ये किसानों का आंदोलन है ? लाल किले पर खालिस्तानी झंडे लगाए

 

लाल किले की प्राचीर पर 26 जनवरी की दोपहर खालिस्तानी झंडा, क्या यही किसान आंदोलन है ? 



(धर्म नगरी / DN News) वाट्सएप- 626186811 
किसानों के ट्रैक्टर मार्च के बाद दिल्ली में भड़की हिंसा के बीच गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर आपातकालीन बैठक बुलाई गई है किसानों के उपद्रव को देखते हुए दिल्ली मेट्रो सेवा को भी बंद कर दिया गया द्वारका-नजफगढ़ मेट्रो लाइन बंद कर दी गई इसके अलावा जामा मस्जिद, दिलशाद गार्डन आदि मेट्रो स्टेशन भी बंद किये गए

गृह मंत्री अमित शाह ने की अधिकारियों के साथ बैठक-
किसान आंदोलन के दौरान हुई हिंसा पर गृह मंत्री अमित शाह द्वारा बुलाई गई बैठक 2 घंटे तक चली. बैठक में तत्काल प्रभाव से उन संवेदनशील जगहों पर सुरक्षाबलों की तैनाती के निर्देश दिए गए हैं जहां पर आज हिंसा हुई है. यह जगह नांगलोई, आईटीओ और गाजीपुर हैं. गृह मंत्री द्वारा बुलाई गई इस बैठक में आईबी चीफ, गृह मंत्रालय के आला अधिकारी और दिल्ली पुलिस कमिश्नर मौजूद रहे. अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिया गया कानून-व्यवस्था दिल्ली में कायम करना प्राथमिकता है.

दिल्ली में तैनात होंगी पैरामिलिट्री फोर्स की 15 कंपनियां-
दिल्ली में हुई हिंसा के बाद गृह मंत्रालय एक्शन में है. राष्ट्रीय राजधानी के वर्तमान हालात को देखते हुए पैरामिलिट्री फ़ोर्स की 15 कंपनियां तैनात होंगी. इसमें से 10 कंपनियां CRPF की और 5 कंपनियां अन्य पैरामिलिट्री फ़ोर्स की होंगी. सरकार ने दिल्ली में पैरामिलिट्री के 1500 जवानों को तैनात करने का फैसला लिया है.वहीं, दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने सभी जवानों को  उपद्रवियों का पूरी शक्ति के साथ मुकाबला करने का आदेश दिया है.

लाल किले में फंसे थे 200 कलाकार
ट्रैक्टर परेड के कारण लाल किले के करीब 200 कलाकार फंसे थे. वो करीब दोपहर 12 बजे से फंसे थे. दिल्ली पुलिस ने अब उन्हें रेस्क्यू कराया है. ये कलाकार गणतंत्र दिवस परेड का हिस्सा थे. पुलिस ने उन्हें धौला कुआं के राष्ट्रीय रंगशाला कैंप में पहुंचा दिया है. 

हरियाणा के तीन जिलों में इंटरनेट बंद-
दिल्ली में ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा के बाद हरियाणा अलर्ट पर है. सोनीपत, झज्जर और पलवल में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है. इससे पहले डीजीपी ने जवानों को उपद्रवियों से सख्ती से निपटने का निर्देश जारी किया था.  

परेड के दौरान दुर्घटना में एक किसान की मौत-
ट्रैक्टर परेड के दौरान हादसे में एक किसान की मौत हो गई. पुलिस ने कहा कि किसान तेज रफ्तार से ट्रैक्टर चला रहा था, जिसके कारण वो पलट गई और हादसे में उसकी मौत हो गई. डीडीयू मार्ग पर हुए इस हादसे के बाद कुछ किसान वहां पर धरने पर बैठ गए और आरोप पुलिस पर लगाया गया. मृतक का नाम नवनीत सिंह है. 30 वर्षीय नवनीत उत्तराखंड के रहने वाले थे. 

कंगना रनौत ने दिल्ली में ट्रैक्टर मार्च के दौरान हुई हिंसा को लेकर दिलजीत दोसांझ और प्रियंका चोपड़ा पर सीधा निशाना साधा। उन्होंने ट्विटर पर एक फोटो भी शेयर किया, जिसमें एक प्रदर्शनकारी लाल किले के परिसर में झंडा फहराता दिख रहा है. इस चित्र को लेकर कंगना ने प्रियंका और दिलजीत से सवाल किया

कंगना रनौत ने ट्वीट किया- "आपको इसे समझाने की ज़रूरत है दिलजीत दोसांझ और प्रियंका चोपड़ा. सारी दुनिया आज हम पर हंस रही है. यही चाहिए था न तुम लोगों को. मुबारक हो."

-
#Social_Media में प्रतिक्रिया 

They are not farmers,
These were never farmers.
They are terrorist, Khalistani Terrorist.
That's it, That's the tweet.Expressionless face
#KhalistaniTerrorists #FarmersProstests #किसान_नहीं_गुंडे
-
This is not a FarmersProtest,
This is planned Khalistani Terrorists attack which is bieng planned on the name of Farmers
So must be treated as terroris atack which is organised to disturb Republic day celebration.
@HMOIndia please issue shoot at sight order #दिल्ली_पुलिस_लठ_बजाओ -@Kautilya_tilak

-
-





No comments