#Social_Media : आज के चुनिंदा पोस्ट्स, ट्वीट्स, वीडियो, कमेंट्स...20211016


जब पीट-पीट कर उसकी गर्दन तोड़ दी, वह जिंदा था ! 
- देश में कोयले की कमी नहीं है... बल्कि इन राज्यों ने नहीं दिया है बकाया 
- सार्वजनिक स्थानों पर नमाज का विरोध ... देखें, पढ़ें 
असली हिन्दू मुर्गे... !
- Scotland Yard probes Islamist terror link to British... 
धर्म नगरी / DN News 
(वाट्सएप 8109107075 -केवल न्यूज़, कवरेज, विज्ञापन एवं सदस्यों हेतु)
...उसकी गर्दन तोड़ दी, वह जिंदा था ! video देखें...   
👉जब उसका हाथ काटकर उसी के बाजू में टांग दिया गया, वह जिंदा था।  प्राणों की भीख मांगते उस निरीह को घेरकर जब  वहशी दरिंदे क्रूर अट्टहास कर रहे थे, वह जिंदा था।

👹लखविंदर... कटे-टूटे शरीर से प्राण बूंद-बूंद कर टपके और वहाँ खड़े हत्यारे हर एक बूंद का स्वाद अपनी आँखों से चख रहे थे! उसकी कमजोर सिसकियों को चटखारे लेते हुए सुन रहे थे!

👉जब उस "निर्जीव देह" के बगल में "राज करेगा खालसा" के नारे लग रहे थे तब कहीं असली खालसा शर्मिंदा हो रहा होगा... अब भी मन कहता है। आँख मूंदकर किया भरोसा टूटने में कुछ देर तो लगती है ना ! 


😔अमानवीय पीड़ा से तड़पते हुए लखबीर क्या सोच रहा होगा ? क्या उसे स्वयं से अधिक अपने 3 नन्हे-नन्हे बच्चों की चिंता नहीं हो रही होगी ? 8, 10 और 12 साल के वो मासूम जिनके पिता को भर चौराहे सबके सामने काट डाला गया ?

📙और वह पत्नी जिसने हजारों बार उन्हीं श्रीगुरु ग्रंथ महाराज के आगे मत्था टेककर अपने सुहाग की खुशहाली मांगी होगी.. जिनके अपमान का आरोप मढ़कर उसका सुहाग उजाड़ दिया गया !!!

📙बेअदबी! पड़ोस के इलहामी मुल्कों से आयातित शब्द। वैसी ही घृणित बर्बरता, वही वहशीपन। इन भेड़ियों को जब भी मानव रक्त चखने का मन करता है, किसी मासूम मेमने को खींच लेते हैं और बेअदबी का इल्जाम लगाकर ज़िंदा नोंच खाते हैं।

👉मीडिया के सामने सीना तान रहे धूर्तों में से एक के भी पास जवाब नहीं है कि बेअदबी मतलब क्या किया! कोई कह रहा है कि निकर में गुरु ग्रंथ साहिब के पास मंडरा रहा था, कोई बोला वहाँ माचिस पड़ी थी , उससे जला भी सकता था... जलाया नहीं था। "सकता था" !!!

🤨कल को तो ये मुझे, आपको, किसी को भी ऐसे ही खींचकर ज़िंदा फाड़ देना चाहेंगे बस मनोरंजन के लिए और कह देंगे कि बेअदबी हुई!

🤔इनके लिए बेअदबी तब नहीं हुई थी जब जलियांवाला बाग के हत्यारे डायर को बाकायदा श्री हरमंदिर साहिब में सम्मानित कर सिरोपा भेंट किया था?
🤔बेअदबी तब नहीं हुई थी क्या, जब परंपरा से चले आ रहे उदासी महंतों को अपमानित कर गुरुद्वारों से बाहर कर दिया गया था?
🤔या तब नहीं हुई थी जब श्री दशमेश के आराध्य देवी-देवताओं की मूर्तियों को उठाकर फेंक दिया गया था?

