क्या प्रियंका वाड्रा सियासी टूर पर निकली हैं ?


पुलिस से बैर, उपद्रवी की खैर

(धर्म नगरी / DN News) वाट्सएप- 6261868110
गणतंत्र दिवस 26 जनवरी को जिस सरदार- नवनीत की मौत ट्रैक्टर पर स्टंट करते हुए हो गई थी, उसे भी लेकर अब विपक्ष सियासत करने पर उतारू हो गया है। इसमें ताजा मामला प्रियंका वाड्रा का है, जिन्होंने (या उनके भाई राहुल गांधी ने) दिल्ली पुलिस के घायल 309 पुलिसकर्मी व अधिकारी में किसी को देखने, उनको संवेदना जताने या ट्वीट करने का भी समय नहीं था, अब वही प्रियंका वाड्रा गांधी दिल्ली से उत्तर प्रदेश के रामपुर पहुंच रही हैं। रामपुर में स्टंट में मृत्यु हुई युवक नवरीत का का घर है। अब सीधे तौर पर प्रियंका गांधी वाड्रा पर सियासी टूर पर निकलने के आरोप लग रहे हैं।

स्टंट करते हुए जनवरी को पलटा ट्रैक्टर, जिससे नवनी की मौत हुई थी
दिल्ली से जब प्रियंका निकली तब 5-6 गाड़ियां थी, जो आगे बढऩे पर करीब 20 हो गई.   
काफिला रुक-रुक के आगे बढ़ रहा है, क्योंकि स्थानीय कांग्रेसी प्रियंका का स्वागत कर रहे हैं फूलों के माले से। काफिले में कितनी गाडिय़ां है, इतनी गिनती रिपोर्ट लिखे जाने तक (सुबह 10:35 बजे) नहीं हो सकी। सैकड़ों गाडिय़ों वाले काफिले के बार-बार रुकने से वहां ट्रैफिक की समस्या भी हो रही है।

27 युवक नवनीत जिस तरह से 26 जनवरी को दिल्ली में टैक्टर से स्टंट कर रहे थे, उससे दिल्ली पुलिस के अलावा वहां कवरेज कर रहे न्यूज चैनल के कुछ पत्रकार भी घायल होते-होते बचे थे। जब टैक्टर पलटने से नवरीत की मृत्यु हो गई, तो ये झूठी अफवाह भी फैलाई गई, कि 
नवनी को पुलिस ने गोली मार दी। पर, वहां चश्मदीद पत्रकारों (जिनमें जी हिन्दुस्तान चैनल के भी थे) ने इसे गलत बताया और सीसीटीवी फुटेज से सच्चाई पता करने की मांग की, तब सच्चाई का पता चला।

फिलहाल, आज (4 फरवरी) सुबह प्रियंका गांधी वाड्रा दिल्ली से रामपुर के लिए निकली,  तब दिल्ली में उनके साथ केवल 5-6 गाडिय़ां थी। अब उनके काफिले में गाडिय़ों की संख्या बढ़कर 200 होने का समाचार है। इस कारण प्रियंका पर सीधे तौर पर गंदी राजनीति करने, लोगों को उकसाने के आरोप लग रहे हैं। ये भी कहा जा रहा है, कि प्रियंका दंगे में भी सियासत ढूंढती है, जैसा हमेशा से कांग्रेस पर आरोप लगता रहा है। कांग्रेस पर ये भी हमेशा आरोप लगते रहे हैं, जब कोई हिन्दू की हत्या होती है, तो उसपर कोई भी बयान नहीं आता, लेकिन किसी मुस्लिम की मौत होने पर उसके घर भी जाती है, बयान भी देती है।
-----------------------------------------------
पाठकों से- "धर्म नगरी" की प्रति आश्रम, मठ / अपने घर, कार्यालय मंगवाने (सदस्यता) अथवा आगामी अंक में सहयोग कर अपने नाम से प्रतियाँ देशभर में भिजवाने हेतु कृपया सम्पर्क करें- मो. 9752404020, मो./वाट्सएप- 6261868110 अथवा ट्वीटर- www.twitter.com/DharmNagari या ईमेल- dharm.nagari@gmail.com पर सम्पर्क करें
------------------------------------------------

दिल्ली-एनसीआर में बीते 70 दिनों से चल रहे किसान आंदोलन को लेकर आज 71वे दिन (4 फरवरी) को प्रियंका और राहुल गांधी के लगातार उकसाने वाले ओर एकतरफा बयान आते रहें। इसी कारण प्रियंका के रामपुर जाने को केवल सियासी स्टंट और पुलिस से बैर, उपद्रवी की खैर भी बताया जा रहा है।

अमरोहा के पास प्रियंका गांधी वाड्रा के गाडिय़ों का काफिला टकराया। इससे पहले हापुड़ के पास गाडिय़ां टकराई थी। प्रियंका साथ दिल्ली और उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष भी हैं. 
------------------------------------------------

