#Ayodhya : बीते 50 माह में मुख्यमंत्री के रूप में 29वीं बार अयोध्या पहुंचेंगे योगी...


मंदिर भूमिपूजन की वर्षगांठ: अयोध्या में तीन घंटे रहेंगे योगी, संतों से मिलेंगे
श्रीराम मंदिर निर्माण हेतु भूमि-पूजन के पश्चात अयोध्या में PM  नरेंद्र मोदी (5 अगस्त 2020) सम्बोधित करते हुए : @DharmNagari M./W.app- 8109107075 सम्बोधन सुनने हेतु Link- http://www.dharmnagari.com/2020/08/ModispeechAyodhya5August.html

(
धर्म नगरी / DN News वा.एप 8109107075 -न्यूज़, कवरेज, विज्ञापन/शुभकामना सहित कॉपी भिजवाने हेतु) 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार (5 अगस्त) को अयोध्या पहुंच रहे हैं। श्रीराम मंदिर भूमिपूजन की वर्षगांठ के अवसर पर राममंदिर में आयोजित विशेष अनुष्ठान में सम्मिलित होकर वह रामलला की पूजा-अर्चना करेंगे। श्रीराम जन्मभूमि पर "श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट" की ओर से आयोजित कार्यक्रम में सीएम योगी यजमान की भूमिका में होंगे।कार्यक्रम में प्रमुख संत-महंतों भी सम्मिलित होंगे। विगत 50 माह में मुख्यमंत्री के रूप में योगी गुरुवार (5 अगस्त को) 29वीं बार अयोध्या आ रहे हैं।

राममंदिर के भूमिपूजन की पहली वर्षगांठ पर मंदिर को लेकर चल रही तैयारी अब दिखने लगी है। मंदिर के नींव की 24 लेयर तैयार हो गई हैं। 25वीं पर काम चल रहा है। इस दिन को विशेष बनाने सीएम योगी भूमिपूजन की वर्षगांठ के अवसर पर राममंदिर में आयोजित विशेष अनुष्ठान में सम्मिलित होकर रामलला की पूजा-अर्चना करेंगे। इसके अतिरिक्त प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत 400 लाभार्थियों को अन्न वितरण भी करेंगे।
------------------------------------------------
"धर्म नगरी" व DN News का विस्तार प्रत्येक जिले के ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में हो रहा है प्रतियों को निशुल्क देशभर में धर्मनिष्ठ संतो आश्रम को भेजने हेतु हमें दानदाताओं की आवश्यकता है साथ ही "धर्म नगरी" के विस्तार हेतु बिजनेस पार्टनर / प्रसार प्रबंधक की आवश्यकता है। संपर्क- 06261868110 
------------------------------------------------

मुख्यमंत्री योगी का कार्यक्रम-
- 12 बजे : रामकथा पार्क स्थित हैलीपैड पर आगमन
- 12:15 बजे : वासुदेव घाट स्थित दुकान पर राशन वितरण कार्यक्रम
- 2:15 बजे : रामजन्मभूमि में रामलला का दर्शन-पूजन
- 3 बजे : रामकथा पार्क स्थित हैलीपैड से रवाना
------------------------------------------------

मुख्यमंत्री योगी रामकथा पार्क स्थित हैलीपैड पर दोपहर 12 बजे पहुंचेंगे। जिलाधिकारी अनुज कुमार झा के अनुसार, हैलीपैड पर पहुंचने के बाद वह अन्न वितरण कार्यक्रम का शुभारम्भ करेेंगे। वासुदेवघाट स्थित सरकारी राशन की दुकान पर 100 लाभार्थियों को अन्न वितरण सीएम करेंगे। अयोध्या में 994 कोटे की दुकानों पर अन्न महोत्सव मनाया जाएगा। इसमें लाभार्थियों को पांच किलो प्रति यूनिट अन्न वितरित किया जाएगा। कुुल 400 लाभार्थियों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत अन्न वितरण किया जाना है।

अन्न वितरण के बाद मुख्यमंत्री रामजन्मभूमि परिसर जाएंगे। परिसर में वह रामलला की पूजा-अर्चना करने के साथ-साथ राममंदिर निर्माण की प्रगति का अवलोकन भी करेंगे। यहां से नयाघाट स्थित यात्री निवास में वे रामनगरी के संत-धर्माचार्यों से मुलाकात करेंगे। मुख्यमंत्री दोपहर 12 बजे से अपराह्न तीन बजे तक अयोध्या में रुकेंगे।

पीला वस्त्र धारण करेंगे रामलला-
भूमिपूजन की वर्षगांठ पर रामलला को विशेष भोग लगाने के साथ नवीन वस्त्र भी धारण कराया जाएगा। रामजन्मभूमि के मुख्य अर्चक आचार्य सत्येंद्र दास के अनुसार, मनीष त्रिपाठी की ओर से भूमिपूजन की वर्षगांठ के लिए रामलला को सिल्क हैंडलूम कपड़े से बना पीला वस्त्र भेंट किया गया है। यही वस्त्र गुरुवार को रामलला को धारण कराया जाएगा। बताया कि इसके अलावा रामादल के अध्यक्ष पंडित कल्किराम की ओर से भेंट की गई रामचरित मानस भी इस दिन रामलला के दरबार में आने वाले अतिथियों को दी जाएगी।
------------------------------------------------
चुनिंदा समाचार, राष्ट्रवादी लेख व आर्टिकल, उपयोगी कॉलम हेतु हमारे ट्वीटर को फॉलो करें-
------------------------------------------------

