साप्ताहिक राशिफल : 20 से 27 दिसंबर 2020 तक

रविवार से शनिवार (20 से 27 दिसंबर 2020) तक संभावित राशिफल

(धर्म नगरी / DN News वाट्सएप- 6261868110)
आज रविवार से एक सप्ताह (6 से 12 दिसम्बर 2020) का सभी राशियों का संभावित राशिफल इस प्रकार होगा-

मेष (Aries)- इस सप्ताह आप अपने महत्व को बनायें रखने के लिए निरन्तर संघर्षरत रहेगें। सक्रियता की स्थितियाँ लगातार बनी रहेंगी। सक्रियता एवं दौड़-भाग सही दिशा में होने से मेष राशि के जातक के कार्यों में गतिशीलता बनी रहेगी। सूझ-बूझ से किये गये कार्यों से उचित फल मिलेगा। शासन-प्रशासन से सहयोग मिलेगा। कोई बड़ा कार्य जातक को पूर्ण हो सकता है।  

वृष (Taurus)- आप सक्रिय रहेगें, लेकिन राहु के प्रभाव के कारण स्थितियाँ थोड़ी प्रतिकूल ही रहेगी। जातक सोच-समझकर ही कार्य करें नहीं तो तनाव मिल सकता है। घर परिवार की जिम्मेदारियाँ बढ़ेगीं जिससे घरेलू परेशानी मिल सकती है। विरोधियों से सावधान रहें, अन्यथा तनाव दे सकते है। यदि दबाव अधिक बने तो विकलांगों या निःशक्तों को दान करें, समस्या कम होगी ।  

मिथुन (Gemini)- थोड़ा मानसिक दबाव  इस सप्ताह आपको हो सकता है, परन्तु सूझ-बूझ से काम लेगें तो थोड़ी स्थितियाँ अनुकूल रहेगीं नहीं तो बड़ी परेशानी का योग बन सकता है। व्यापारियों के लिए यह सयम थोड़ा चुनौतीपूर्ण है बाजार में सोच-समझकर ही पैसा लगायें नहीं तो आर्थिक हानि की संभावना बन सकती है। किसी प्रतियोगिता में उत्साहजनक परिणाम न मिलने से निराशा हो सकती है। विद्यार्थियों के लिए यह समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण है पढ़ाई –लिखाई में मन थोड़ा कभी लगेगा तो कभी मन में अनावश्यक उलझनों का सामना करना पड़ सकता है। 

कर्क (Cancer)- व्यवसायिक दृष्टि से भी समय एवं सप्ताह लगभग आपके अनुकूल है। सप्ताह के प्रारम्भ में दबाव का अनुभव करेगें, परन्तु सप्ताह के मध्य से स्थितियाँ अनुकूल होने लगेगीं। कई कार्य पटरी पर आयेगें।  किसी के प्रति अत्यधिक प्रेम की अभिव्यक्ति से बचें नहीं तो मानसिक तनाव की स्थिति का योग है यद्यपि थोड़ी बहुत सफलता मिल सकती है। कला एवं संगीत के प्रति रुचि बढ़ेगी। बाजार में निवेश करना लाभप्रद रहेगा, लेकिन सप्ताह के अन्त में थोड़ी सावधानी रखें नहीं तो आर्थिक दबाव का सामना करना पड़ सकता है। 

सिंह (Leo)- इस सप्ताह किसी बड़े पद पर कार्य करने का अवसर मिल सकता है। सरकारी सेवाओं से जुड़े लोगों के यह समय अनुकल है। प्रमोशन या अच्छे स्थान पर स्थानान्तरण हो सकता है। इस राशि के जातक सक्रिय रहेगें एवं जातक की लोकप्रियता बढ़ने का प्रबल योग योग हैं। राजनीतिज्ञों को आगे बढ़ने का कोई बड़ा अवसर मिल सकता है। जातक यदि अपनी सूझ-बूझ एवं राजनीतिक समझ से काम लेगा तो कोई बड़ा पद भी प्राप्त कर सकता है। इसलिए सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर भागीदारी करने से बड़ी ख्याति मिलने के योग बन रहे हैं।

