#Employment_News_DN : बीटीएससी, रेलवे, भारतीय वायुसेना, एनटीपीसी नियुक्तियां


बिहार तकनीकी सेवा आयोग के 6338 पदों पर रिक्ति, 5 जून तक करें आवेदन

बीटीएससी अर्थात बिहार तकनीकी सेवा आयोग ने विशेषज्ञ और सामान्य चिकित्सा पदाधिकारी के 6,338 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। 4 मई से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

इच्छुक अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट btsc.bih.nic.in या pariksha.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ध्यान रहे आयोग द्वारा अंतिम तिथि 5 जून निर्धारित की है। अधिक जानकारी के लिए आयोग की वेबसाइट पर क्लिक करें।
------------ 
( For quick news updates, follow us on our twitter handle- @DharmNagari )
------------

रेलवे के  विभिन्न पदों पर भर्तियां
रेलवे में नौकरी खोज रहे युवाओं के लिए सुनहरा अवसर है। दक्षिण मध्य रेलवे ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना जारी कर अस्पताल सहायक, विशेषज्ञ चिकित्सक, जीडीएमओ समेत विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।
चयन प्रक्रिया के जरिए कुल 80 पदों पर आवेदकों की नियुक्ति की जाएगी। 22 मई से आवेदन की प्रक्रिया शुरू है। 10वीं उत्तीर्ण से MBBS तक की पढ़ाई करने वाले अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक और योग्य अभ्यर्थियों को रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट scr.indianrailways.gov.in पर जाकर आवेदन पत्र डाउनलोड कर, सभी दस्तावेजों के साथ contractmedicalhyb@gmail.com पर ईमेल करना होगा। अधिक जानकारी के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें।
कुल पद - 80
नर्सिंग अधीक्षक - 31 पद
अस्पताल सहायक - 26 पद
सामान्य कर्तव्य चिकित्सा अधिकारी (GDMO) - 16 पद
विशेषज्ञ चिकित्सक - 3 पद
फार्मासिस्ट - 02
स्वास्थ्य एवं मलेरिया निरीक्षक - 01 पद
प्रयोगशाला सहायक - 01 पद
------------------------------------------------
"धर्म नगरी" व DN News का विस्तार प्रत्येक जिले के ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में हो रहा है प्रतियों को निशुल्क देशभर में धर्मनिष्ठ संतो आश्रम को भेजने हेतु हमें दानदाताओं की आवश्यकता है साथ ही "धर्म नगरी" के विस्तार हेतु बिजनेस पार्टनर की खोज है। संपर्क- 06261868110 
------------------------------------------------

नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन (एनटीपीसी) में 300 पदों पर भर्ती 
नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन (एनटीपीसी) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना जारी कर कार्यकारी प्रशिक्षुओं के पदों पर भर्ती निकाली है। अधिसूचना के अनुसार, इंजीनियरिंग क्षेत्र के युवाओं से एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के 280 पदों पर भर्ती हेतु आवेदन आमंत्रित किए हैं। 21 मई से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक अभ्यर्थी एनटीपीसी की आधिकारिक साइट ntpccareers.net के जरिए आवेदन कर सकते हैं।  एग्जीक्यूटिव ट्रेनी पदों पर भर्ती गेट 2021 स्कोर द्वारा दी जाएगी। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। 
इच्छुक उम्मीदवार एनटीपीसी की आधिकारिक साइट ntpccareers.net द्वारा उक्त पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। भर्ती अभियान संगठन में कार्यकारी प्रशिक्षुओं के 280 पदों को भरने के लिए है। आवेदन प्रक्रिया 21 मई, 2021 से शुरू हो गई है। जबिक आवेदन की अंतिम तिथि 10 जून, 2021 को समाप्त होगी। एनटीपीसी भर्ती की पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरणों के लिए आगे पढ़ें।

रिक्तियों का विवरण-
इलेक्ट्रिकल - 98 पद
मैकेनिकल - 126 पद
इलेक्ट्रॉनिक्स / इंस्ट्रुमेंटेशन - 56 पद
पात्रता-
उक्त पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास संबंधित संस्थान / विश्वविद्यालय के मानदंडों के अनुसार इंजीनियरिंग या प्रौद्योगिकी / एएमआईई में कम से कम 65% अंकों के साथ पूर्णकालिक स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। अंतिम वर्ष / सेमेस्टर के छात्र भी आवेदन करने के पात्र हैं। ऑनलाइन आवेदन की के लिए उम्मीदवार की ऊपरी आयु सीमा 27 वर्ष तय की गई है। यानी इससे अधिक उम्र के युवा आवेदन न करें।
चयन प्रक्रिया-
एनटीपीसी भर्ती अभियान के तहत आवेदन करने वाले उम्मीदवारों में से GATE 2021 के प्रदर्शन के आधार पर दस्तावेज सत्यापन के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।
वेतन और भत्ते-
चयनित उम्मीदवारों को 40,000 से 1,40,000 रुपये के वेतनमान पर 40,000 रुपये शुरुआती मूल वेतन के आधार पर रखा जाएगा। महंगाई भत्ता और अन्य भत्ते, तथा टर्मिनल लाभ आदि जैसे लाभ समय-समय पर लागू कंपनी नियमों के अनुसार प्रशिक्षण के दौरान/और बाद में देय होंगे।

