बकरीद पर पाबंदियों में ढील से हुआ केरल में कोरोना विस्फोट, महाराष्‍ट्र में सर्वाधिक मौत

राष्ट्रीय स्तर पर 27 जुलाई को संक्रमण 2.5%, तो केरल में 12.35% रहा
- देश में संक्रमण के कुल मामलों में 50% से अधिक अकेले केरल से

केरल में बकरीद पर ढील से हुआ कोरोना विस्फोट (फोटो- सोशल मीडिया)

धर्म नगरी / DN News. Twitter & Koo- @DharmNagari 

(वाट्सएप 8109107075 -न्यूज़, कवरेज, विज्ञापन, शुभकामना सहित कॉपी भिजवाने व रिपोर्टर्स हेतु)
राष्ट्रीय स्तर पर मंगलवार को संक्रमण दर जहां 2.5% रही, वहीं केरल में यह 12.35% रही। केरल में बुधवार को कोविड-19 से 131 और लोगों की मौत होने के साथ वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 16,457 हो गई, जबकि 22,056 नए मामले सामने आए
 इससे संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 33,27,301 हो गए। केरल की विजयन सरकार पर विपक्ष के आरोपों पर मुख्यमंत्री पी. विजयन ने कहा कि विरोधी दल हमेशा खामियां तलाशते रहते हैं।

बीते 24 घंटे के दौरान (27 जुलाई) देश में संक्रमण के कुल मामलों में से 50% से अधिक अकेले केरल से हैं। वैसे तो मामलों में अचानक वृद्धि को लेकर कोई ठोस वजह नहीं बताई गई है, लेकिन बकरीद के मौके पर पाबंदियों में छूट से संक्रमण बढ़ने की आशंका जताई गई थी। यहां तक कि राज्य की वामदल सरकार के इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई थी, जिस पर सुनवाई के दौरान शीर्ष अदालत ने भी नाराजगी जताई थी और संक्रमण बढ़ने पर जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी थी।

------------------------------------------------
राजनीतिक मैगजीन- तथ्यों से पूर्ण, बहुत ही साफ़-सुधरी, स्तरीय, पठनीय राष्ट्रवादी साप्ताहिक राजनीतिक मैगजीन हेतु इन्वेस्टर या "संरक्षक" की आवश्यकता है। अनुभवी / इक्छुक जिले स्तर पर पार्टनर एवं ब्यूरो चीफ हेतु भी संपर्क करें- 6261868110, वाट्सएप-8109107075  ट्वीटर / Koo- @DharmNagari  
------------------------------------------------

सरकार ने दी थी तीन दिन की ढील-
बकरीद 
21 जुलाई को थी और उससे पहले विजयन सरकार ने केरल में तीन दिन यानी 18, 19 और 20 जुलाई को कोरोना पाबंदियों में छूट देते हुए बाजार खोलने की अनुमति दी थी। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बुधवार (28 जुलाई) सुबह आठ बजे अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार, पिछले एक दिन में कुल 43,654 नए केस मिले हैं, जिनमें से अकेले केरल से 22,129 मामले हैं। लगभग पौने दो महीने बाद किसी राज्य में 20 हजार से ज्यादा नए मामले पाए गए हैं।

लगभग चार लाख सक्रिय केस-
केरल में कोरोना विस्फोट से पहले से 6 जून को तमिलनाडु में 20,000 से अधिक केस मिले थे। इस  दौरान 640 लोगों की जान भी गई, जिसमें से केरल में 156 और महाराष्ट्र में 254 मौतें शामिल हैं। केरल में 37% सक्रिय मामले, संक्रमण दर 12.35% केरल में सक्रिय मामले भी अधिक हैं। देश में करीब चार लाख सक्रिय केस हैं, जिनमें से 1.45 लाख यानी करीब 37 फीसद अकेले केरल से हैं। केरल के चलते पिछले एक दिन में एक्टिव केस में हजार से ज्यादा की वृद्धि हुई है, क्योंकि राज्य में 22 हजार से अधिक नए संक्रमित मिले हैं तो मात्र 13 हजार लोग स्वस्थ घोषित किए गए।

