रशिक्षु वित्त 6 पद
जूनियर प्रबंधन प्रशिक्षु कंपनी सचिव एक पद

आयु, योग्यता की गणना के लिए कट ऑफ के तारीख 30 नवंबर 2020 होगी। आप 31 दिसंबर 2020 शाम 5:00 बजे तक आवेदन कर सकते है।
विस्तृत विज्ञापन के लिए वेबसाइट www.cciltd.in पर जाएं और कैरियर सेक्शन को ध्यान से देखें। कोई भी जानकारी वेबसाइट पर ही प्रकाशित की जाएगी।
---- 

जीव अभियांत्रिकी तथा चिकित्सा इलेक्ट्रॉनिकी प्रयोगशाला (डेबेल)  

डेबेल बेंगलुरु में स्थित है, रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन, डीआरडीओ का एक प्रमुख संस्थान, जीवन समर्थक प्रणालियों, जीव चिकित्सा उपकरणों, पर्यावरण परिरक्षण प्रणालियों और एयरक्रु सुरक्षा प्रणालियों के अनुसंधान और विकास कार्य में व्यस्त है। इन अग्रवर्ती क्षेत्रों में करियर हेतु डेबेल को विशिष्ट युवा और कार्यप्रेरित अनुसंधानकर्ताओं की आवश्यकता है। प्रयोगशाला, पायनियरिंग अनुसंधान करने के लिए अत्याधुनिक अवसंरचना सुविधाओं से संपन्न है और यह व्यवसायी विकास के लिए एक उत्कृष्ट माहौल प्रदान करती है।

डेबेल अपेक्षित योग्यता रखने वाले ऐसे युवा एवं विशिष्ट भारतीय नागरिकों से आवेदन आमंत्रित करता है जो कनिष्ठ अनुसंधान अध्येताओं के रूप में रक्षा संबंधी अनुसंधान करने के इच्छुक हैं। चयन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ऑनलाइन साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा।

यांत्रिकी इंजीनियरिंग जीआरएफ के 4 पद
इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग जेआरएफ का एक पद
पॉलीमर विज्ञान प्रौद्योगिकी, वस्त्र इंजीनियरी, वस्त्र प्रौद्योगिकी वस्त्र रसायन विज्ञान में एक पद है।

सभी योग्यताएं मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालयों और संस्थानों से होनी चाहिए। सरकारी क्षेत्र के उपक्रमों, स्वायत्त निकायों में कार्यरत उम्मीदवार उचित माध्यम से आवेदन करें।

अधिकतम आयु सीमा- 28 वर्ष
अनुसूचित जातियों, अनुसूचित जनजातियों और अन्य पिछड़ा वर्ग ओबीसी के लिए भारत सरकार के मानदंडों के अनुसार छूट होगी।
विज्ञापन के प्रकाशन की तारीख के 21 दिन तक आप आवेदन कर सकते हैं।
पता है- 
जीव अभियांत्रिकी तथा चिकित्सा इलेक्ट्रॉनिकी प्रयोगशाला डेबेल
सी वी रामन नगर, बेंगलुरू 560093
आवेदन www.drdo.gov.in से डाउनलोड करें और आवश्यक दस्तावेजों के साथ पर hrd@debel.drdo.in, मेल करें।
---- 

------------------------------------------------
आपसे एक निवेदन- "धर्म नगरी" की प्रति आश्रम, मठ / अपने घर,  कार्यालय मंगवाने (सदस्यता) अथवा आगामी अंक में सहयोग कर अपने नाम से प्रतियाँ देशभर में भिजवाने हेतु कृपया सम्पर्क करें- मो. 9752404020, मो./वाट्सएप- 6261868110 अथवा ट्वीटर- www.twitter.com/DharmNagari या ईमेल- dharm.nagari@gmail.com पर सम्पर्क करें  
------------------------------------------------

पुलिस अनुसंधान एवं विकास ब्यूरो
पुलिस अनुसंधान एवं विकास ब्यूरो संपर्क के अधीन केंद्रीय गुप्तचर प्रशिक्षण संस्थान गाजियाबाद में स्टाफ कार चालक के दो और आरक्षक के 1 पद को प्रतिनियुक्ति और स्थानांतरण के आधार पर भरे जाने के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

विवरण के लिए पुलिस अनुसंधान एवं विकास ब्यूरो की वेबसाइट www.bprd.nic.in देखें।

इस विज्ञापन के प्रकाशन की तारीख से 2 महीने की अवधि में उचित माध्यम से आवेदन भेज सकते हैं
पता है- 
निदेशक, 
केंद्रीय गुप्तचर प्रशिक्षण संस्थान, 
गाजियाबाद सेक्टर, 19 कमला नेहरू नगर, 
गाजियाबाद, उत्तर प्रदेश 201002
-----

राष्ट्रीय जैविक संस्थान
राष्ट्रीय जैविक संस्थान, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार के अंतर्गत एक स्वायत्त संस्थान है जो देश में जैविक गुणवत्ता सुनिश्चित करने वाली शीर्ष वैज्ञानिक संस्था भी है। सीधी भर्ती के आधार पर सहायक ग्रेड प्रथम के 5 पदों, सहायक ग्रेड द्वितीय के 5 पदों और कनिष्ठ अनुवादक हिंदी के 1 पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

योग्यता, आयु, सीमा, शैक्षणिक योग्यता, अनुभव और अन्य अपेक्षाएं राष्ट्रीय जैविक संस्थान की वेबसाइट www.nib.gov.in पर देखी जा सकती है। आवेदन प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि है 2 फरवरी 2021

आवेदन का प्रारूप वेबसाइट पर उपलब्ध है और डाउनलोड किया जा सकता है। इन रिक्तियों के बारे में जानकारी रोजगार समाचार में प्रकाशित की गई है। समाचार पत्र में और अधिक रिक्तियों के बारें में जानकारी उपलब्ध हैं। यदि आप इन रोजगार के अवसरों के बारे में अधिक विस्तार से पढ़ना और जानना चाहते हैं, तो आप अंग्रेजी में जानकारी के लिए Employment News, हिंदी और उर्दू में जानकारी के लिए रोज़गार समाचार देख सकते हैं।सूचना और प्रसारण मंत्रालय का प्रकाशन प्रभाग प्रत्येक शनिवार को इसे प्रकाशित करता है।
------------------------------------------------
चुनिंदा समाचार, राष्ट्रवादी लेख, उपयोगी धार्मिक- लेख व कॉलम की लिंक हेतु हमारे ट्वीटर को अवश्य फॉलो करें-  www.twitter.com/DharmNagari एवं वाट्सएप- 6261868110 -केवल "धर्म नगरी" की सदस्यता, अपनी शुभकामना देने व "अपने नाम से" धर्म नगरी भिजवाने हेतु 

No comments