#UPElections2022 : योगी सरकार के साढ़े चार साल पूरे, आज लोकभवन में भव्य समारोह में सभी मंत्रियों की उपस्थिति में CM...


...अपनी सरकार की अबतक की उपलब्धियों पर करेंगे चर्चा
- CM आज रिपोर्ट कार्ड जारी कर बताएंगे उपलब्धियां
- उप्र सभी राज्‍यों में दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्‍यवस्‍था के रूप में उभरा : योगी 
- पूरे प्रदेशभर में कार्यक्रम, #Social_Media में प्रतिक्रियां 
योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो) @DharmNagari 
 (धर्म नगरी / DN News वाट्सएप 8109107075 -न्यूज़, कवरेज, विज्ञापन, कॉपी भिजवाने हेतु)
-राजेश पाठक   
लोकभवन में भव्य समारोह आयोजित होगा, जिसमें मुख्यमंत्री अपनी सरकार की अब तक की उपलब्धियों पर चर्चा करेंगे। इसी प्रकार सरकार के 54 माह पूरे होने पर सभी जिलों में भी कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। यूपी सरकार के प्रवक्ता के अनुसार, योगी सरकार के साढ़े चार साल पूरे होने पर आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश की नींव तैयार हुई है. लोकभवन में होने वाले कार्यक्रम में साढ़े चार साल के दौरान राष्ट्रीय पटल पर यूपी की बनी छवि के साथ प्रदेश की आत्मनिर्भरता और समर्थता को लेकर चर्चा होगी। 2017 में योगी सरकार बनने के बाद केंद्र सरकार के साथ राज्य की शानदार ‘बॉन्डिंग’ देखने को मिली। इसके कारण आज पीएम किसान योजना हो, स्वच्छ भारत मिशन हो, उज्ज्वला और उजाला योजना हो अथवा खाद्यान्न उत्पादन, सभी में यूपी शीर्ष स्थान पर है।

चार साल में भी दंगा नहीं हुआ-
आए दिन साम्प्रदायिक दंगों की चपेट में रहने वाले  उत्तर प्रदेश में साढ़े चार सालों में एक बड़ी उपलब्धि ‘दंगा मुक्त उत्तर प्रदेश’ रहा। ये CM योगी की अपराध और अपराधियों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति का ही परिणाम है, कि अलग-अलग अवसरों पर विपक्षी दल भी यूपी की कानून व्यवस्था की सराहना करते दिखे। बीते 54 महीनों में प्रदेश में एक भी साम्प्रदायिक दंगा नहीं हुआ।

------------------------------------------------
राजनीतिक मैगजीन- तथ्यों से पूर्ण, साफ़-सुधरी, स्तरीय, पठनीय, राष्ट्रवादी समसामयिक साप्ताहिक राजनीतिक मैगजीन का प्रकाशन शुरू करने हेतु इन्वेस्टर या "संरक्षक" की आवश्यकता है। जिले स्तर पर इक्छुक पार्टनर एवं ब्यूरो चीफ  (बिना नियुक्ति वाले जिलों में) हेतु संपर्क करें- 9752404020, वाट्सएप-8109107075 ट्वीटर / Koo- @DharmNagari
------------------------------------------------
उल्लेखनीय है, कि प्रदेश में बालिकाओं का जन्म से सम्मान, उनकी सुरक्षा, रोजगार के लिए मौके और उनके आत्मसम्मान के लिए प्रदेश सरकार ने कई तरह की योजनाएं चलाई। इसमें नारी शक्ति को सम्मान और सुरक्षा दिलाने के लिए सीएम योगी ने बीते साल मिशन शक्ति आरंभ किया, जिसका अभी तीसरा चरण चल रहा है। वहीं, अब तक सरकार मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना से 9.36 लाख बेटियों को लाभांवित कर चुकी है। उच्च शिक्षा में बालिकाओं की मुफ्त पढ़ाई भी प्रदेश सरकार द्वारा दिया गया गिफ्ट है। मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में 1.52 लाख से ज्यादा कन्याओं का विवाह करवाया गया। उज्ज्वला योजना के अंतर्गत मुफ्त कनेक्शन दिया, जिससे लगभग 40 लाख माताएं लाभान्वित हुई है।

