आज 17 दिसंबर गुरुवार : प्रमुख समाचार पत्रों की "हेड लाइन्स"

किसान आंदोलन : समझौते से निकलेगी सुप्रीम राह


(धर्म नगरी / DN News
) वाट्सएप- 6261868110)
कृषि कानूनों पर सरकार और किसान संगठनों के बीच गतिरोध समाप्‍त करने के लिए उच्‍चतम न्‍यायालय द्वारा एक समिति के गठन के प्रस्‍ताव को सभी अखबारों ने प्रमुखता दी है। दैनिक जागरण लिखता है- सुलह की निकलेगी सुप्रीम राह।

केन्‍द्रीय मंत्रिमण्‍डल के निर्णयों पर भी समाचार पत्रों की दृष्टि है। राष्‍ट्रीय सहारा ने लिखा है- चीनी निर्यात पर तीन हज़ार पांच सौ करोड़ की सब्सिडी, पांच करोड़ गन्‍ना किसानों को होगा फायदा, सब्सिडी राशि सीधे किसानों के खातों में। जनसत्‍ता ने बताया है - अगले दौर की स्‍पैक्‍ट्रम नीलामी को भी मिली मंज़ूरी।

अमर उजाला ने लिखा है- पूर्वी लद्दाख में वास्‍तविक नियंत्रण रेखा पर तनातनी के बीच चीन को एक और झटका देने की तैयारी, दूरसंचार क्षेत्र की कई चीनी कंपनियों को काली सूची में डालने की योजना बना रही केंद्र सरकार। दैनिक जागरण के अनुसार चीन के खिलाफ भारत के समर्थन वाला रक्षा नीति विधेयक अमरीकी संसद में पारित। इसमें अन्‍य बातों के अलावा वास्‍तविक नियंत्रण रेखा पर भारत के खिलाफ चीनी आक्रामकता का विरोध किया गया है।

अमर उजाला की ख़बर है- वायुसेना के लिए छह नए एयरबोर्न अर्ली वॉर्निंग एंड कंट्रोल प्‍लेन्‍स तैयार करेगा रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन। चीन और पाकिस्‍तान से लगती सीमाओं पर निगरानी बढ़ाई जा सकेगी। दैनिक भास्‍कर के आर्थिक पन्‍ने की ख़बर है- विदेशी निवेशकों के रिकॉर्ड निवेश के भरोसे नई ऊंचाई छू रहे भारतीय बाज़ार। बीते साढ़े चार महीनों में एक लाख 81 हज़ार करोड़ लगा चुके विदेशी पोर्टफोलियो निवेशक।

नवभारत टाइम्‍स की सुर्खी है- देश में सभी धर्मों में तलाक और गुजारा भत्‍ते का हो एक कानून - याचिकाएं सुनेगा उच्‍चतम न्‍यायालय। हिन्‍दुस्‍तान में विशेष समाचार है- दिल्‍ली में पुनर्वास कॉलोनियों में बीस लाख लोग मकान मालिक बन सकेंगे। दिल्‍ली विकास प्राधिकरण संपत्तिधारकों की सटीक संख्‍या का पता लगाने के लिए जल्‍द शुरू करेगा सर्वेक्षण। इंजीनियरिंग के लिए जे.ई.ई. मुख्‍य परीक्षा अब साल में चार बार, राजस्‍थान पत्रिका के अनुसार पहली परीक्षा 23 फरवरी से, तेरह भाषाओं में होगी आयोजित, 90 में से 75 सवाल ज़रूरी।

------------------------------------------------
आपसे निवेदन- "धर्म नगरी" की प्रति आश्रम, मठ / अपने घर,  कार्यालय मंगवाने (सदस्यता) अथवा आगामी अंक में सहयोग कर अपने नाम से प्रतियाँ देशभर में भिजवाने हेतु कृपया सम्पर्क करें- मो. 9752404020, मो./वाट्सएप- 6261868110 अथवा ट्वीटर- www.twitter.com/DharmNagari या ईमेल- dharm.nagari@gmail.com पर सम्पर्क करें  
------------------------------------------------

Newspaper Head lines (17 Dec) Thursday 2020-

-
-
 
------------------------------------------------
चुनिंदा समाचार, राष्ट्रवादी लेख, उपयोगी धार्मिक- लेख व कॉलम की लिंक हेतु हमारे ट्वीटर को अवश्य फॉलो करें-  www.twitter.com/DharmNagari एवं वाट्सएप- 6261868110 -केवल "धर्म नगरी" की सदस्यता, अपनी शुभकामना देने व "अपने नाम से" धर्म नगरी भिजवाने हेतु 


No comments