जम्मू में भगवान वेंकटेश्वर के मंदिर निर्माण हेतु आज भूमि-पूजन व शिलान्यास


ढाई लाख वर्ग मीटर भूमि पर होगा-
मंदिर, पाठशाला, अध्यात्म केंद्र, आवासीय सुविधा व  पार्किंग का निर्माण
(धर्म नगरी / DN News) वाट्सएप- 6261868110
जम्मू में भगवान वेंकटेश्वर के मंदिर के निर्माण हेतु आज (13 जून) को भूमि-पूजन और शिलान्यास किया जाएगा। कार्यक्रम जम्मू से लगभग 10 किलोमीटर दूर स्थित मजीन गांव में होगा, जिसके लिए जम्मू जिला प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं एवं पुलिस व सुरक्षाबलों ने मंदिर के लिए चिन्हित क्षेत्र को अपने कार्याधिकार क्षेत्र में ले लिया है।

कार्यक्रम में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी, प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री डा. जितेंद्र सिंह, उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और तिरुमला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) बोर्ड के अध्यक्ष वाईवी सुब्बा रेड्डी भी उपस्थित रहेंगे।


भूमि पर मंदिर, पाठशाला, अध्यात्म केंद्र आदि का निर्माण-

उल्लेखनीय है, सरकार ने जम्मू से करीब 10 किलोमीटर दूर स्थित मजीन गांव में भगवान वेंकटेश्वर के मंदिर के निर्माण हेतु एक अप्रैल को 25 हेक्टेयर अर्थात लगभग 62 एकड़ (ढाई लाख वर्ग मीटर) जमीन आवंटित की थी। भूमि 40 साल की लीज पर दी है। 

भूमि पर तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम मंदिर, वेद पाठशाला, अध्यात्म केंद्र, आवासीय सुविधा और पार्किंग का निर्माण करेगा। आने वाले दिनों में इस भूमि पर स्वास्थ्य और शिक्षा सुविधाएं भी बनाने का प्रस्ताव है। टीटीडी वैदिक स्कूल और अस्तपाल के साथ दो वर्षों में मंदिर निर्माण करेगा।

माता वैष्णो देवी से लिया आशीर्वाद-
शरदकालीन राजधानी जम्मू में भगवान वेंकटेश्वर के मंदिर की स्थापना के लिए वाईवी सुब्बा रेड्डी भूमि-पूजन से एक दिन पूर्व कल (शनिवार) को वैष्णो देवी की यात्रा कर मां का आशीर्वाद प्राप्त किया। उनके साथ बोर्ड के कार्यकारी अधिकारी जवाहर रेड्डी भी थे। यात्रा अवधि में सुब्बा रेेड्डी ने श्री माता वैष्णो देवी श्राईण बोर्ड के CEO रमेश कुमार व अन्य पदाधिकारियों से जम्मू कश्मीर में धार्मिक पर्यटन व बोर्ड की गतिविधियों पर चर्चा की।
------------------------------------------------
चुनिंदा समाचार, राष्ट्रवादी लेख व आर्टिकल, उपयोगी कॉलम हेतु हमारे फॉलो करें ट्वीटर- www.twitter.com/DharmNagari

------------------------------------------------

इस बीच, संबंधित अधिकारियों ने बताया कि मजीन गांव में भगवान वेंकटेश्वर के मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन से जुड़ी सभी तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं।  

संबंधित अधिकारियों के अनुसार, भगवान वेंकटेश्वर के प्रस्तावित मंदिर के लिए भूमि पूजन में भाग लेने के बाद केंद्रीय गृह राज्यमंत्री और उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा एक उच्चस्तरीय बैठक में जम्मू कश्मीर के समग्र सुरक्षा परिदृश्य का भी अवलोकन करेंगे। इसमें पुलिस, केंद्रीय अर्द्ध सैनिकबल, केंद्रीय खुफिया एजेंसी और प्रदेश प्रशासन के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी भी उपस्थित रहेंगे।

------------------------------------------------

"धर्म नगरी" व DN News का विस्तार प्रत्येक जिले के ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में हो रहा हैप्रतियों को निशुल्क देशभर में धर्मनिष्ठ संतो आश्रम को भेजने हेतु हमें दानदाताओं की आवश्यकता है साथ ही "धर्म नगरी" के विस्तार हेतु बिजनेस पार्टनर की खोज है। संपर्क- 06261868110 
------------------------------------------------
इसे भी पढ़ें-
#Covid : जाने केंद्रीय व राज्यों के हेल्प-लाइन नंबर
http://www.dharmnagari.com/2021/05/Covid-Help-Line-Number-Centre-and-State-Goverments-all-www.DharmNagari.com.html

#UP_Election-2022 : क्या एकबार फिर से कांग्रेस-सपा में होगा गठबंधन ! 
☟ 
http://www.dharmnagari.com/2021/05/upelection-2022.html

#Social_Media चुनिंदा पोस्ट्स, ट्वीट्स, वीडियो, कमेंट्स...2021520
☟ 
http://www.dharmnagari.com/2021/05/Selected-Posts-Comments-Videos-in-Social-Media-for-last%20few-days-2052021.html

फिर तो कई बार देशद्रोह एवं हिन्दुओं के नरसंहार के अपराधी हुए गाँधी जी, और क्या...

 
"धर्म नगरी" की सदस्यता, शुभकामना-विज्ञापन देने या अपने नाम (की सील के साथ) से
लेख/कॉलम/इंटरव्यू सहित 
"धर्म नगरी" की प्रतियां अपनों को देशभर में भिजवाने हेतु बैंक खाते का डिटेल।   

No comments