#Employment_News_DN : भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण में विभिन्न पद हेतु ऑनलाइन आवेदन करें

भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण Airports Authority of India में ऑनलाइन आवेदन 


(धर्म नगरी / DN News
) वाट्सएप- 6261868110)
भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण Airports Authority of India, भारत सरकार का सरकारी क्षेत्र का उपक्रम है। इसका गठन संसद के अधिनियम द्वारा किया गया है। प्राधिकरण को देश में भूमि और हवाई, दोनों में नागर विमानन अवसंरचना के सर्जन, उन्नयन, रखरखाव और प्रबंधन का दायित्व सौंपा गया है। इसे मिनी रत्न प्रथम श्रेणी का दर्जा प्रदान किया गया है।
भारतीय विमान पत्तन प्राधिकरण द्वारा पात्र अभ्यर्थियों से विभिन्न पदों के लिए वेबसाइट www.aai.aero के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गये है। किसी अन्य माध्यम से कोई आवेदन स्वीकार नहींकिया जाएगा।
पदों की संख्या-
प्रबंधक अग्निशमन 11 पद, प्रबंधक तकनीकी दो पद
कनिष्ठ कार्यपालक वायु यातायात सेवाएं 264 पद, 
कनिष्ठ कार्यपालक एयरपोर्ट प्रचालन 83 पद और 
कनिष्ठ कार्यपालक तकनीकी के 8 पद
अधिकतम आयु सीमा में छूट पीडब्ल्यूडी के अभ्यर्थी के लिए 10 वर्ष sc-st अभ्यर्थी के लिए 5 वर्ष और ओबीसी नॉन क्रीमी लेयर के अभ्यर्थी के लिए 3 वर्ष है। जो अभ्यर्थी एक जनवरी 1980 से 21 दिसम्बर 1989 तक की अवधि केदौरान मूल रूप से जम्मू एवं कश्मीर राज्य के आदिवासी रह चुके हैं। उन सभी अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट दी जाएगी और इन अभ्यर्थियों को दस्तावेजों के सत्यापन साक्षात्कार के समय के बारे में जिला न्यायाधीश ब्लॉक डेवलपमेंट अधिकारी, सब डिविजनल अधिकारी द्वारा जारी किया गया प्रमाण-पत्र प्रस्तुत करना होगा। 
ऑनलाइनआवेदन आरंभ होने की तिथि है 15 दिसंबर 2020 और ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि है 14 जनवरी 2021 कोई भी सूचना वेबसाइट पर घोषित की जाएगी।
***

मुंबई पोर्ट ट्रस्ट में संविदा आधार पर नियुक्ति
मुंबई पोर्ट ट्रस्ट में संविदा आधार पर नियुक्ति हेतु संपदा प्रबंधन, अतिक्रमण हटाना, जोपड़पट्टी पुनर्वसन, पुनर्विकास परियोजनाओं के क्षेत्र में पर्याप्तविशेषताएं एवं अनुभव धारण करने वाले सेवानिवृत्ति योग्य सरकारी अधिकारियों से आवेदनआमंत्रित हैं। इन विषयों में अभिरुचि रखने वाले प्रत्याशी पात्रता, और अन्य बातों की संबंधित विस्तृत जानकारी पानेके लिए वेबसाइट www.mumbaiport.gov.in पर अपने सत्यापित आवश्यक दस्तावेजों के साथ आवेदन करें। आवेदन कीअंतिम तिथि है 21 दिसंबर,2020।
***
------------------------------------------------
चुनिंदा समाचार, राष्ट्रवादी लेख, उपयोगी धार्मिक- लेख व कॉलम की लिंक हेतु हमारे ट्वीटर को अवश्य फॉलो करें-  www.twitter.com/DharmNagari एवं वाट्सएप- 6261868110 -केवल "धर्म नगरी" की सदस्यता, अपनी शुभकामना देने व "अपने नाम से" धर्म नगरी भिजवाने हेतु 
------------------------------------------------