😐देश की सरकार , आदरणीय सुप्रीम कोर्ट आखिर कब जागेंगे? 
📙कब तक बहाना बनाएंगे, कि खालिस्तानियों की असलियत जनता के सामने लाने के लिए  जानबूझकर कोई कार्रवाई नहीं हो रही? अजी जनता इतनी भी मूर्ख नहीं है। इन्होंने विजयादशमी का दिन जानबूझकर चुना है। इनके बयान देख लीजिए- मानो चुनौती दे रहे हों, कि हम तो ऐसे ही भारत की अस्मिता का आखेट करेंगे ! बोलो क्या कर लोगे ?
Linkhttps://m.facebook.com/story.php?story_fbid=6986487801376566&id=2262905757068151
------------------------------------------------
दिल्ली में हुई घटनाएं-  
मुस्लिम लड़की से किया प्यार, बाप ने बीच चौराहे पर रेत दिया हिंदू लड़के का गला
अंकित को उसके मां के सामने गला रेतकर हत्या !
Link
http://www.dharmnagari.com/2018/02/Hindu-boy-Killed-as-He-Loved-Muslim-girl.html
=
दिल्ली के पूरे नरसंहार की पृष्ठभूमि को बताती किताब...
तीन दशक बाद कैसे हुई दिल्ली में सबसे भयानक साम्प्रदायिक हिंसा ?
Link 
http://www.dharmnagari.com/2020/08/Delhi-Riots-Exposed-Delhi-Danga-Benkab-Hua.html
=
हिंदूओं की मॉब लिन्चिंग पर चुप्पी क्यों ?
दिल्ली में पिछड़े वर्ग के एक गरीब हिन्दू ड्राइवर के लड़के-
राहुल की कट्टरपंथी मुसलमानों के द्वारा बर्बर हत्या पर प्रश्न !
Link 
http://www.dharmnagari.com/2020/10/Hindu-boy-loved-Muslim-Girl-Killed-by-Muslim.html
------------------------------------------------

👆इस मुस्कुराते चेहरे से 2 और चेहरे याद आ रहे हैं- पालघर! निर्दोष संतों की मजे ले-लेकर हत्या करने वाली भीड़ अब भी मजे से हर तरफ फल-फूल रही है।

👉इस कटे हाथ से एक और हाथ याद आ रहा है- नाले में डूबा हुआ, दिल्ली में रहने वाला और देश से प्रेम करने वाला युवा IB अफसर -अंकित शर्मा। क्या हुआ ? सबूतों के अभाव में हत्यारे बरी होते जा रहे हैं।

🔥एक के बाद एक के बाद एक.... निर्दोष नागरिकों का शिकार हो रहा है। देश का उत्तरी इलाका बंधक बना पड़ा है। कथित आंदोलन के हिस्सों में संविधान का नहीं इन वहशी गुंडों का, ब्लैकमेलर्स का राज चलता है। चाइना को कवर फायर देना होता है तब ये अंतरराज्य सीमाएँ सील कर बैठ जाते हैं और सेना के वाहन निकालने के लिए इनके आगे सिर और समय खपाना पड़ता है।

✊अजी अब तो पूरा  देश समझ चुका है सरकार! आप भी तनिक समझ लीजिए कि वहशियों के आगे गांधी मार्का बीन नहीं बजाते। अब इन्हें सहि इलाज की जरूरत है।
------------------------------------------------
इसे भी पढ़ें-
#Social_Media : आज चुनिंदा पोस्ट्स, ट्वीट्स, वीडियो, कमेंट्स...2021702     
http://www.dharmnagari.com/2021/07/Aaj-ke-selected-Posts-Tweets-Comments-Friday-2021702.html
#Social_Media : आज चुनिंदा पोस्ट्स, ट्वीट्स, वीडियो, कमेंट्स...2021118   
http://www.dharmnagari.com/2021/01/Aaj-ke-selected-Posts-Tweets-Comments-Monday-18-Jan-2021.html
#Social_Media : आज चुनिंदा पोस्ट्स, ट्वीट्स, वीडियो, कमेंट्स...2021117  

http://www.dharmnagari.com/2021/01/Aaj-ke-selected-Posts-Tweets-Comments-Sunday-17-Jan-2021.html
#Social_Media : आज चुनिंदा पोस्ट्स, ट्वीट्स, वीडियो, कमेंट्स...2021116

http://www.dharmnagari.com/2021/01/Aaj-ke-selected-Posts-Tweets-Comments-Saturday-16-Jan-2021.html
#Social_Media : आज चुनिंदा पोस्ट्स, ट्वीट्स, वीडियो, कमेंट्स...2021115 
http://www.dharmnagari.com/2021/01/Aaj-ke-selected-Posts-Tweets-Comments-Friday-15-Jan-2021.html
------------------------------------------------

