#MadhyaPradesh : हनुवंतिया जल महोत्सव में पैराग्लाइडर क्रैश, दो युवकों की मृत्यु


नहीं बचा पाए आसपास उपस्थित लोग

हनुवंतिया जल महोत्सव में क्रैश हुआ पैराग्लाइडर - फोटो : सोशल मीडिया
(धर्म नगरी / DN News) वाट्सएप- 6261868110
मध्यप्रदेश के खंडवा जिले में बुधवार शाम दु:खद घटना हो गई। यहां चल रहे हनुवंतिया जल महोत्सव में एक पैराग्लाइडर क्रैश हो गया। जिस स्थान से पावर हैंग ग्लाइडर को उड़ाया जा रहा था, उससे लगभग एक किलोमीटर दूर यह मशीन जमीन पर जा गिरी। इससे में दो युवकों की मौत हो गई। पैराग्लाइडिंग मशीन के अचानक टूटने के कारण दोनों युवक लगभग 100 फीट की ऊंचाई से जमीन पर आ गिरे। मामले की जानकारी मिलने के बाद कलेक्टर ने न्यायिक जांच के आदेश दे दिए हैं।

ऐसे हुई दुर्घटना-
बुधवार शाम लगभग 5:30 बजे राजगढ़ निवासी बालचंद (32) और पाली जिला निवासी गजपाल सिंह (28) हनुवंतिया में पैराग्लाइडिंग कर रहे थे। जब दोनों युवक करीब 100 फीट की ऊंचाई पर थे, उनकी मशीन अचानक टूट गई। ऐसे में दोनों युवक किसी घायल पक्षी की तरह पैराग्लाइडिंग मशीन के साथ जमीन पर आ गिरे। गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां कुछ देर बाद दोनों ने दम तोड़ दिया।
बालचंद पैराग्लाइडिंग कंपनी सन ड्रेजर्स में कर्मचारी था, जबकि गजपाल सिंह कंपनी के ठेकेदार श्रवण सिंह की बुआ का लड़का था। बता दें कि इस साल सन ड्रेजर्स ने हनुवंतिया जल महोत्सव में पैराग्लाइडिंग का ठेका ले रखा है।


नहीं बचा पाए लोग-
बताते है, जब पैराग्लाइडिंग मशीन टूटी तो दोनों युवक सहायता के लिए चीख-पुकार करने लगे। आसपास मौजूद पर्यटक और कंपनी के कर्मचारी जब तक घटनास्थल पर पहुंचते, दोनों युवक खेत में गिर गए। इसके बाद हनुवंतिया में भगदड़ मच गई।

न्यायिक जांच के आदेश-
घटना की जानकारी मिलने के बाद कलेक्टर अनय द्विवेदी ने न्यायिक जांच के आदेश दे दिए हैं। अपर कलेक्टर नंदा भलावे कुशरे ने बताया कि इस मामले की जांच एसडीएम पुनासा को सौंपी गई है। घटनास्थल पर मौजूद लोगों से हादसे से संबंधित तथ्य, सबूत, फोटो और वीडियो मांगे गए हैं।

मुख्यमंत्री ने दुःख जताया-

ट्वीट में CM शिवराजसिंह ने लिखा- खण्डवा के हनुवंतिया में हुई पैरा मोटरिंग दुर्घटना में दो अमूल्य जिंदगियों के असमय काल कवलित होने के समाचार से बहुत दु:ख पहुंचा है। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान देने और परिजनों को यह वज्रपात सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं। ॐ शांति !
------------------------------------------------

"धर्म नगरी" सूचना केंद्र हेल्प-लाइन : प्रयागराज माघ मेले, हरिद्वार कुम्भ में- "धर्म नगरी" विगत वर्षों का सूचना केंद्र हेल्प-लाइन प्रयागराज माघ मेला-2021 एवं हरिद्वार कुम्भ-2021 में लगाया जा रहा है। श्रद्धालुओं एवं तीर्थयात्रियों की सुविधा हेतु शिविर की सेवा में आप भी "धर्म नगरी" के बैंक खाते में सीधे आर्थिक सहयोग देकर हमसे निःसंकोच पूंछे-  मेरा सहयोग कहाँ लगा ? कृपया सम्पर्क करें- मो. / वाट्सएप- 6261868110, मो.9752404020 ईमेल- dharm.nagari@gmail.com हेल्प-लाइन नंबर- 8109107075 (पूर्ववत ही है)।
-----------------------------------------------
"आज के चुनिंदा पोस्ट्स, ट्वीट्स, कमेंट्स..."  का Link- 

http://www.dharmnagari.com/2021/01/Aaj-ke-selected-Posts-Tweets-Comments-Tuesday-19-Jan-2021.html

No comments