स्वास्थ्य संस्थान में विभिन्न पद
लोकप्रिय गोपीनाथ बरदलै क्षेत्रीय मानसिक स्वास्थ्य संस्थान, भारत सरकार के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अंतर्गत कार्य करता है। संस्थान में विभिन्न पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।
पदों का विवरण-
प्रोफेसर (नैदानिक मनोविज्ञान, मनोरोग संबंधी नर्सिंग)
एसोसिएट प्रोफेसर (मनोरोग, संबंधी सामाजिककार्य, मनोरोग संबंधी नर्सिंग )
सहायक प्रोफेसर (मनोरोग संबंधित सामाजिक कार्य, मनोरोग संबंधी नर्सिंग, नैदानिक मनोविज्ञान) 
अनिवार्य योग्यता- मान्यता प्राप्तसंस्थान या विश्वविद्यालय से सम्बधित विशेषज्ञता में स्नातकोतर डिग्री, एम.फिल, पी.एच.डी या डीएससी. अनिवार्य अनुभव प्रोफेसर, 12 वर्ष एसोसिएट प्रोफेसर, 5 वर्ष सहायक प्रोफेसर, 3 वर्ष एसोसिएट प्रोफेसर (रेडियोलॉजी, स्नायु विज्ञान, रोग निदान विज्ञान, पैथोलॉजी न्यूरोसर्जरी) सहायक प्रोफेसर रेडियोलॉजी, स्नायु विज्ञान न्यूरो सर्जरी, जैव रसायन, स्नायु रसायन विज्ञान सूक्ष्म जीव विज्ञान)

अनिवार्य योग्यता-
भारतीय चिकित्सा परिषद अधिनियम-1956 की धारा-102 की प्रथम एवं दूसरी अनुसूची या तीसरी अनुसूची के भाग द्वितीय में शामिल मान्यता प्राप्त एमबीबीएस योग्यता। तीसरी अनुसूची में भाग-II में शामिल योग्यता प्राप्त व्यक्तियों कोभारतीय चिकित्सा परिषद अधिनियम, 1956 की 102 की धारा 13 की उप धारा 3 में निर्देश शर्तों की पूर्ति करनी होगी। छठी अनुसूची की धारा-क में उल्लेखित विशेषज्ञता सुपर स्पेशलिटी में स्नातकोत्तर डिग्री याराष्ट्रीय बोर्ड परीक्षा द्वारा निर्धारित समकक्ष मान्यता प्राप्त डीएनबी योग्यता।

अनिवार्य अनुभव- एसोसिएट प्रोफेसर 5 वर्ष और सहायक प्रोफेसर 3 वर्ष।
आवेदन प्राप्ति की अंतिम तिथि- 31 दिसंबर 2020 अनुरोध है कि आवेदन पत्र सहित शैक्षिक योग्यता, अनिवार्य योग्यता, आयु, आरक्षण और अन्य जानकारी के लिए कृपया वेबसाइट Igbrimh.gov.in देखें। किसी भी तरह के पक्ष या प्रचार से पद केलिए आयोग करार किया जाएगा।

इन रिक्तियों के बारे में जानकारी रोजगार समाचार में प्रकाशित की गई है।समाचार पत्र में और अधिक रिक्तियों के बारें में जानकारी उपलब्ध हैं। यदि आप इन रोजगार के अवसरों के बारे में अधिक विस्तार से पढ़ना और जानना चाहते हैं, तो आप अंग्रेजी में जानकारी के लिए EmploymentNews, हिंदी के लिए रोज़गार समाचार देख सकते हैं। सूचना और प्रसारण मंत्रालय का प्रकाशन प्रभाग प्रत्येक शनिवार को इसे प्रकाशित करता है।  

------------------------------------------------
"धर्म नगरी" की सदस्यता लेने अथवा अपनी शुभकामना के साथ अपनों को "अपने नाम से" धर्म नगरी भिजवाने 6261868110 पर सम्पर्क करें। ईमेल- dharm.nagari@gmail.com ध्यान दें
 "धर्म नगरी" का प्रकाशन व्यवसायिक है, इसलिए आपके कहने (पूछने) पर आपके दिए आर्थिक सहयोग का हिसाब भी देते है हमें आपसे, आपके परिचित सनातन हिन्दू को सहयोग करने हेतु करें। धन्यवाद -प्रबन्ध सम्पादक 

No comments