देश में कोयले की कमी नहीं है...
बल्कि इन राज्यों ने 
नहीं दिया है बकाया  
मुख्यधारा की मीडिया वाली बातों पर मत जाइए। देश में कोई कोयला संकट नहीं है। देश में कोयला संकट होना और पावर प्लांट में कोयल ना होना, यह दोनों अलग चीजें हैं। देश में इस समय कोयला पावर प्लांट के पास नहीं है लेकिन देश में कोयला उत्पादन रिकार्ड पैमाने पर हुआ है और इस बार तो कोयला उत्पादन में 12% कई वृद्धि हुई है। चौंकने की आवश्यकता नहीं है, हमें मुख्यधारा की मीडिया द्वारा झूठ परोसा गया है और हम राजनीति प्रेरित खबर को खा रहे हैं।

असल में पावर प्लांट द्वारा कोयला उत्पादकों को पैसा नहीं दिया गया है, इस वजह से यह संकट उत्पन्न हुआ है और इसका कोयला उत्पादन से कोई लेना देना हई नहीं है। इस नैरेटिव के खेल से बाहर निकलकर समझने की कोशिश करते हैं।

पिछले साल अप्रैल से सितंबर के बीच छह महीने में 28.2 करोड़ टन कोयले का उत्पादन हुआ और इस साल इसी अवधि में यह आंकड़ा 31.5 करोड़ टन का है, यानी 12% की वृद्धि हुई। कोविड काल में भी कोयला उत्पादन या डिस्पैच पर ज्यादा असर नहीं पड़ा था क्योंकि PSUs चल रहे थे।

आमतौर पर मॉनसून में उत्पादन कम हो जाता है लेकिन हम पहले से ही 31.5 करोड़ टन उत्पादन कर चुके हैं, जो पिछले साल की तुलना में 12% अधिक है। 2019-20 में कोयले का उत्पादन 730 मिलियन था। 2020-21 में, कोविड के समय में केवल 2% की गिरावट आई थी। इस साल हम 720 मिलियन टन उत्पादन को छूने जा रहे हैं।

फिर ये कोयला संकट कैसे हुआ ?
असल में यहां से दूसरा खेल समझना जरूरी है। भारत में कोयला उत्पादकों से कोयला खरीदा जाता है, फिर राज्य संचालित पावर प्लांट में इसका इस्तेमाल किया जाता है और बिजली का वितरण होता है। वास्तव में राज्यों द्वारा कोयला वितरक और उत्पादक को पैसा दिया ही नहीं गया है।

देश में कोयले के स्टॉक की कथित कमी के कारण बिजली संकट की खबरों के बीच, सरकारी सूत्रों ने मंगलवार (12 अक्टूबर) को कहा, कि राज्यों को कोल इंडिया को लगभग 20,000 करोड़ रुपये का भुगतान करना है, जो अभी तक पुराने कोयलों के लिए नहीं किया गया है।

सरकारी सूत्रों के अनुसार, कोयला मंत्रालय जनवरी से ही कर्ज का भुगतान कर कोल इंडिया से स्टॉक लेने के लिए राज्यों को लिख रहा है, लेकिन राज्यों से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली। ऐसे में यह कहना कि कोयला ही नहीं है, यह मूर्खता है। राज्य कोल इंडिया से स्टॉक नहीं उठा रहे हैं क्योंकि पहले का पैसा देना है। रही कसर दिल्ली और पंजाब जैसे राज्यों ने मुख्य कोयला संयंत्र बंद करके पूरा कर दिया।
अब आपको एक चीज और समझनी होगी...
कोल इंडिया द्वारा एक निश्चित मात्रा में कोयला बेचा जाता है जो E-नीलामी से आवंटित किया जाता है। कुछ कोयले की आपूर्ति ईंधन आपूर्ति समझौतों या FSA के तहत की जाती है। ई-नीलामी में कोयले का मूल्य FSA से अधिक होता है।