------------------------------------------------
"धर्म नगरी" की सदस्यता लेने अथवा अपनी शुभकामना के साथ अपनों को "अपने नाम से" धर्म नगरी भिजवाने 6261868110 पर सम्पर्क करें। ईमेल- dharm.nagari@gmail.com ध्यान दें
 "धर्म नगरी" का प्रकाशन व्यवसायिक है, इसलिए आपके कहने (पूछने) पर आपके दिए आर्थिक सहयोग का हिसाब भी देते है हमें आपसे, आपके परिचित सनातन हिन्दू को सहयोग करने हेतु करें। धन्यवाद -प्रबन्ध सम्पादक 
------------------------------------------------
कन्या (Virgo)- इस सप्ताह आप थोड़ा मानसिक तनाव में रहेगें, यद्यपि सूझ-बूझ से मानसिक तनाव से उबरने का निरन्तर प्रयास करेगें। फिर भी विरोधी या प्रतिस्पर्धियों के कारण निरन्तर दबाव मिलने के कारण थोड़ी मानसिक परेशानी रहेगी। विद्यार्थियों के लिए भी थोड़ी पढ़ाई-लिखाई में मन कम लगेगा। व्यापारियों के लिए सप्ताह बहुत अनुकूल नहीं है, इसलिए सावधान रहें, सोच-समझकर ही बाजार में पैसा लगायें अन्यथा मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है।

तुला (Libra)-  घर परिवार की स्थिति भी थोड़ी तनावपूर्ण रहेगी। थोड़ा मानसिक तनाव बना रह सकता है। सोच-समझकर कार्य करें अनावश्यक खर्चों से बचें इस समय अधिक खर्च का योग है सावधानी रखें नहीं तो आर्थिक दबाव की स्थिति बन सकती है। स्वास्थ्य पर भी निगरानी बनायें रखें नहीं तो स्वास्थ्य संबंधित भी कोई परेशानी आ सकती है। व्यापारियों के लिए यह समय मिश्रित फलदायी रहेगा। सोच-समझकर ही व्यापार में पैसा लगायें नहीं तो हानि का सामना करना पड़ सकता है। वाहन भी सावधानीपूर्वक चलायें नहीं तो चोट-चपेट का भी योग है। प्रेम-संबंधों से बचें अन्यथा मानसिक उलझनों हो सकती है।

वृश्चिक (Scorpio)-  इस सप्ताह यदि सूझबूझ से काम लेगा तो स्थितियाँ अनुकूल बन सकती है और कुछ महत्वपूर्ण कार्य पूर्ण हो सकती है। व्यापार की स्थिति मिलीजुली रहेगीं। मानसिक तनाव होने पर संयम रखें, ध्यान करें। घर परिवार एवं पड़ोसियों से भी थोड़ा तनाव मिल सकता है। सूझ-बूझ से कार्य करें इससे स्थितियाँ पटरी पर बनी रहेगीं और कई महत्वपूर्ण कार्य आगे बढ़ेगें। छोटी-छोटी बातों पर क्रोध आ सकता है सावधानी रखें।  सूर्य को जल देने से स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं।  

धनु (Sagittarius)-  घर परिवार की कई महत्वपूर्ण दायित्वों को पूरा करने का यह अनुकूल समय है।  इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय रहेगें। यद्यपि थोड़ा मानसिक तनाव रहेगा। किसी बात को लेकर एक दबाव या प्रेशर बना रह सकता है।जातक को रणनीति से काम लेना होगा। तभी कार्य पटरी पर आयेगें। बुद्धादित्य योग के कारण जातक किसी चुनौतीपूर्ण परिस्थिति से गुजर सकता है इसलिए सावधानी बनायें रखें। घर परिवार के लिए भी यह सोच-समझकर चलने वाला समय है। व्यापार की दृष्टि से यह समय मिलाजुला रहेगा। यदि सोच-समझकर बाजार में पैसा लगायेगें तो स्थितियाँ अनुकूल बनी रहेगीं। गणेश जी की पूजा से अशुभ भाव खत्म होगें। शुभ कार्यों का उदय होगा।  