राष्ट्रीय संक्रमण दर 2.5%, केरल में 12.35% 
राष्ट्रीय स्तर पर मंगलवार (27 जुलाई) को संक्रमण दर 2.5% रही, वहीं केरल में यह 12.35% रही।विपक्ष के आरोपों पर मुख्यमंत्री पी. विजयन ने कहा, विरोधी दल हमेशा खामियां तलाशते रहते हैं। उन्होंने कहा, दूसरे राज्यों 80% तक आबादी संक्रमित हो चुकी है, जबकि केरल में यह आंकड़ा 49% है। पूर्वोत्तर को छोड़कर शेष राज्यों में स्थिति नियंत्रण मेंकेरल के बाद पूर्वोत्तर के कुछ राज्यों में मामले बढ़ रहे हैं, खासकर मणिपुर, मेघालय, मिजोरम और अरुणाचल प्रदेश में। इसके अलावा बाकी के राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में स्थिति लगभग नियंत्रण में हैं।  

------------------------------------------------
जनप्रतिनिधियों से- अपने संसदीय, विधानसभा, जिला पंचायत आदि क्षेत्र में कार्यों एवं अपने संदेश को "धर्म नगरी" के माध्यम से नाममात्र का सहयोग देकर अपने ही नाम से भिजवाएं। मात्र कागज+छपाई का ही सहयोग अपेक्षित है. वर्तमान में ईमानदारी से पत्रकारिता करना अत्यंत कठिन एवं सरकारी नीतियों के कारण प्रकाशन दुष्कर हो गया है, हम अतिरिक्त सहयोग (कर्मियों का वेतन, कार्यालय का खर्च आदि में स्वेच्छापूर्वक सहयोग करने वाले सांसदों के हम आभारी होंगे एवं सहयोग देंगे। -प्रबंध संपादक धर्म नगरी / DN News मो.06261868110 वाट्सएप- 8109107075 
------------------------------------------------
ये भी पढ़ें 
केरल से आतंक के दूत, बिहार से IAS IPS पूत !
साक्षरता में नंबर-1 राज्य आतंक में बना नंबर-1 !   
http://www.dharmnagari.com/2020/08/Kerala-Become-Hub-of-terrorists-ias-ips.html
चीन में उइगर मुस्लिम : जारी है अत्याचार, अस्तित्व मिटाने का सिलसिला

http://www.dharmnagari.com/2020/08/Uighur-Muslim-Mosque-demolished.html
इजराइल-यूएई संबंधों से भौचक्का मुस्लिम जगत
चीन के डोनेशन में फंसी कांग्रेस !


------------------------------------------------ 
"धर्म नगरी" को मिलने वाले शुभकामना या  किसी प्रकार के सहयोग / विज्ञापन से हम संबंधित व्यक्ति, आश्रम, संस्था के नाम से प्रतियां भेजते हैं, क्योंकि धर्म नगरी का प्रकाशन पूर्णतः अव्यावसायिक  है। 
☞ प्रकाशन में आर्थिक समस्या हो रही है, क्योकि किसी भी सरकार से हमे कोई नियमित सहयोग नहीं मिल रहा है, इसलिए हमें राष्ट्रवादी व सनातन-प्रेमियों से आर्थिक सहयोग की अपेक्षा करते हैं। "धर्मं नगरी" तथा "DN News" के विस्तार एवं अयोध्या, वृन्दावन, हरिद्वार में स्थाई कार्यालय व स्थानीय रिपोर्टर / प्रतिनिधि नियुक्त करना है। 
☞ निर्बाध प्रकाशन एवं विस्तार हेतु हमे एक सम्पन्न "संपादक" चाहिए, जिनका आर्थिक संरक्षण हमे मिल सके 
कृपया  अपना सहयोग (दान) केवल "धर्म नगरी" के चालू खाते नंबर- 325397 99922, स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (SBI) IFS Code- CBIN0007932, भोपाल में ही भेजें एवं भेजने के बाद हमे सूचित अवश्य करें. 

No comments