WB विधानसभा चुनाव : सातवें चरण में 5 जिलों के 34 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान जारी


पश्चिम बंगाल में 9.30 बजे तक 17.47 % वोटिंग 

(धर्म नगरी / DN News) वाट्सएप- 6261868110)
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के सातवें चरण में पांच जिलों के 34 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान हो रहा है। इन पांच में से तीन जिलों- मालदा, मुर्शिदाबाद और दक्षिणी दिनाजपुर की सीमाएं बंगलादेश से लगती हैं।  इन तीन जिलों के लिए अधिक सुरक्षा बलों की तैनात किया है, जो इसका संकेत है कि निर्वाचन आयोग ने चुनाव के दौरान घुसपैठ रोकने का प्रयास के साथ मतदान के दौरान किसी प्रकार की हिंसा रोकना तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष और शंतिपूर्ण मतदान सुनिश्चित कराना है। निर्वाचन आयोग ने आज सातवें चरण के लिए केंद्रीय बलों की 653 कंपनियां तैनात किया है।

चुनाव के दौरान अस्‍सी वर्ष से अधिक आयु के और दिव्‍यांग मतदाताओं को वोट डालने जाने के लिए नि:शुल्‍क टैक्‍सी सेवा की व्‍यवस्‍था की गई है। आज सातवें चरण के मतदान के दौरान भी यह सुविधा उपलब्‍ध कराई जा रही है।
-----------------------------------------------
"धर्म नगरी" व DN News का विस्तार प्रत्येक जिले (ग्रामीण व शहरी क्षेत्र) में हो रहा है. राष्ट्रवादी विचारधारा  के समर्थक हैं, तो हिन्दुत्व व धर्म रक्षार्थ हेतु आप भी Business Partner बनकर सुरक्षित निवेश कर निश्चित आय व समाचार पत्र व मैगजीन में निर्धारित स्पेस व अन्य सुविधा ले सकते हैं. संपर्क- 06261868110
------------------------------------------------
सातवें चरण के चुनाव में कुल एक लाख 1,687 मतदाता 80 साल के उम्र से अधिक हैं और 50, 919 दिव्‍यांग मतदाता हैं। 34 मत क्षेत्रों में इनका ओठ है। राज्‍य चुनाव विभाग ने उबेर टैक्‍सी के साथ किए समझौते के अनुसार वृद्ध नागरिक और दिग्‍यांग मत केन्‍द्र पहुंचने के लिए ये उचित सेवा कुछ चुनिंदा मत क्षेत्रों में ले सकते हैं। टैक्‍सी में दो किलोमीटर तक 200 रुपये भाड़े तक उचित सेवालभ्‍य है। सातवें चरण में कलकता साउथ के चार मत क्षेत्रों में ये सेवा उपलब्ध है। इस सेवा को पाने के लिए योग्‍य मतदाताओं को सहायक केन्‍द्र संख्‍या 1950 को फोन करके प्रोमो कोड लेना होगा और उबेर ऐप वॉलेट में कोट दर्ज करके पॉलिंग बूथ तक टैक्‍सी बुक करनी होगी।
------------------------------------------------
इसे भी पढ़ें-
भारतीय रेलवे ने 5600 रेल डिब्‍बे कोविड देखभाल केन्‍द्र में बदले
http://www.dharmnagari.com/2021/04/Indian-Railways-converted-5600-coaches-into-Covid-Care-Coaches.html
आज 26 अप्रैल : प्रमुख समाचार पत्रों की "हेड लाइन्स" 
http://www.dharmnagari.com/2021/04/Todays-26-April-Monday-Newspapers-Head-Lines.html

No comments