#Employment_News_DN : टाटा मूलभूत अनुसंधान संस्थान

टाटा मूलभूत अनुसंधान संस्थान TIFR

 


(धर्म नगरी / DN News) वाट्सएप- 6261868110 

हमारा ट्वीटर देखें/फॉलो करें- www.twitter.com/DharmNagari  

टाटा मूलभूत अनुसंधान संस्थान (Tata Institute of Fundamental Research) , भारत सरकार का नाभिकीय विज्ञान एवं गणित का राष्ट्रीय केंद्र एवं समविश्वविद्यालय है। संस्थान में प्रशासनिक अधिकारी विधिक के एक पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए गये है। आयु सीमा है 40 वर्ष पद के लिए आवेदन कर रहे भारत सरकार के विद्यमान नियमों के अनुसार आयु में छूट पात्र अभ्यर्थियों को डाक द्वारा आवेदन भेजना होगा। इसके साथ ही आयु में छूट के समर्थन में प्रमाण पत्रों की प्रतिलिपि भी भेजनी होगी। पात्रता, अनुभव, सामान्य सूचना और आवेदन के ऑनलाइन जमा होने केसंबंध एवं डाक द्वारा आवेदन के जमा होने के संबंधी विवरण के लिए कृपया देखेंवेबसाइट http://tifr.res.in ऑनलाइन आवेदन जमाकरने की अंतिम तिथि इस विज्ञापन के प्रकाशन की तिथि से 22 दिनों तक है।
*** 

राष्ट्रीय वाणी एवं श्रवण दिव्यांगजन संस्थान 
अली यावर जंग राष्ट्रीय वाणी एवं श्रवण दिव्यांगजन संस्थान की येदिव्यांगजन, सशक्तिकरण विभाग,सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय भारतसरकार के अंतर्गत कार्य करता है। संस्थान ने सीधी भर्ती के आधार पर विभिन्न पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए है।
पदों का विवरण-
रीडर वाणी रोगविज्ञान एक पद आयु सीमा है 45 वर्ष और सूचना एवं लेखा अधिकारी एक पद आयु सीमा 35 वर्ष पुनर्वास अधिकारी एक पद आयु सीमा, 30 वर्ष
हिंदी अधिकारी एक पद आयु सीमा-35 वर्ष
इलेक्ट्रिशियन एक पद आयु सीमा 30 वर्ष
योग्यताएं, आयु प्रमाण, श्रेणी, अनुभव और वेतन से संबंध में आवश्यक दस्तावेजोंकी स्व सत्यापित फोटो प्रतियों और प्रमाण पत्रों के साथ निर्धारित प्रपत्र मेंपूर्ण आवेदन रोजगार समाचार में प्रकाशन की तिथि से 30 दिनों के भीतर निदेक्षक, अली यावर जंग संस्थान, राष्ट्रीय वाणी एवं श्रवण दिव्यांगजन संस्थान, के. सी. मार्ग, बांद्रा, रिक्लामेशन,बांद्रा, पश्चिम मुंबई के पास पहुंच जाना चाहिए।
पद के लिए पात्रता, विवरण, आयु, सीमा, शैक्षिक योग्यता, अनुभव और अन्य जानकारी वेबसाइट www.ayjnihh.nic.inपर उपलब्ध है आवेदन का प्रपत्र भी वेबसाइट सेही डाउनलोड किया जा सकता है।
***

राष्ट्रीय मात्स्यिकी विकास बोर्ड
राष्ट्रीय मात्स्यिकी विकास बोर्ड, मात्स्यिकी विभाग, मात्स्यिकी,पशुपालन एवं डेयरी मंत्रालय भारत सरकार के अधीन है।
संस्थान ने हैदराबाद में प्रतिनियुक्ति आधार पर तकनीकी पदों को भरने के लिएआवेदन आमंत्रित किये हैं। पदों का विवरण-
वरिष्ठ कार्यपालक निदेशक दो पद
कार्यपालक निदेशक तकनीकी दो पद
वरिष्ठ कार्यपालक तकनीकी के 6 पदों सहित कुल 10 पद है
पदों की संख्या आवश्यकता के अनुसार बदल सकती है।
सतर्कता अनापत्ति प्रमाण पत्र एवं सक्षम प्राधिकारी द्वारा विभिन्न विधिवतसत्यापित पिछले 5 वर्षों की एसीआरऔर एपीआर की प्रतियों के साथ उचित माध्यम से आवेदन, रोजगार समाचार में इस विज्ञापन के प्रकाशन की तिथि से 45 दिनों के भीतर पहुंच जाना चाहिए।
पदों का विवरण पात्रता, मानदंड और आवेदनप्रपत्र वेबसाइट http://nfdb.gov.in से डाउनलोड किए जा सकतेहैं।
***

चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान विभाग, चंडीगढ़
चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान विभाग, राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल चंडीगढ़ में प्रोफेसर और रीडर एसोसिएट प्रोफेसर केविभिन्न पदों के लिए को संघ लोक सेवा आयोग नई दिल्ली के जरिए भरने के लिए आवेदनआमंत्रित किए गए है।
पदों का विवरण- प्रोफेसर सामान्य चिकित्सा एक पद
रीडर/एसोसिएट प्रोफेसर एनेस्थिसियोलॉजी एक पद रीडर/एसोसिएट प्रोफेसर रेडियोडायग्नोसिस एक पद
हर प्रकार से विधिवत पूर्ण आवेदन-पत्र
कार्यालय निदेशक, चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान, राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल,ब्लॉक डी लेवल-II सेक्टर 32, चंडीगढ़ 160035 के पास इस विज्ञापन केप्रकाशन की तिथि से 60 दिनों के भीतरपहुंच जाने चाहिए। आवेदन प्रारूप के साथबायोडाटा परिपत्र डाउनलोड करने के लिए देखें वेबसाइट www.gmch.gov.in

इन रिक्तियों के बारे में जानकारी रोजगार समाचार में प्रकाशित की गई है। यदि आप इनके बारे में अधिक विस्तार से पढ़ना और जानना चाहते हैं, तो आप अंग्रेजी में जानकारी के लिए EmploymentNews, हिंदी में जानकारीके लिए रोज़गार समाचार देख सकते हैं। सूचना और प्रसारण मंत्रालय का प्रकाशन प्रभाग प्रत्येक शनिवार को इसे प्रकाशित करता है।

------------------------------------------------
बेरोजगार या राष्ट्रवादी विचारधारा के लोगों से-
आवश्यकता है- "धर्म नगरी" का विस्तार हर जिले में हो रहा है. इसलिए शहरी (वार्ड, कालोनी तक) व ग्रामीण (पंचायत, ब्लॉक स्तर तक) क्षेत्रों में स्थानीय प्रतिनिधि, अंशकालीन रिपोर्टर की तुरंत आवश्यकता है. प्रमुख जिलों, तीर्थ नगरी एवं राज्य की राजधानी में पार्टनर एवं ब्यूरो चीफ नियुक्त करना है. योग्यता- राष्ट्रवादी विचारधारा एवं सक्रियता। वेतन- अनुभवानुसार एवं कमीशन योग्यतानुसार होगा। सम्पर्क- वाट्सएप- 6261868110 ईमेल- dharm.nagari@gmail.com
------------------------------------------------

No comments