मकर (Capricorn)- इस सप्ताह सक्रिय रहेंगए एवं शनि के कारण कार्यों को विस्तार देने का निरन्तर प्रयास करेगें, लेकिन नीच के गुरु के कारण जातक तनाव का अनुभव कर सकते है। विरोधी भी सक्रिय हो सकते हैं, जो अप्रत्यक्ष रुप से दबाव भी बना सकते है। मित्रों का भी सहयोग बना रहेगा इसलिए परेशानियों से मुक्ति पाने के लिए जातक सफल होगा। व्यापारियों के लिए यह समय मिलाजुला रहेगा। सोच-समझकर बाजार में पैसा लगाये। तभी इसका अनुकूल परिणाम निकलेगा। इस सप्ताह किसी जोखिमपूर्ण कार्य से बचें नहीं तो अनावश्यक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

कुंभ (Aquarius)-  इस सप्ताह इस राशि के जातक अपने कार्यों को नई दिशा देने में सफल हो सकते है। सक्रिय रहेगें। सप्ताह के प्रारम्भ में थोड़ी चिंता रहेगी, लेकिन जातक अपनी रणनीति एवं सूझ-बूझ से कार्यों को नई दिशा देने में सफल होगा और कार्यों को ऊँचाई तक ले जाने में नई रणनीति के साथ आगे बढ़ने में सफल होगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से समय अनुकूल रहेगा।  मेहनत एवं सूझ-बूझ से कोई बड़ा लाभ मिल सकता है। किसी बड़ी परेशानी से मुक्ति मिल सकती है। ठेकेदारी एवं प्रोजेक्ट से जुड़े लोगों के लिए समय अनुकूल है।

मीन (Pisces)-  इस सप्ताह कार्यों को दिशा देने में जातक जो भी योजना बनाएंगे, उमें अपनी सूझबूझ से कार्यों को आगे ले जाने में में सफल होगें। यद्यपि निर्णय लेने में थोड़ी परेशानी आ सकती है, लेकिन साहस एवं परिश्रम से स्थितियाँ को पटरी पर लाने में सफल होगा। साहसिक कार्यों से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह अनुकूल होगा।  विद्यार्थी किसी प्रतियोगिता एवं खेल-कूद में कोई बड़ी विजयश्री प्राप्त करने में सफल हो सकते है। व्यापार की दृष्टि से भी यह समय लगभग अनुकूल है। बाजार में पैसा लगाना लाभप्रद हो सकता है। सेना पुलिस से जुड़े लोगों के लिए भी समय अनुकूल है।इस सप्ताह मीन राशि के जातक आप सूझ-बूझ से कार्य करेगें एवं  किसी बड़े लक्ष्य को प्राप्त करने में भी सफल हो सकते है। 
 
---------------------------
"धर्म नगरी" से सदस्यों व पाठकों से निवेदन-
आर्थिक रूप से सम्पन्न राष्ट्रवादी विचारधारा के व्यक्ति की "धर्म नगरी" के हर जिले में विस्तार के लिए तुरंत आवश्यकता है. विस्तार के अंतर्गत शहरी (वार्ड, कालोनी तक) व ग्रामीण (पंचायत, ब्लॉक स्तर तक) क्षेत्रों में स्थानीय प्रतिनिधि, अंशकालीन रिपोर्टर की नियुक्ति के साथ प्रत्येक जिले में  वर्षभर में एक से तीन सेमिनार/गोष्ठी/सार्वजनिक आयोजन आयोजित किए जाने हैं. सम्पर्क- वाट्सएप- 6261868110 ईमेल- dharm.nagari@gmail.com

No comments