तटीय राज्यों में स्थित बिजली उत्पादक पूर्ण FSA नहीं चाहते हैं, क्योंकि वे अंतरराष्ट्रीय और घरेलू कीमतों पर खेल खेलते थे। आयातित कोयले में कम राख और ज्यादा गर्मी होती है। आयातित कोयले में 500 ग्राम कोयला एक किलोकैलोरी बिजली पैदा करता है और भारतीय कोयले में एक यूनिट बिजली पैदा करने के लिए 700 ग्राम कोयला की जरूरत होती है। अब वैश्विक स्तर पर कोयले की कीमतों के चलते कोयला आयात कम है और अब राज्य सरकारें भारतीय कोयला सस्ते दाम पर चाहती हैं। इसके अलावा राज्य द्वारा संचालित बिजली उत्पादन कंपनियों द्वारा कोल इंडिया को भुगतान नहीं किया गया है।

सरकारी सूत्रों ने आगे कहा कि कोल इंडिया एक सीमा तक ही स्टॉक कर सकती है क्योंकि ओवर स्टॉकिंग से कोयले में आग लग सकती है। झारखंड, राजस्थान, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश और पश्चिम बंगाल में अपनी कोयला खदानें हैं लेकिन खनन बहुत कम है, या हुआ ही नहीं है। जब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कोयले की कीमतें कम थीं तो राज्य और बिजली कंपनियां कोयले के आयात पर निर्भर थीं। अब जब इसकी कीमतें अधिक हुई हैं तो वे घरेलू कोयले पर पूरी तरह निर्भर हो गए हैं।
सूत्रों के अनुसार, सरकार अगले पांच दिनों में प्रतिदिन कोयला उत्पादन को 19.4 मिलियन टन से बढ़ाकर 2 मिलियन टन करने की योजना बना रही है। सरकार ने कहा कि भारी बकाया के बावजूद किसी भी राज्य को कोयले की आपूर्ति कभी नहीं रोकी गई है, परंतु राज्य सरकारें बकाया चुका कर कोयले की कमी की समस्या को दूर सकते हैं। विपक्ष द्वारा इस मुद्दे पर सरकार को घेरने की बेकार कोशिश की जा रही है। अब आवश्यक है कि सच सबके सामने आए और लोग यह जाने कि यह संकट राज्यों के चलते है जबकि कोयले की देश में कोई कमी नहीं है। #साभार सोशल_मीडिया ग्रुप से...
------------------------------------------------

‘They can all be terrorists’: A day with RW & RWA protesters who want to stop Friday namaz
Link- 
https://www.newslaundry.com/2021/10/16/they-can-all-be-terrorists-a-day-with-rw-rwa-protesters-who-want-to-stop-friday-namaz
-
Or how jumma namaz in Gurgaon’s Sector 47 is turning into a communal hotspot.-
Some residents alleged that women feel unsafe as people "loiter" after namaz, while other said they "peep into houses." A resident said that they could be "Bangladeshis" or "terrorists." -@tanishka_s2
-
Preparations for namaz in the photo on the left, a few minutes before the protests began. Heavy security presence, hence the protesters could not go right next to the namaz spot. Story soon on @newslaundry -@tanishka_s2
-
No Namaz on public place.
We have more than enough mosque.
People should be encouraged to pray at home instead of at Mosque.
In new education policy, Madarasa should be done away with recognition and as board.
People can have private religious teachings preferably at home... -@PrafullMishra1
-
Remember, the reason why they do #Namaz anywhere & everywhere because
Coran says:
when they do Namaz at any place even once,
It can be claimed by Mozzys anytime by force
&
The act itself is a show of religious dominance
@BJP4India @RSSorg @narendramodi @AmitShah @JPNadda #India -@HinduCrusader2
-
NDTV journalist Mohammad Ghazali targets Hindus for protesting Namaz in public space, accuses them of spreading venom -@OpIndia_com
Link- 
https://www.opindia.com/2021/10/ndtv-journalist-calls-hindus-opposing-namaz-in-public-space-venomous-mohammad-ghazali/
-
#BangladeshiHinduWantSafety
Across the world Muslims are known as  terrorists either they are in minority or in majority.
They never live in peace with anybody but falsely claim themselves as peacefuls.
#SRKkaBetaCharsi Islamists Namaz -@Ancient_Hindu
-
Namaz at public places.
In #India                  
  In #UAE -@DalipPancholi
-
Say NO to Namaz at railway stations, roads, airports, airlines and other public places. Plz Do it only at mosque -@Dr_Adhira
-
Special community in Gurugram is forcibly offering Namaz at public place & 
@gurgaonpolice is giving protection instead of removing them. Do the wordings of Namaz justified in a secular country like India? YouTube Link: https://youtu.be/WpTDrs-bGVo #secularism -@indixonline
-
-
यह बदायूं के राजा महिपाल के किले की घटना है यह रामसेवक की कोठी के पास है और यह देखिए की यह मुस्लिम लोग कैसे हिंदू लड़कियों को अपने प्यार के जाल में फसा के लव जिहाद कर रहे हैं और हम हिंदू अपने बच्चो की तरफ ध्यान नहीं दे रहे है
------------------------------------------------
आखिर क्या होता है ये 'लव जिहाद'
 जानिए आसान भाषा में