उल्लेखनीय है, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिव्य अयोध्या निर्माण के राम-काज में उनके भक्त हनुमानजी की तरह समर्पित हैं। नौ नवंबर 2019 को रामलला के पक्ष में आए निर्णय के बाद से प्रधानमंत्री मोदी की दृष्टि भी रामनगरी की ओर केंद्रित हुई। उन्होंने रामनगरी को विश्व की शीर्ष सांस्कृतिक नगरी बनाने की परिकल्पना दी। मुख्यमंत्री योगी श्रीराम की नगरी अयोध्या को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंशा के अनुरूप आकार देने की योजना के अग्रदूत बनकर उभरे।

दादा गुरु के समय से है अयोध्या से योगी का जुड़ाव-
रामनगरी अयोध्या से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का जुड़ाव गुरु और दादा गुरु के समय से है। गुरु अवेद्यनाथ के साथ वे एक दशक तक अयोध्या आते- जाते रहे, राम मंदिर सहित स्थानीय संतों से आत्मीयता उन्हें गुरु से ही विरासत में मिली। मार्च 2017 में मुख्यमंत्री बनने के बाद से ही उनका रामनगरी से जुड़ाव और निखर कर सामने आया। वर्ष 2017 से ही प्रत्येक वर्ष छोटी दीपावली के दिन दीपोत्सव की परंपरा डालने के साथ सीएम योगी पहले से ही अयोध्या को वैश्विक क्षितिज पर प्रस्तुत करने का प्रयास करते रहे हैं और जल्दी ही वे प्रधानमंत्री की अगुवाई में वे रामभक्तों को दिव्य-नव्य अयोध्या का उपहार देने की तैयारी में हैं।

रामलला के दर्शन, नए मंदिर के माडल का पूजन-
श्रीराम मंदिर भूमिपूजन के एक वर्ष (5 अगस्त, 2021) पूरा होने पर मुख्यमंत्री योगी घोषित कार्यक्रम अन्न-महोत्सव के अतिरिक्त राम जन्म भूमि जाएंगे, जहां निर्माण कार्यों का अवलोकन कर रामलला का दर्शन पूजन भी करेंगे। इसके पश्चात (लगभग दोपहर दो बजे) मंदिर परिसर में रखें राम मंदिर के नए माडल की पूजा करेंगे। इसके बाद इस मंदिर के नवीन माडल को आम श्रद्धालुओं के दर्शनार्थ रखा जाएगा। यह माडल दर्शन मार्ग पर ही रखा गया है। ट्रस्ट के अनुसार, योगी रामलला भोग प्रसाद भी ग्रहण करेंगे। भूमि पूजन की वर्षगांठ पर वैकल्पिक गर्भगृह और परिसर को भी सजाया गया है। योगी के परिसर भ्रमण के समय ट्रस्ट के महासचिव चंपतराय सहित अन्य ट्रस्टी भी उपस्थित रहेंगे। चंपत राय उन्हेंं निर्माण की प्रगति की जानकारी देंगे।
------------------------------------------------
संबंधित लेख-
बोलिए सियावररामचन्द्र की... सियावररामचन्द्र की... -नरेंद्र मोदी
मोदी का वो प्रण, पढि़ए संबोधन संपूर्ण..

http://www.dharmnagari.com/2020/08/ModispeechAyodhya5August.html
मेरे तन में राम, मन में राम, रोम-रोम में राम रे...

http://www.dharmnagari.com/2020/08/AyodhyaBhumiPujanPreparation.html

14 भाषाओं में डिजिटली उपलब्ध होगी "अयोध्या की रामलीला"

http://www.dharmnagari.com/2020/09/Ayodhya-Me-Ramleela-14-Bhasha-Me-17-Oct-Se.html
अयोध्या के 63वें शासक राजा दशरथ के पुत्र एवं ...

http://www.dharmnagari.com/2020/07/RamMandirDharmNagari_29.html

अयोध्या: सरयू तट पर राम की पैड़ी पर जले 5,84,572 दीपक और...
 
http://www.dharmnagari.com/2020/11/Ayodhya-me-Deepotsav-Record-5-lakh-84572-Deepak.html
निमंत्रण-पत्र पर सिक्योरिटी कोड है...

http://www.dharmnagari.com/2020/08/RamMandirBhumiPoojanInvitation.html

अयोध्या में श्रीराम के नाम पर इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनेगा, तो...

http://www.dharmnagari.com/2020/08/Ayodhya-ka-Vikas.html
श्रीराम जन्मभूमि विवाद : आज हो सकती है अंतिम सुनवाई !

http://www.dharmnagari.com/2019/10/AyodhyaRamMandirNirnaySriRamJanmabhumi.html

इसे भी पढ़ें-
जम्मू में भगवान वेंकटेश्वर मंदिर के निर्माण आरम्भ...
http://www.dharmnagari.com/2021/06/Jammu-Bhoomi-poojan-venkateswara-temple-help-Construction-begins.html
#Social_Media चुनिंदा पोस्ट्स, ट्वीट्स, वीडियो, कमेंट्स...2021520
☟  
http://www.dharmnagari.com/2021/05/Selected-Posts-Comments-Videos-in-Social-Media-for-last%20few-days-2052021.html

"धर्म नगरी" की सदस्यता, शुभकामना-विज्ञापन देने या अपने नाम (की सील सहित) से
लेख/कॉलम/इंटरव्यू सहित 
"धर्म नगरी" की प्रतियां अपनों को देशभर में भिजवाने हेतु बैंक खाते का डिटेल।

No comments