साप्ताहिक राशिफल : 13 से 19 दिसंबर तक

रविवार से शनिवार (13 से 19 दिसंबर 2020) तक
राशि अनुसार संभावित राशिफल


(धर्म नगरी / DN News वाट्सएप- 6261868110) 
मेष (Aries)- आर्थिक रूप से आप इस सप्ताह संतुष्ट रहेंगे। धन सम्बंधी मामलों के लिए यह समय बहुत अच्छा है। अपने अनावश्यक व्यय पर भी नियंत्रण रखने में सफल होंगे।  स्वयं को हर स्थिति में संतुलित रखें।  किसी नए निवेश (investment) की योजना बना  सकते हैं। परिवार के साथ मानसिक और भावनात्मक दोनों प्रकार से जुड़े रहेंगे। किसी नए कार्य या project को आरम्भ करने के बारे में भी विचार कर सकते हैं। धन को निवेश करने से पहले योजना अवश्य बनाएं। अल्प दूरी की यात्रा के साथ नए लोगों से भेट हो सकती है। रामभक्त हनुमान जी की पूजा करें, जिससे आपको शुभता मिलेगी। 

वृष (Taurus)- आपकी आर्थिक स्थिति इस सप्ताह नियंत्रण में रहेगी। आप आसानी से चीजों को बैलेंस कर लेंगे और धन सम्बन्धी मामलों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। आप किसी के साथ काम करने के बारे में भी विचार जरूर करेंगे, लेकिन यहां हमारी सलाह है कि कोई भी काम करने से पहले अपने से बड़ों से अच्छे से विचार विमर्श कर लें। अपने स्वास्थ्य के साथ अपने खान-पान पर भी ध्यान दें। इस सप्ताह कोई नया निवेश न करें। किसी भी पेपर पर हस्ताक्षर करने से पहले उसको गंभीरता से अवश्य पढ़ें एवं यथासम्भव किसी अनुभवी व्यक्ति से परामर्श जरूर लें। गणेश जी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

मिथुन (Gemini)- आपकी आर्थिक स्थिति 
इस सप्ताह प्रबल रहेगी। अल्प दूरी की यात्रा के भी योग हैं, परन्तु इस अवधि में अपने स्वास्थ्य का विशेष दिन रखें। आप अपने काम को बहुत अच्छे से मैनेज कर लेंगे और उसको आगे बढ़ाने के बारे में भी सोचेंगे। इस सप्ताह आप फैमिली के साथ भी अच्छा समय व्यतीत करेंगे। सुनी सुनाई बातों पर विश्वास न करें, पहले उन बातों का तथ्य जानने की पूरी कोशिश करें। धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय पूरी तरह से अनुकूल रहेगा। आप किसी नए इन्वेस्टमेंट प्लान को भी आजमा सकते हैं। पुराने दोस्तों से मिलने की भी सम्भावना है। मातारानी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

कर्क (Cancer)- आपकी आर्थिक स्थिति 
इस सप्ताह अच्छी रहेगी, परन्तु  भावनात्मक खर्चों के बारे में विचार करते हुए अनावश्यक व्यर्थ कर सकते हैं, जिससे आपको बचना चाहिए। इसलिए अपने खर्चों पर नियंत्रण अवश्य  रखें। हो सके तो अपनी छोटी-छोटी उपलब्धियों से भी आनंदित रहें। कोई भी निर्णय भावना में बहकर न लें, अब क्योंकि धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय अच्छा रहेगा, इसलिए नए निवेश को  लेकर भी निवेश कर सकते हैं। काम से संबंधित यात्रा के भी योग हैं, जिस अवधि में आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए। हनुमानजी की आराधना करना आपको अनुकूलता प्रदान करेगी।