https://www.aajtak.in/india/story/simple-word-definition-of-love-jihad-459095-2017-08-18
----------------------------
Disclaimer : अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के अंतर्गत हमारा संविधान हमे अपनी बात या पक्ष कहने की अनुमति देता है. इस कॉलम (आज के चुनिंदा पोस्ट्स, ट्वीट्स, कमेंट्स...) में सभी पोस्ट SOCIAL MEDIA से ली गई है, यह जरूरी नहीं की सभी पोस्ट अक्षरशः सत्य हों, हम यथासम्भव हर पोस्ट की सत्यता परख कर इस कॉलम में लेते हैं, फिर भी हम सभी पोस्ट एवं उनकी सभी तथ्यों से पूर्ण सहमत नहीं हैं, जिस प्रकार हम दैनिक राशिफल / भविष्यफल में होते हैं -सम्पादक 
------------------------------------------------
देखें वीडियो- #साभार @SudarshanNewsTV  
------------------------------------------------
असली हिन्दू मुर्गे !
एक कसाई था। पिंजरेनुमा जाली में मुर्गो को रखता था। जैसे-जैसे ग्राहक आते, वो एक-एक मुर्गा निकालकर काटकर बेचता जाता। जब भी कसाई पिंजरे में हाथ डालता तो सभी मुर्गे आराम से दाना चुगने में मस्त रहते। कोई शोर शराबा नहीं होता था। मजे की बात देखिये कि वो जब भी मुर्गा हलाल करने के लिये पिंजरे मे हाथ डालता तो केवल वही मुर्गा चिल्लाता था, जिसे कसाई ने पकड़ा होता था। बाकी मुर्गे आराम से दाना चुगने मे व्यस्त रहते थे। यूँ एक-एक करके शाम तक पूरा पिंजरा खाली हो चुका रहता था l उसके एक मित्र ने एक दिन पूछा की तुम्हारे मुर्गे कभी शोर नहीं मचाते ? ऐसा क्यों ? 
 वह कसाई बोला। मैं इन मुर्गों को कह देता हूँ कि तुम हिन्दू हो ! तुम कभी मिट नहीं सकते ! तुम आराम से दाना चुगों ! 
अगर कोई विपत्ति आएगी, तो तुम्हारे पड़ोसी पर ही आएगी , तुम पर कभी कोई विपत्ति नहीं आएगी ! 
 ये सदा इसी भ्रम में रहते आये है।
 इसीलिए पहले ईरान, इराक, अफगानिस्तान, बर्मा, नेपाल ,पाकिस्तान, म्यांमार इनके हाथ से निकल गया ! 
अब कश्मीर, असम, बंगाल, केरल, कैराना, उत्तर प्रदेश इनके हाथ से निकलने वाला है , न इन्हें गजवा-ए-हिन्द से कोई अंतर पड़ता है, न लव जिहाद से, न ISIS से, न शरिया से ! 
 इन्हें बस दाना (धंधा) मिलता रहे.... इनकी जेब पर कोई भार ना आये, सस्ता पेट्रोल, सस्ती दाल, प्याज , चीनी  मिलती रहे ....ये कुछ नहीं करेंगे ! 