ऊर्जा मंत्रालय, भारत सरकार के अधीन एनटीपीसी भारत की सबसे बड़ी विद्युत उत्पादक कंपनी है, जिसकी संस्थापित क्षमता 65,810 मेगावाट है और 2032 तक 130 गीगावाट क्षमता वाली कंपनी बनाने की योजना है। इसके साथ ही एनटीपीसी का लक्ष्य दुनिया की सबसे बड़ी और सर्वोत्तम विद्युत उत्पादक कंपनी बनने का है।
अपने इस लक्ष्य को पाने के लिए एनटीपीसी अभी से ही अपनी मजबूत टीम तैयार कर रही है और कम्पनी ने एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के 280 पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं।   
_______

वायुसेना भर्ती 2021: एयरफोर्स में नौकरियां 

भारतीय वायुसेना (आईएएफ) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर "वायुसेना संयुक्त प्रवेश परीक्षा (AFCAT)-2021" के संबंध में अधिसूचना जारी कर दी है। परीक्षा के जरिए ग्राउंड ड्यूटी समेट 334 पदों पर आवेदकों का चयन किया जाएगा। अधिसूचना के अनुसार 1 जून से आवेदन की प्रक्रिया शुरू होगी  

इच्छुक व योग्य उम्मीदवार careerindianairforce.cdac.in और afcat.cdac.in पर जाकर 30 जून तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

चयनित आवेदकों की नियुक्ति फ्लाइंग ब्रांच और ग्राउंड ड्यूटी में तकनीकी व गैर तकनीकी क्षेत्र में बतौर कमीशन ऑफिसर की जाएगी। इच्छुक अभ्यर्थी आईएएफ की आधिकारिक वेबसाइट afcat.cdac.in पर जाकर 1 जून से आवेदन कर सकते हैं।

आवेदकों का चयन वायुसेना संयुक्त प्रवेश परीक्षा (एएफसीएटी) 2021 के आधार पर किया जाएगा। चयनित आवेदकों की नियुक्ति फ्लाइंग ब्रांच और ग्राउंड ड्यूटी में तकनीकी व गैर तकनीकी क्षेत्र में बतौर कमीशन ऑफिसर की जाएगी। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर क्लिक करें।

कुल पद - 334

एएफसीएटी प्रवेश - 306 पद
एनसीसी स्पेशल एंट्री - अभी तक पदों का विवरण नहीं दिया गया है।
मेट्रोलॉजी प्रवेश - 28 पद

आवेदन पत्र जमा करने की प्रारंभिक तिथि - 1 जून, 2021
आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि - 30 जून, 2021
नोट: अभी तक परीक्षा की तारीख का एलान नहीं किया गया है।

आवेदन शुल्क - एएफसीएटी प्रवेश के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपये तय किया गया है। वहीं एनसीसी स्पेशल एंट्री और मेट्रोलॉजी प्रवेश के लिए कोई शुल्क जमा नहीं करना है। 
------------------------------------------------
Disclaimer- उक्त रोजगार संबंधी समाचार देने में पूर्ण सावधानी रखी गई है, फिर भी अपनी ओर से अभ्यर्थी / आवेदक पूर्ण सावधानी बरतें। भूलवश किसी त्रुटि हेतु हम जिम्मेदार नहीं होंगे - संपादक 
------------------------------------------------
इसे भी पढ़ें-
आज 27 मई : प्रमुख समाचार पत्रों की "हेड लाइन्स"
http://www.dharmnagari.com/2021/05/Todays-27-May-Thursday-Newspapers-Head-Lines.html

फिर तो कई बार देशद्रोह एवं हिन्दुओं के नरसंहार के अपराधी हुए गाँधी जी, और क्या...
☟ 
------------------------------------------------
पार्ट टाइम रोजगार व "कार्य अनुभव" का अवसर-
आवश्यकता है- "धर्म नगरी" का विस्तार हर जिले में हो रहा है. इसलिए शहरी व ग्रामीण (पंचायत, ब्लॉक स्तर तक) क्षेत्रों में स्थानीय प्रतिनिधि (पार्ट टाइम रिपोर्टर) की तुरंत आवश्यकता है. इसके साथ ही देश के सभी प्रमुख जिलों, तीर्थ नगरी एवं राज्य की राजधानी में पार्टनर एवं ब्यूरो चीफ नियुक्त करना है. योग्यता- राष्ट्रवादी विचारधारा एवं सक्रियता। आय- अनुभवानुसार एवं कमीशन योग्यतानुसार होगा। सम्पर्क- वाट्सएप- 6261868110 ईमेल- dharm.nagari@gmail.com
------------------------------------------------
Require- "Dharm Nagari" is being expanded in urban as well as rural area along with appointment of local "part time representative." We have also planned result-oriented, phase-wise religious/spiritual seminars, symposiums, discourse etc at district level in order to make active & unite Hindus at local level. For all these, we are searching for "Patrons" (NRI, Saint, Spiritual person, Hindutva-loving people) who may support all the activities. Please, contact use +91-6261868110 emaildharm.nagari@gmail.com Twitter- @DharmNagari.

Follow Our Twitter- www.twitter.com/DharmNagari 



No comments