उच्‍चतम न्‍यायालय की नि:शुल्‍क ई-न्‍यायालय सेवा मोबाइल ऐप जिसमें...

14 भाषाओं में नियमावली उपलब्‍ध

(धर्म नगरी / DN News) वाट्सएप- 6261868110
उच्‍चतम न्‍यायालय की ई-समिति ने अपने नि:शुल्‍क ई-न्‍यायालय सेवा मोबाइल ऐप के लिए 14 भाषाओं में नियमावली जारी की है। यह अंग्रेजी, हिंदी, असमी, बांग्‍ला, गुजराती, कन्‍नड़, खासी, मलयालम, मराठी, नेपाली, उडिया, पंजाबी, तमिल और तेलुगू भाषा में उपलब्‍ध है।

विधि और न्‍याय मंत्रालय ने कहा है कि यह ऐप नागरिकों, अधिवक्‍ताओं, विधि सेवा कंपनियां, पुलिस, सरकारी संस्‍थाओं और अन्‍य संस्‍थानों के लाभ के लिए है। मोबाइल ऐप और इसकी नियमावली को उच्‍चतम न्‍यायालय की ई-समिति की आधिकारिक वेबसाइट से नि:शुल्‍क डाउनलोड किया जा सकता है। नियमावली में ऐप की सभी विशेषताओं की जानकारी दी है, जिससे आम व्‍यक्ति इसे आसानी से समझ सकता है। 

इस ऐप के  प्रयोग से कोई भी व्‍यक्ति मुकदमा संख्‍या, मुकदमा दायर संख्‍या, वादी का नाम, प्राथमिकी संख्‍या, अधिवक्‍ताओं की जानकारी, मुकदमे की स्थिति और नोटिस सूची के बारे में जान सकता है। इस ऐप से किसी भी मुकदमे के बारे में पूरी जानकारी ली जा सकती है। इसमें उच्‍च न्‍यायालयों और जिला अदालतों के मुकदमों के बारे में भी जानकारी उपलब्‍ध है।  

फर्जी वेबसाइटों के प्रति चेतावनी-
सूचना और प्रसारण मंत्रालय के पत्र सूचना कार्यालय- पी आई बी ने लोगों को फर्जी वेबसाइटों के प्रति चेतावनी दी है। पी आई बी ने एक ट्वीट में कहा-  वेबसाइट पी आई बी फैक्‍ट चेक डॉट इन अपने आपको को पी आई बी की आधिकारिक वेबसाइट बताने का दावा झूठा है। पी आई बी ने कहा है कि लोगों को सरकार से संबंधित तथ्‍यों की जांच के लिए पी आई बी के ट्विटर हैण्‍डल पी आई बी फैक्‍ट चेक के संपर्क में रहना चाहिए।
-----------------------------------------------
"धर्म नगरी" व DN News का विस्तार प्रत्येक जिले के ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में हो रहा है. प्रतियों को नि:शुल्क देशभर में धर्मनिष्ठ संतो आश्रम को भेजने हेतु हमें दानदाताओं एवं धर्म नगरी व DN News के विस्तार हेतु बिजनेस पार्टनर की खोज है। सुरक्षित निवेश कर निश्चित आय, समाचार पत्र व मैगजीन में निःशुल्क स्पेस व अन्य सुविधा के साथ. संपर्क- 06261868110 
------------------------------------------------
इसे भी पढ़ें-
आज 23 मई : प्रमुख समाचार पत्रों की "हेड लाइन्स"
http://www.dharmnagari.com/2021/05/Todays-23-May-Sunday-Newspapers-Head-Lines.html

#Social_Media चुनिंदा पोस्ट्स, ट्वीट्स, वीडियो, कमेंट्स...2021520
☟ 
http://www.dharmnagari.com/2021/05/Selected-Posts-Comments-Videos-in-Social-Media-for-last%20few-days-2052021.html

फिर तो कई बार देशद्रोह एवं हिन्दुओं के नरसंहार के अपराधी हुए गाँधी जी, और क्या...
☟ 

No comments