ये मुर्गे असली हिन्दू है !

 भारत के जितने भी पवित्र बड़े तीर्थ स्थल हैं उनका भ्रमण करने पर एक बात जो स्पस्ट होती है की ये स्थल धीरे धीरे मुस्लिम बाहुल्य होते जा रहे हैं .इन स्थानों का सारा व्यवसाय, व्यापार ,टूरिस्म, आदि मुस्लिमों ने खींच लिया है .और हिन्दू यहाँ गरीबी रेखा से नीचे जाते जा रहे हैं .उसका प्रमुख कारण है मुस्लिम्स की उनकी कौम के मध्य   networking , हमेशा एक मुस्लिम दुसरे मुस्लिम को सपोर्ट करता है कोई काम जो वो स्वयं नहीं कर सकता तो उस काम को करने वाले अपने मुस्लिम भाई को ही refer करता है , जबकि हिन्दू के खून में तो सेकुलर कीड़ा बिलबिला रहा है अतः वो हिन्दू की मदद की बात तो दूर टांग खिचाई में ही लगा रहता है .परिणाम सामने है भारत का तीव्र गति से इस्लामीकरण होता जा रहा है. न्याय तंत्र मुस्लिमों को पूरा संरक्षण देता है ३५ करोड़ की आबादी को अल्पसंख्यक मानता है मुस्लिम से सम्बंधित हर घटना पर स्वतः संज्ञान लेता है हिन्दुओं का क़त्लेआम उसे मजाक लगता है उस पर उसकी आँखें नहीं खुलती .देश की विघटनकारी शक्तियां को अधिकार तो बेहिसाब  दे रखे हैं पर कर्तव्य सिर्फ हिन्दुओं के खाते में आये हैं , जागो मेरे हिंदु सनातनी भाई ओ जागो 

एक ज्वलंत प्रश्न
हम कहाँ के हिन्दू हैं ?
हमने,
1. चोटियां छोड़ीं
2. टोपी, पगड़ी छोड़ी,
3. तिलक, चंदन छोड़ा
4. कुर्ता छोड़ा, धोती छोड़ी,
5. यज्ञोपवीत छोड़ा,
6. संध्या वंदन छोड़ा
7. रामायण पाठ, गीता पाठ छोड़ा 
8. महिलाओं, लड़कियों ने साड़ी छोड़ी, बिछिया छोड़े, चूड़ी छोड़ी, दुपट्टा, चुनरी छोड़ी, मांग बिन्दी छोड़ी। विशेष- वरिष्ठ वैष्णव संत व माँ बगलामुखी के उपासक  श्रीमहंत रवींन्द्रदासजी 9424412115 ने बताया, विवाहित हिन्दू महिलाओं को हनुमानजी को चढ़ाए जाने वाले सिंदूर (सिंदूरी) को पहले हनुमानजी को चढ़ाकर, फिर देशी गाय मिलाकर सदैव माँग भरना चाहिए। ऐसा करने वाली सुहागिनों के गृहस्थ-जीवन में आने वाली प्रतिकूल परिस्थतियों का दुष्प्रभाव कम होता है, विशेषरूप से पति के नौकरी/व्यापार आदि में हनुमानजी की सदैव कृपा बनी रहती है। ये एक प्रकार रक्षा-कवच का कार्य करता है।       
9. पैसे के लिये, बच्चे छोड़े (अब आया पालती है)
10. संस्कृत छोड़ी, हिन्दी (भाषा) छोड़ी, (हम अंग्रेज़ी बोलने में गर्व का अनुभव करते हैं।)
11. श्लोक छोड़े, लोरी छोड़ी 
12. बच्चों के सारे संस्कार (बचपन के) छोड़े
13. सुबह शाम मिलने पर राम राम, राधे कृष्ण छोड़ी
14. पांव लागूं, चरण स्पर्श, पैर छूना छोड़े
15. घर परिवार छोड़े (अकेले सुख की चाह में संयुक्त परिवार) आदि आदि...

अब कोई रीति या परंपरा बची है हमारी ?
ऊपर से नीचे तक गौर करिये, हम कहां पर हिन्दू हैं ? भारतीय हैं, सनातनी हैं, ब्राह्मण हैं, क्षत्रिय हैं, वैश्य हैं या शूद्र हैं!