------------------------------------------------

इसे भी पढ़ें-

अनंत चतुर्दशी या अनंत चौदस : गणपति की विदाई का दिन, करें गणपति से जुड़े उपाय...
-भगवान विष्णु के अनंत रूप की पूजा हेतु विशेष दिन है अनंत चतुर्दशी  
http://www.dharmnagari.com/2021/09/Anant-Chaturdashi-Anant-Chaudas-do-these-to-get-blessings-of-Bhagwan-Ganapati-and-Vishnu.html
Ganpati Atharvashirsha : बुधवार को अवश्य करें गणपति के "अथर्वशीर्ष स्त्रोत" का पाठ

जीवन के सभी कष्ट होंगे दूर भगवान गणेश के नाम से 
http://www.dharmnagari.com/2020/12/Ganpati-Atharvashirsha-kare-dukho-ka-nash.html
------------------------------------------------

आपदा को अवसर में बदला-
साढ़े चार साल सरकार के होने पर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा है कि राज्‍य ने इन चार साल छह महीनों में विकास की कई उपलब्धियां हासिल की है। एक इंटरव्यू में योगी आदित्‍यनाथ ने कहा- 
- उत्‍तर प्रदेश सभी राज्‍यों में दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्‍यवस्‍था के रूप में उभरा है। राज्य आसानी से कारोबार के सूचकांक में 14वें से दूसरे स्‍थान पर पहुंच गया है।
- राज्‍य सरकार ने चार लाख 50 हजार से अधिक युवाओं को रोजगार प्रदान किए हैं और एक करोड़ 61 लाख से अधिक युवकों को निजी क्षेत्र में नौकरियां मिली हैं। 
- 60 लाख से अधिक लोगों को स्‍वरोजगार की सुविधा से जोड़ा गया है।
- जब देश कोरोना महामारी से जूझ रहा था, राज्‍य सरकार ने इस चुनौती से सफलतापूर्वक निपटने में सफलता प्राप्त की और आपदा को अवसर में बदला। 
- राज्‍य में बुनियादी ढांचे को मजबूत किया जा रहा है। सरकार समाज के सभी वर्गों को सुरक्षा प्रदान कर रही है और उनके कल्‍याण तथा खुशहाली को सुनिश्चित कर रही है। 
- राज्‍य में किसानों को सभी योजनाओं और कार्यक्रमों के केन्‍द्र में रखा गया है। राज्‍य सरकार ने किसानों के ऋण माफ किए हैं और उनकी आय दोगुना करने के लिए कई कदम उठाए गए हैं। 
- गन्‍ना किसानों के बकाए की बड़ी रकम का भुगतान कर दिया गया है। 2020-21 में राज्‍य में 618 दशमलव एक-नौ लाख मीट्रिक टन अनाज का रिकॉर्ड उत्‍पादन हुआ।
------------------------------------------------
"धर्म नगरी" व DN News का विस्तार प्रत्येक जिले के ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में हो रहा है। प्रतियों को निशुल्क देशभर में धर्मनिष्ठ संतो आश्रम को भेजने हेतु हमें दानदाताओं की आवश्यकता है। साथ ही "धर्म नगरी" के विस्तार हेतु बिजनेस पार्टनर / प्रसार प्रबंधक की आवश्यकता है। संपर्क- 9752404020
------------------------------------------------


इसे भी पढ़ें-

आज विशेष : देश-दुनिया । काका हाथरसी: ऊंट पर निकली शवयात्रा, मौत पर गूंजे ठहाके

http://www.dharmnagari.com/2021/09/Todays-Special-18-September-Dharm-Nagari.html
 Gujarat : 24 नए मंत्रियों के साथ "मिशन 2022" पर बीजेपी, पूर्व CM विजय रुपाणी के 22 मंत्री बाहर

http://www.dharmnagari.com/2021/09/Gujrat-Swearing-in-Ceremony-of-new-ministers-of-Bhupendra-patel-cabinet-16-Sept-2021.html

संसद TV का शुभारंभ, मुख्य रूप से कार्यक्रम चार श्रेणियों में होंगे

http://www.dharmnagari.com/2021/09/Vice-president-Naidu-Loksabha-speaker-Birla-PM-Modi-launched-Sansad-TV.html
 

"धर्म नगरी" की सदस्यता, शुभकामना-विज्ञापन या दान देने अथवा अपने नाम (की सील के साथ) से
लेख/कॉलम/इंटरव्यू सहित 
"धर्म नगरी" की प्रतियां अपनों को देशभर में भिजवाने हेतु बैंक खाते का डिटेल।   

 



No comments