#Employment_News_DN : मानव व्यवहार एवं संबद्ध विज्ञान संस्थान में 34 पद

NIOS में सचिव व निदेशक हेतु आवेदन 


राष्ट्रीय मुक्त विद्यालयी शिक्षण संस्थान (NIOS) स्कूल शिक्षा और साक्षरता विभाग शिक्षा मंत्रालय भारत सरकार के अंतर्गत एक स्वायत्त संस्था है। संस्थान मुक्त एवं दूरस्थ शिक्षा के माध्यम से पूर्व-स्नातक स्तर पर गुणवत्तापूर्ण स्कूली शिक्षा प्रदान करती है। एनआईओएस में ऑनलाइन माध्यम से विभिन्न पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।
प्रतिनियुक्ति आधार पर सचिव स्तर के एक पद और निदेशक व्यवसायिक शिक्षा तथा निदेशक मूल्यांकन के एक-एक पद के लिए सीधी भर्ती की जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए आप एनआईओएस की वेबसाइट www.nios.ac.in पर जाएं।
आवेदन 12 जनवरी 2021 रात्रि 12:00 बजे तक अपलोड कर सकते हैं।
*****
 
लोक स्वास्थ्य प्रशिक्षण एवं अनुसंधान संस्थान
राष्ट्रीय लोक स्वास्थ्य प्रशिक्षण एवं अनुसंधान संस्थान जो स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय भारत सरकार का एक केंद्रीय प्रशिक्षण संस्थान है। लोक स्वास्थ्य में चिकित्सा एवं औषधीय कार्मिक के शिक्षण एवं प्रशिक्षण में संग्लन है और मुख्य लोक स्वास्थ्य क्षेत्र में अनुसंधान का आयोजन करता है।
संस्थान में नियमित आधार पर भंडारपाल और हिंदी अनुवादक के एक-एक पद को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।
ऑनलाइन आवेदन भेजने की अंतिम तिथि 19 मार्च 2020 है।
पात्रता, मानदंड, कैसे आवेदन करें? आवेदन शुल्क और अन्य सूचना के संबंध और बयौरे के लिए कृपया वेबसाइट http://www.fwtrc.gov.in/
content/ recruitment और fwtrc.mahaonline.gov.in देखें।
*****

मानव व्यवहार एवं संबद्ध विज्ञान संस्थान (इहबास)

मस्तिष्क-दिमाग समस्याओं एवं उनके समाधान को डील करने वाला राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली सरकार के अंतर्गत अस्पताल आधारित स्वशासी अकादमी संस्थान है जो दिल्ली के दिलशाद गार्डन में स्थित है।
संस्थान में भारतीय नागरिकों से नियमित और अल्पकालिक आधार पर आवासीय योजना के अनुसार वरिष्ठ रेजिडेंट के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

पद एवं उनकी संख्या-
वरिष्ठ रेजिडेंट मनोरोग विज्ञान 10 पद
तंत्रिका विज्ञान 05 पद
तंत्रिका सर्जरी 04 पद
रोग विज्ञान 01 पद
सूक्ष्म जीव विज्ञान, 01 पद
तंत्रिका रसायन विज्ञान, 01 पद
तंत्रिका विकिरण विज्ञान 03 पद
तंत्रिका संज्ञाहरण विज्ञान 05 पद
तंत्रिका साइकोफार्मोकोलॉजी 01 पद
आपातकालीन प्रयोगशाला। 03 पद
कुल पद है 34
पात्रता, मानदंड, योग्यता, अनुभव, आयु और आवेदन फॉर्मेट और अन्य ब्यौरे के लिए आप देखें वेबसाइट (www.ihbas.delhigovt.nic.in)
भरे आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 31 दिसंबर 2020 है।
साक्षात्कार के लिए पात्र अभ्यर्थियों की सूची और साक्षात्कार की तिथि आवास के सूचना पटल और वेबसाइट पर प्रकाशित की जाएगी।
*****

कृषि विज्ञान केंद्र, नई दिल्ली 
भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद, नई दिल्ली के अधीन कृषि विज्ञान केंद्र में विषय मामला विशेषज्ञ (गृह विज्ञान) के एक पद के लिए आवेदन आमंत्रित हैं।
योग्यता है मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से गृह विज्ञान या कृषि से संबंधित विज्ञान/ सामाजिक विज्ञान की किसी अन्य शाखा में मास्टर डिग्री या समतुल्य योग्यता
अधिकतम आयु सीमा है 35 वर्ष

आवेदन पंजीकृत डाक द्वारा विज्ञापन के प्रकाशन की तिथि से 30 दिनों के भीतर
अध्यक्ष, मंगल भारती, ग्राम एवं पोस्ट गोलागमदी तहसील-सनखेड़ा, जिला-छोटा उदयपुर गुजरात 391115 के पते पर पहुंच जाना चाहिए।  अधिक जानकारी के लिए देखें वेबसाइट www.kvkvadodara.org
*****

तिब्बती अध्ययन संस्थान (मानित विश्वविद्यालय) सारनाथ  
केंद्रीय उच्च तिब्बती अध्ययन संस्थान, मानित विश्वविद्यालय, सारनाथ, वाराणसी उत्तर प्रदेश में कुलपति, सीआईएचटीएस के एक पद को भरने के लिए पात्र अभ्यर्थियों से दो प्रति में आवेदन आमंत्रित किए गये हैं।
आवेदन पत्र सहित पात्रता, मानदंड और अन्य ब्यौरा संस्कृति मंत्रालय की वेबसाइट www.Indiaculture.nic.in और संस्थान की वेबसाइट www.cihts. ac.in से डाउनलोड किया जाए।
------------------------------------------------
आवश्यकता है- आर्थिक रूप से सम्पन्न राष्ट्रवादी विचारधारा के व्यक्ति की "धर्म नगरी" के हर जिले में विस्तार के लिए तुरंत आवश्यकता है विस्तार के अंतर्गत शहरी (वार्ड, कालोनी तक) व ग्रामीण (पंचायत, ब्लॉक स्तर तक) क्षेत्रों में स्थानीय प्रतिनिधि, अंशकालीन रिपोर्टर की नियुक्ति के साथ प्रत्येक जिले में  वर्षभर में एक से तीन सेमिनार/गोष्ठी/सार्वजनिक आयोजन आयोजित किए जाने हैं. सम्पर्क- वाट्सएप- 6261868110 ईमेल- dharm.nagari@gmail.com
------------------------------------------------

No comments