कहीं पर भी उंगली रखकर बता दीजिए कि अपनी हिन्दू-परंपरा को मैंने ऐसे जीवित रखा है।
जिस तरह से हम धीरे-धीरे बदल रहे हैं, जल्द ही समाप्त भी हो जाएंगे।

●बौद्धों ने कभी सर मुंड़ाना नहीं छोड़ा।
●सिक्खों ने भी सदैव पगड़ी पहनी और 5 ककारों का सदा पालन किया!
●मुसलमानों ने न दाढ़ी छोड़ी, न टोपी  और न ही 5 बार नमाज पढ़ना।
●ईसाई भी सटरडे या संडे को चर्च जरूर जाता है।

फिर हिन्दू अपनी पहचान-संस्कारों से क्यों दूर हुआ ?

कहाँ लुप्त हो गई - गुरुकुल की शिक्षा, यज्ञ, शस्त्र-शास्त्र, नित्य मंदिर जाने का संस्कार ? क्या कोई भी सरकार इसे रोक सकती थीं ?

नहीं, हम स्वयं रुके।
हम अपने संस्कारों से विमुख हुए, इसी कारण हम विलुप्त हो रहे हैं। और हम दोषारोपण दूसरों पर कर रहे हैं। यही हमारा दोष है। हम अपना घर सुरक्षित रखने में असफल रहें हैं और धर्मान्तरण को मुद्दा बना रहे हैं।
अपनी पहचान बनाइए !
अपने मूल-संस्कारों को अपनाइए !! 
बटवारें (1947 के) में मिले अपने देश को, अपनी आने वाली पीढ़ी को बचाइए !!! इस कार्य के लिए अपना थोड़ा समय, धन लगाइए...  क्योंकि चिता पर (अपना सबकुछ छोड़) केवल आपको जलना है... #साभार - Rajeshwaranandji की Fb वॉल से
------------------------------------------------

Scotland Yard probes 
Islamist terror link to British MP’s fatal stabbing 
https://www.thehindu.com/news/international/scotland-yard-probes-islamist-terror-link-to-british-mps-fatal-stabbing/article37020614.ece

Scotland Yard said its Counter Terrorism Command is leading the investigation into the killing of Conservative Party parliamentarian David Amess as they probe a potential Islamist terrorism link to the fatal stabbing at Leigh-on-Sea in Essex on Friday. -@the_hindu
-
‘Islamist’ shackle is broken? #Srinagar Mayor @Junaid_Mattu
breaks silence saying ‘humare bachche nahin hain’. 
Voice of a new inspiring hope Junaid Azim Mattu joins Rahul Shivshankar on CONVERSE INDIA at 8pm; Sun 6pm. | #KashmirTruth -@TimesNow
-
British MP Sir David Amess stabbed to death : Islamist Extremism 
British Conservative MP Sir David Amess stabbed to death in 'terrorist incident'.
Islamist Extremism 
UK MP David Amess, Stabbed Multiple Times In A Church, Dies.
A 25-year-old man was quickly arrested after officers arrived at the scene on suspicion of murder and a knife was recovered.
Radicalisation -@RajputIndi
-
“Senior national co-ordinator for counterterrorism policing, Deputy Assistant Commissioner Dean Haydon, formally declared the incident as terrorism. The early investigation has revealed a potential motivation linked to Islamist extremism.” -@JennySonesson
https://www.thetimes.co.uk/article/david-amess-mp-stabbed-multiple-times-at-constituency-surgery-in-southend-rrl7xl7lt
-
ICYMI: Tory MP stabbing a terrorist incident, police confirm, as suspect's potential 'Islamist extremism' revealed -@heraldscotland
-
British police have declared the stabbing of MP David Amess a terrorist incident. 
They also say early investigations reveal “a potential motivation linked to Islamist extremism.” -@POLITICOEurope
-
The death of Sir David Amess was today being treated as a terror attack 'linked to Islamist extremism' as officers raided two homes in London and a British Muslim man of Somali descent remained in police custody. -@CrimeLdn
https://www.dailymail.co.uk/news/article-10097509/Terror-police-probe-British-Muslim-Somali-descent-extremist-links-MP-stabbed.html?adobe_mc=TS%3D1634374641%7CMCAID%3D307A380EBA308378-60001F0DFD215EAD
-
-
-
-
- Coloum to be updated 
------------------------------------------------
इसे भी पढ़ें-
आज 16 अक्टूबर शनिवार : प्रमुख समाचार पत्रों की "हेड लाइन्स" व महत्वपूर्ण संक्षिप्त समाचार