------------------------------------------------
आपसे एक निवेदन- "धर्म नगरी" की प्रति आश्रम, मठ / अपने घर,  कार्यालय मंगवाने (सदस्यता) अथवा आगामी अंक में सहयोग कर अपने नाम से प्रतियाँ देशभर में भिजवाने हेतु कृपया सम्पर्क करें- मो. 9752404020, मो. / वाट्सएप- 6261868110 अथवा ट्वीटर- www.twitter.com/DharmNagari या ईमेल- dharm.nagari@gmail.com पर सम्पर्क करें  
------------------------------------------------
सिंह (Leo)- इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति कमजोर रह सकती है। इसके लिए आपको आय व्यय पर नियंत्रण रखना होगा। कार्यस्थल पर किसी नए कार्य (project) का दायित्व मिल सकता है। यह प्रोजेक्ट थोड़ा मुश्किल हो सकता है और काम में भी संघर्ष हो सकता है, पर आप अपने आपको संतुनित बनाएं रखें। इसके साथ सकारात्मकता (Positivity) को भी बनाएं रखें। अपनी उपलब्धियों का दूसरों के सामने बखान न करें। इससे आपके आगे के कामों में भी अड़चन आ सकती है। शिवजी की आराधना करना चाहिए।

कन्या (Virgo)- आपकी आर्थिक स्थिति 
इस सप्ताह कमजोर रह सकती है। साथ ही साथ आप भविष्य को लेकर भी डरे रहेंगे। ऐसे में अपने आपको बहुत बैलेंस करने की जरूरत है। इस क्रम में सबसे पहले जो आपको मिला है, ईश्वर से उसका शुक्रिया अदा करें। इससे आपकी नकारात्मक एनर्जी यहीं के यहीं रुक जाएगी। हो सके तो अपने डेली रूटीन में थोड़ा समय योग के लिए भी निकालें। इससे आपको बहुत हद तक राहत मिलेगी। फैमिली के साथ थोड़ा टाइम स्पेंड करें। ऐसा करने से आपका मन भी हल्का होगा। अपनी मानसिक स्थिति को मजबूत करने के लिए गणेश जी की आराधना करें।

तुला (Libra)- आप बहुत सी उलझनों में 
इस सप्ताह फंसे रह सकते हैं, परन्तु इसके लिए अधिक चिंता करने की जरूरत नहीं है। आपकी आर्थिक स्थिति काफी बैलेंस रहेगी। इस सप्ताह आप परिवार के संग अधिकाधिक समय व्यतीत करें एवं अपने समय को सकारात्मकता के दृष्टिकोण के साथ बिताएं। धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय अनुकूल रहेगा। आप किसी छोटे इन्वेस्टमेंट के बारे में भी सोच सकते हैं।
 स्वयं पर विश्वास बनाए रखने के लिए सूर्य भगवान की आराधना करें। कामकाज में थोड़े उतार चढ़ाव जरूरी हैं, लेकिन सप्ताह के अंत में आप सबकुछ बैलेंस कर लेंगे। 

वृश्चिक (Scorpio)- इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति काफी मजबूत रहेगी। आपको काम के नए अवसर भी प्राप्त होंगे। अंतत: आपके जीवन में अच्छा समय आया है, जिसकी वजह से कुछ शुभ कार्य भी होंगे। अपने किसी नए आइडिया को एक्सप्लोर करने की भी प्लानिंग कर सकते हैं। ज्यादा इमोशनल वर्क न करें। थोड़ा नेचर के साथ जुड़ें। आपके लिए फायदेमंद रहेगा। अपने आपको काम के प्रति फोकस और बैलेंस रखने की जरूरत है, इससे आपके उन्नति के मार्ग खुलेंगे। धन सम्बन्धी मामलों के लिए सप्ताह के अंतिम दिन चैलेंजिंग हो सकते हैं, इसलिए उस दौरान खुद को बैलेंस रखें। माता रानी की आराधना करें।

