#Employment_News_DN : JKSSB में 1700 पदों पर भर्ती, आवेदन 16 जनवरी तक करें

JKSSB Recruitment 2021 : आवेदन 16 जनवरी तक करें 

(धर्म नगरी / DN News
) वाट्सएप- 6261868110 
जम्मू-कश्मीर सेवा चयन बोर्ड (JKSSB) में जम्मू-कश्मीर सिविल सर्विस प्रोविजन के अंतर्गत जिला, डिविजन, यूटी कैडर पदों पर विभिन्न विभागों में भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 16 जनवरी 2021 है। 
इच्छुक उम्मीदवार www.jkssb.nic.in.पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। 
कुल 1700 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन लिए जा रहे हैं। इनमें 1246 वैकैंसी फाइनेंस, 144 ट्रांसपोर्ट. 137 इलेक्शन, 79, संस्कृति आदि विभागों से जुड़ी हैं।

आवेदन शुल्क- परीक्षा के लिएऑलाइन आवेदन शुल्क 350 रुपए लिया जाएगा। रजिस्ट्रेशन फस नेट बैंकिंग, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड के जरिए ही भरी जा सकेंगी।

ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन- 
ऑनलाइन आवेदन के लिए आधिकारिक वेबसाइट- www.jkssb.nic.in
इसके बाद अप्लाई पर क्लिक करें। रजिस्ट्रेशन के लिए रजिस्ट्रशन पेज पर लॉगइन करें।
इसके लिए आपको अपना नाम, ईमेल पता, मोबाइल नंबर भरना होगा।
अब ऑनलाइन आवेदन पत्र भरें और दस्तावेज़ अपलोड करें।
इसके बादआवेदन पत्र पूरा करने के लिए शुल्क का भुगतान करें।
ऐसा होगी परीक्षा-
परीक्षा में ऑब्जेक्टिव टाइप मल्टीपल च्वाइज सवाल आएंगे। सवाल अंग्रेजी में होंगे। 0.25 अंक की गलत जवाब के लिए नेगेटिव मार्किंग होगी। परीक्षा के बाद आंसर की जारी की जाएगी। लिखित परीक्षा में फाइनल मेरिट लिस्ट, कटऑफ मार्क्स के आधार चयन किया जाएगा।

ऑपरेटर के पदों पर भर्ती, 31 जनवरी से पहले करें आवेदन
*****

NALCO में ऑपरेटर की भर्ती-
नेशनल एल्युमिनियम कंपनी लिमिटेड (NALCO) ने वैकेंसी निकाली हैं। NALCO SUPT JOT  और ऑपरेटर के पदों पर भर्तियां करेगा। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 जनवरी 2021 है।  कुल 10 पदों पर भर्ती की जा रही है। खास बात यह है कि इस भर्ती के लिए कोई लिखित परीक्षा नहीं होगी।
पद का नाम- SUPT JOT ऑपरेटर-
योग्यता-  उम्मीदवार के पास 10वीं पास औऱ आईटीआई का सर्टिफिकेट होना चाहिए। इसके अलावा भारत सरकार द्वारा बॉ.लर सर्टिफिकेट होना भी जरूरी है।
अनुभव-
ऑपरेटर (बॉयलर) Gr. III - 2 साल
ऑपरेटर (बॉयलर) Gr. II - 5 साल
ऑपरेटर (बॉयलर Gr. I - 8 साल
ऑपरेटर (बॉयलर Gr. III - NIL
ऑपरेटर (बॉयलर Gr. II - 2 साल
ऑपरेटर (बॉयलर Gr. II - 2 साल
वेतन-
ऑपरेटर (बॉयलर) Gr. II - .29500-3%-70000/-
ऑपरेटर (बॉयलर) Gr. II - Rs.31500-3%-80000/-
ऑपरेटर (बॉयलर) Gr. II - Rs.34000-3%-90000
इस आधार पर होगा चयन
उम्मीदवारों के चयन के लिए लिखित परीक्षा और ट्रेड टेस्ट लिया जाएगा।
ऐसे करें आवेदन-
इच्छुक और योग्य उम्मीदवार NALCO की ऑफिशियल वेबसाइट www.nalcoindia.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।
*****