http://www.dharmnagari.com/2021/10/Todays-16-October-Saturday-Newspapers-Head-Lines-and-Informative-News.html
#Dushehra : प्रयागराज का दशहरा विश्व-प्रसिद्ध है अपनी श्रृंगार, लाइट व जड़ाऊ चौकियों एवं "रामदल" के कारण
http://www.dharmnagari.com/2021/10/Dussehra-of-Prayagraj-Allahabad-is-world-famous-because-of-its-tremendously-decorated-Jadau-artistic-tableaus-Chauki.html
राम के बिना भारत अधूरा है : राम और कृष्ण के खिलाफ अश्लील टिप्पणी पूरे देश का है अपमान : HC 
धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना अभिव्यक्ति की आजादी नहीं, अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता असीमित नहीं है 
http://www.dharmnagari.com/2021/10/Insult-to-Ram-Krishna-is-an-insult-to-the-whole-Country-Allahabad-High-Court-9-Oct-2021.html
श्रीरामचरित मानस के रोचक तथ्य : लंका में सीताजी = 435 दिन रही... सर्वाधिक किन शब्दों का कितनी बार हुआ प्रयोग,  श्रीराम ने किस पीढ़ी में अवतार (जन्म) लिया ? 
http://www.dharmnagari.com/2021/10/Interesting-Facts-of-SriRam-charit-Manas-www.DharmNagari.com-Ramcharit-Manas-ke-Rochak-Tathya.html
देश-दुनिया । अनोखे शासक राजा रवि वर्मा, जिन्होंने बनाई हिंदू महाकाव्यों व धर्मग्रन्थों पर कालजयी कलाकृतियाँ
http://www.dharmnagari.com/2021/10/Todays-Special-2-October-www.DharmNagari.com-Dharm-Nagari.html 
-----------------------------------------------
तथ्यात्मक, सूचनात्मक व रोचक (factual & informative & interesting), साफ़-सुधरी, स्तरीय, राष्ट्रवादी समसामयिक साप्ताहिक मैगजीन का प्रकाशन शुरू हो रहा रहा इसके विस्तार हेतु हमें तुरंत राष्ट्रवादी विचारधारा के पार्टनर / इन्वेस्टर / "संरक्षक" चाहिए। संपर्क- 9752404020, वाट्सएप-8109107075 ट्वीटर / Koo- @DharmNagari
------------------------------------------------
"धर्म नगरी" की सदस्यता, शुभकामना-विज्ञापन या दान देने अथवा अपने नाम (की सील के साथ) से
लेख/कॉलम/इंटरव्यू सहित "धर्म नगरी" की प्रतियां अपनों को देशभर में भिजवाने हेतु बैंक खाते का डिटेल।
 
----------------------------------------------------
कथा हेतु सम्पर्क करें-
व्यासपीठ की गरिमा एवं मर्यादा के अनुसार श्रीराम कथा, वाल्मीकि रामायण, श्रीमद भागवत कथा, शिव महापुराण या अन्य पौराणिक कथा करवाने हेतु संपर्क करें। कथा आप अपने बजट या आर्थिक क्षमता के अनुसार शहरी या ग्रामीण क्षेत्र में अथवा विदेश में करवाएं, हमारा कथा के आयोजन की योजना (मीडिया आदि) में पूर्ण सहयोग रहेगा। 
-प्रसार प्रबंधक आरके द्धिवेदी "धर्म नगरी / DN News" मो.9752404020, 8109107075-वाट्सएप ट्वीटर / Koo / इंस्टाग्राम- @DharmNagari ईमेल- dharm.nagari@gmail.com यूट्यूब- DharmNagari News  Link- https://www.youtube.com/channel/UCJd2xFXRHoFGImZMClnxVOg     

No comments