धनु (Sagittarius)- इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। आप पहले से चीजों को मैनेज कर लेंगे। आप अपने कार्य को नए प्रकार से आरम्भ करने पर भी विचार कर रहे हैं, जिसके लिए आपको बहुत परिश्रम करने की आवश्यकता है। परिवार से कोई अच्छा या शुभ समाचार मिल सकता है. आप काम में कुछ बदलाव भी ला सकते हैं, लेकिन उसको सकरात्मक होकर ही करें। स्वयं पर विश्वास बनाए रखें। हो सकता है कि आप डॉक्टर के पास रूटीन चेकअप के लिए भी जाएं। किसी छोटे-मोटे इन्वेस्टमेंट को भी इस हफ्ते आजमा सकते हैं, पर उससे पहले बड़ों से सलाह जरूर लें। मेडिटेशन करें। शिव जी की आराधना करें।

मकर (Capricorn)- इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति बैलेंस रहेगी। आपको अपने खर्चों में कुछ कटौती करनी होगी। इसको लेकर आप नकारात्मक भी फील कर सकते हैं, पर अभी समय नेगेटिव होने का बिल्कुल नहीं है। पॉजिटिव होकर किसी भी काम को करें। जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें, थोड़ा सूझबूझ से काम लें। ईश्वर से आपको जितना मिला है उसका शुक्राना करें और लक्ष्मी जी की पूजा करें, आपके लिए काफी फायदेमंद रहेगा। सप्ताह के अंत तक चीजें पॉजिटिव होनी शुरू हो जाएंगी। तब तक आपको स्वयं से नकारात्मकता के भाव से बचना होगा। इसके लिए आप ध्यान कर सकते हैं।  

कुंभ (Aquarius)- आर्थिक स्थिति इस सप्ताह आपके लिए थोड़ी सी चुनौती भरी होगी, लेकिन आप अपने खर्चों पर नियंत्रण कर लेंगे। साथ ही साथ कुछ सेविंग्स भी करेंगे। काम के नए अवसर भी आपको प्राप्त होंगे। आप किसी नए निवेश के बारे में भी सोचेंगे। अल्प दूरी का भी योग है। यह सप्ताह आपको काफी पॉजिटिव एनर्जी देगा, जिससे आप आगे बढऩे के बारे में भी प्लानिंग कर सकते हैं। अपनी सेहत का ध्यान रखें, किसी भी चीज का ओवरडोज आपको नुकसान पहुंचा सकता है। ऐसे में किसी भी चीज की अति से बचें। भगवान विष्णुजी की आराधना करना आपको शुभता प्रदान करेगा।

मीन (Pisces)- आपकी आर्थिक स्थिति इस सप्ताह नियंत्रण में रहेगी। आपको काम के नए अवसर भी प्राप्त होंगे। किसी नए निवेश के बारे में भी प्लानिंग कर सकते हैं। आप काम का दबाव न लें एवं सदैव सकारात्मक होकर कार्य करें। किसी भी पेपर पर बिना पढ़े हस्ताक्षर न करें। इन चीजों को लेकर यह सप्ताह थोड़ा अच्छा नहीं है। गणेश जी की आराधना करना आपके लिए काफी शुभफलदायी होगा। मानसिक तनाव से बचें, ध्यान करें, अन्यथा आपको समस्या हो सकती है।  

------------------------------------------------ 
आवश्यकता है- आर्थिक रूप से सम्पन्न राष्ट्रवादी विचारधारा के व्यक्ति की, "धर्म नगरी" के हर जिले में विस्तार के लिए तुरंत आवश्यकता है विस्तार के अंतर्गत शहरी (वार्ड, कालोनी तक) व ग्रामीण (पंचायत, ब्लॉक स्तर तक) क्षेत्रों में स्थानीय प्रतिनिधिअंशकालीन रिपोर्टर की नियुक्ति के साथ प्रत्येक जिले में निश्चित विषय एवं उद्देश्य को लेकर सेमिनार/गोष्ठी/सार्वजनिक आयोजन आयोजित किए जाने हैं सम्पर्क- वाट्सएप- 6261868110 ईमेल- dharm.nagari@gmail.com
------------------------------------------------

 

No comments