स्टाफ नर्स के 4102 पद के लिए बिहार में वैकेंसी
20 जनवरी तक करें अप्लाई
स्टेट हेल्थ सोसायटी, बिहार की इस वैकेंसी में अप्लाई ऑनलाइन करना है। इसके लिए सोसायटी की ऑफिशियल वेबसाइट http://statehealthsocietybihar.org पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई करें

अगर आपने नर्सिंग में पढ़ाई की है तो आपके पास स्टाफ नर्स की जॉब पाने का मौका है. दरअसल, स्टेट हेल्थ सोसायटी, बिहार ने स्टाफ नर्स के पद पर ब़ड़ी संख्या में वैकेंसी निकाली है. अगर आप इस वैकेंसी के लिए सभी जरूरी योग्यता को पूरी करते हैं और इसमें रुचि रखते हैं तो 20 जनवरी 2021 तक अप्लाई कर सकते हैं. इस वैकेंसी के लिए कैंडिडेट को कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट से गुजरना होगा.
पद- स्टाफ नर्स
खाली सीट - 4102
योग्यता-  जनरल नर्स और मिडवाइफरी यानी GNM कोर्स या नर्सिंग में बीएससी या नर्सिंग में पोस्ट बेसिक बीएससी और Bihar Nurses Registration Council में कैंडिडेट का रजिस्ट्रेशन किया हो
पे स्केल- 20,000 रुपये प्रति माह
आयु सीमा- 18 से 40 साल मैक्सिमम (उम्र का कैलकुलेशन 1 जनवरी 2021 के आधार पर किया जाएगा)

एप्लीकेशन फीस (SHSB Bihar Staff Nurse vacancy 2021 exam fee)-
स्टेट हेल्थ सोसायटी, बिहार की इस वैकेंसी में शामिल होने वाले जनरल, बीसी, ईडब्ल्यूएस और एमबीसी कैटेगरी के कैंडिडेट को एप्लीकेशन फीस के तौर पर 500 रुपये की फीस जमा करनी है. इसके अलावा एससी, एसटी और किसी भी महिला कैंडिडेट को 250 रुपये जमा करने हैं. फीस पेमेंट क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या नेट बैंकिंग या ई-चालान के जरिए कर सकते हैं.

ऐसे करें आवेदन (How to apply)-
स्टेट हेल्थ सोसायटी, बिहार की इस वैकेंसी में अप्लाई ऑनलाइन करना है. इसके लिए सोसायटी की ऑफिशियल वेबसाइट http://statehealthsocietybihar.org पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई करना है. इसमें कैंडिडेट को कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट देना होगा. नौकरी करने की जगह बिहार है. इस वैकेंसी में जेनरल कैटेगरी के कैंडिडेट के लिए 1041 सीटें हैं.

ध्यान दें-
ऑनलाइन आवेदन 31 दिसंबर 2020 से शुरू है, 
ऑनलाइन अप्लाई करने की अंतिम तिथि- 20 जनवरी 2021
फीस पेमेंट करने की आखिरी तारीख -20 जनवरी 2021.

कैंडिडेट चाहें तो इस वैकेंसी से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए सोसायटी की ऑफिशियल वेबसाइट पर भी विजिट कर सकते हैं. यह वैकेंसी कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर निकली है.
------------------------------------------------
Require-
"Dharm Nagari" is being expanded in urban as well as rural area along with appointment of local "part time representative." We have also planned result-oriented, phase-wise religious/spiritual seminars, symposiums, discourse etc at district level in order to make active & unite Hindus at local level. For all these, we are searching for "Patrons" (NRI, Saint, Spiritual person, Hindutva-loving people) who may support all the activities (after knowing the plan). Please, contact use +91-6261868110 emaildharm.nagari@gmail.com Twitter- @DharmNagari.

Follow Our Twitter- www.twitter.com/DharmNagari 

No comments