कैसे पलटा था 26 जनवरी को ट्रैक्टर, जिसमे हुई थी नवनीत की मौत

ट्रैक्टर परेड के दौरान एक किसान नवनीत जोकि बाजपुर उत्तराखंड का रहने वाला था उसकी ट्रैक्टर परेड के दौरान स्टंट करते वक्त आज मौत हो गई. किसान की मौत के बाद प्रदर्शनकारी उसकी मौत का कारण गोली बता रहे थे. दिल्ली पुलिस ने तेज स्पीड में ट्रैक्टर चलाने को मौत का कारण बताया था. अब CCTV फुटेज से मामला साफ हो गया। CCTV फुटेज की क्लिप में साफ दिखाई दे रहा है कि स्टंट के दौरान ट्रैक्टर पलटने के चलते उसकी मौत हो गई थी. किसान की मौत के बाद प्रदर्शनकारी काफी समय तक ITO पर उसकी डेड बॉडी लेकर प्रदर्शन करते रहे, जिसके बाद इलाके में माहौल तनावपूर्ण हो गया. पुलिस के समझाने के बाद डेड बॉडी को वहां से हटाया जा सका।

जिस किसान की मौत हुई है उसकी पहचान उत्तराखंड के रुद्रपुर में रहने वाले नवनीत के रूप में हुई है. तीस साल का नवनीत मंगलवार को किसान संगठनों की ट्रैक्टर परेड में शामिल था. दिल्ली आईटीओ के सामने ट्रैक्टर पलटने के चलते किसान की जान चली गई. कहा जा रहा है कि एक साल पहले ही नवनीत की शादी हुई थी. किसानों ने पुलिस पर गोली चलाने का आरोप लगाकर आईटीओ पर काफी देर तक प्रदर्शन भी किया।

पुलिसकर्मियों को कुचलने की हुई कोशिश-
दिल्ली पुलिस के संयुक्त पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार ने कहा, कि काफी उग्र तरीके से ट्रैक्टरों से पुलिसकर्मियों को कुचलने की कोशिश की गई. व्यापक पैमाने पर तोड़फोड़ और नुकसान किया गया. काफी उग्र तरीके से ये रैली की गई, जिस पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. दिल्ली पुलिस ने अपने आधिकारिक बयान में कहा, कि स्थिति पर कड़ी नजर है. इसके साथ ही कानूनी दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने, दंगा करने, सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और पब्लिक सर्वेंट्स पर हमला करने के मामले भी दर्ज किए जा रहे थे।

उपद्रवी भीड़ की बर्बरता में घायल हुए पुलिसकर्मी-
दिल्ली पुलिस ने बताया था कि मुकरबा चौक, गाजीपुर, ए-पॉइंट आईटीओ, सीमापुरी, नांगलोई टी-पॉइंट, टिकरी बॉर्डर और लाल किले से अधिकांश घटनाएं सामने आई। उपद्रवी भीड़ की ओर से की गई बर्बरता के इस कृत्य में 86 पुलिसकर्मियों के घायल हुए। साथ ही कई सार्वजनिक व निजी संपत्तियों को नुकसान पहुंचा
। साभार #रिपोर्ट- tv9Bharatvarsh  
------------------------------------------------
इसे भी पढ़ें-
किसान आंदोलन और हिंसा पर सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इनकार
☟ 
http://www.dharmnagari.com/2021/02/Supreme-Court-refuse-on-hearing-on-kisan-andolan.html

आज 3 फरवरी बुधवार : प्रमुख समाचार पत्रों की "हेड लाइन्स"
☟ 
http://www.dharmnagari.com/2021/02/Todays-3-February-Wednesday-Newspapers-Head-Lines.html

संसद में 2 फरवरी हुई कार्यवाही की समीक्षा...
☟ 
http://www.dharmnagari.com/2021/02/Parliament-session-Loksabha-Rajysabha-today-working-www.dharmnagari.com-2-Feb-2021.html

देश के इतिहास में पहली बार कागज-रहित बजट प्रस्तुत होगा, और...
☟ 
http://www.dharmnagari.com/2021/01/Budget-session-of-parliament-begins-with-President-speech-today-29-January-2021.html

केवल प्रयागराज में है माघ मास में कल्पवास का विधान...
☟ 
http://www.dharmnagari.com/2021/01/Kalpwas-in-Magh-Mela-begins-in-Prayagraj-Trivena-Sangam.html

"काश ! उस रात केवल 1% लोग अपनी आत्मरक्षा  हथियार उठा लेते...
☟ 
http://www.dharmnagari.com/2021/01/Aaj-ke-selected-Posts-Tweets-Comments-Tuesday-19-Jan-2021.html

...अगर नेताजी की पत्नी भारत आतीं, तो बन्द हो जाती सबकी राजनीतिक दुकान !
☟ 
http://www.dharmnagari.com/2021/01/Netaji-Subhash-ki-wife-aati-to-India-Rajnitik-Dukan-Band-ho-jati.html

No comments