लखनऊ की प्रियंका सेन बनी 'फातिमा मुहम्मद फारूख', माँ ने कहा...


बेटी अब उनके लिए मर गई ; तोड़े सारे रिश्ते 
सांकेतिक फोटो 
(धर्म नगरी / DN News वाट्सएप- 8109107075)  
उत्तर प्रदेश में बड़े स्तर पर धर्मांतरण के खुलासे के बाद अब नए-नए मामले सामने आ रहे हैंकानपुर के आदित्य के अब्दुल कादिर बनने के बाद लखनऊ और फतेहपुर से भी ऐसे ही मामले सामने आए हैं। बीते कुछ दिनों में जितने अवैध धर्म परिवर्तन (Religious Conversion) के बड़े मामलों को यूपी एटीएस (UP ATS) ने सार्वजनिक किए, उनमें अधिकांश मासूम लोगों का धर्म परिवर्तन धोखे से या बहला-फुसलाकर करवा दिया गया। 

लखनऊ के अलीगंज इलाके की प्रियंका सेन अब फातिमा बन गई है अपने आंसुओं को पोछती हुई प्रियंका की मां ने बताया कि पति की मृत्यु के बाद साल 2013 में बेटी ने नौकरी करना शुरू की जहां पर उसकी मुस्लिम लड़कों से दोस्ती हुई इसके बाद उसके चाल-चलन में परिवर्तन आया और वह मुंबई चली गई और 7 साल तक वापस नहीं लौटी बस फोन पर बात होती रही उसने कभी नहीं बताया कि उसने धर्मांतरण कर लिया है

पिता की मौत, नौकरी का झांसा-
प्रियंका सेन उर्फ फातिमा फारूख की मां माया सेन के अनुसार 2010 में उनके पति के देहांत के बाद परिवार को पैसों की दिक्कत होने लगी. जिसके बाद बेटी प्रियंका ने हजरतगंज के एक शोरूम में नौकरी कर ली। कुछ ही महीनों की नौकरी के बाद प्रियंका उर्फ फातिमा ने अपनी मां से नौकरी के लिए मुम्बई जाने की बात की। फातिमा ने बताया, कि उसकी बात शोरूम में काम कर रहे किसी व्यक्ति से हुई है, जो उसकी अच्छी सेलरी पर नौकरी लगवा रहा है. गरीबी क्या न करवाए, मां ने भी बेटी को जाने की अनुमति दे दी। इस बीच प्रियंका ने घरवालों से दूरी बना ली। मां के फोन करने पर हर बार अलग-अलग लोकेशन बताती, लेकिन जब पड़ोसियों ने प्रियंका को लेकर कुछ अजीब बातें, बतायी तो मां ने फोन पर डांट-डपटकर पूछा तो पता चला कि प्रियंका ने न केवल मुहम्मद फारूख नाम के शख्स से शादी कर ली है, बल्कि अपना धर्म परिवर्तन भी कर लिया है।

प्रॉपर्टी के लिए मां से मारपीट-
उक्त घटना के दो साल के बाद जब प्रियंका अपने घरवालों से मिलने लखनऊ आयी, तो मां ने अपनाने से इनकार दिया। तब वह मुस्लिम पड़ोसियों के साथ कुछ दिन रहकर चली गयी। इसके कई साल बाद प्रियंका उर्फ फातिमा 8 महीने पहले एकबार फिर लखनऊ लौटी, लेकिन इसबार उसने शरीयत कानून के हिसाब से घर और प्रापर्टी में अपना हिस्सा मांगा और न देने पर अपने पति के साथ मिलकर मां और भाई के साथ मारपीट की और चली गई। अब प्रियंका उर्फ फातिमा किस शहर में है इसकी जानकारी घरवालों या किसी रिशेतदार को नहीं है।

मां ने समाप्त किए सारे रिश्ते-
अपनी पीड़ा को माया सिंह रोते-रोते बताती हैं, कि उनकी बेटी पढ़ने में बहुत होशियार थी और घरवालों का हाथ बंटाना चाहती थी, लेकिन किसी के बहकावे में उसने अपना धर्म परिवर्तन कर लिया। लेकिन बेटी के इस तरह धर्म परिवर्तन करवाने और प्रापर्टी के लिए मारपीट करने से दुखी माया सिंह ने अब सारे रिश्ते खत्म कर लिये है। उनका अब साफ़ कहना है, कि प्रियंका उर्फ फातिमा मुहम्मद फारूख से उनका कोई लेना देना नहीं है, कोई रिश्ता नहीं है।

राजेश्वरी बनीं रजिया, परिवार  किए सारे संबंध-
धर्मांतरण कर श्याम प्रताप सिंह से डॉ. उमर गौतम बनने से उसके परिवार ने उससे संबंध खत्म कर लिए थे। उसकी पत्नी भी इससे बहुत अधिक दुःखी थी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मामले की जानकारी पर ससुर ने धर्म वापसी की शर्त पर उमर को ईंट-भट्ठा व संपत्ति देने का प्रस्ताव रखा, लेकिन उसने इसे ठुकरा दिया। वह पत्नी का ब्रेनवास करता रहा. जिसके चार साल बाद पत्नी भी बुरी टूट गई और वह उमर के साथ दिल्ली लौट कर राजेश्वरी से रजिया गौतम बन गई। 
---------------------------------------------------------------------
इसे भी पढ़ें-
जनसंख्या नियंत्रण कानून भारत में सबसे पहले क्यों बने ? क्यों जरुरी है CAA-NRC ?
http://www.dharmnagari.com/2021/06/Why-Population-Control-Act-be-made-immediatelly-Kyo-CAA-NRC-turant-lagu-ho.html
#Social_Media माइक्रोलेवल पर चल रही है भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनाने की प्लानिंग ! (मूक बधिर मनु यादव को बना दिया मुसलमान) http://www.dharmnagari.com/2021/06/Is-Islamisation-of-India-is-going-on-and-Hindus-in-the-world-are-awakening-rapidly.html
---------------------------------------------------------------------

No comments