CBSE : फस्ट टर्म की 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं के परीक्षा कार्यक्रम जारी


"बच्‍चों को तैयारी के लिए पूरा समय मिले, इसका ध्यान रखा"

(धर्म नगरी / DN News वाट्सएप 8109107075 -न्यूज़, कवरेज, विज्ञापन व सदस्यों हेतु) 
केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने वर्ष 2021-22 के लिए पहले टर्म की 10वीं और 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं के लिये प्रमुख विषयों का परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया है। डेट शीट के अनुसार 10वीं के प्रमुख विषयों की परीक्षा 30 नवम्बर से और 12वीं की परीक्षा एक दिसम्बर से शुरू होगी।

CBSE टर्म-1 की नवंबर-दिसंबर 2021 में आयोजित हो रही बोर्ड परीक्षाओं की प्रतीक्षा कर रहे विद्यार्थी टाईम-टेबल डाउनलोड कर सकते हैं। 10वीं और 12वीं की वर्ष 2021-22 की परीक्षाओं के अंतर्गत पहले चरण यानि टर्म-1 की डेट शीट कल (18 अक्टूबर 2021) CBSE ने जारी कर दी। स्टूडेंट्स को ध्यान देना चाहिए, कि वे CBSE  डेट शीट 2021 को आधिकारिक वेबसाइट- cbse.nic.in पर दिए लिंक से डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं। 

CBSE के परीक्षा नियंत्रक संयम भारद्वाज ने बताया, कि डेटशीट बनाते समय इस बात का ध्‍यान रखा गया है कि किसी बच्‍चो को तैयारी के लिए पूरा समय मिले। डेटशीट को बनाते समय हमने ध्‍यान रखा है, कि किसी बच्‍चे को कोई परेशानी न हो। लगभग सफिशिएंट समय मिले। 

नब्‍बे मिनट का केवल प्रश्न पत्र (Question Paper) है। जो समय दिया गया है, वो इसको ध्‍यान में रखकर दिया गया है, कि उसमें बच्‍चे अपनी तैयारी पूरी कर लें। इसका लाभ यह होगा, कि बच्‍चे को अभी भी लगभग एक सवा महीने का समय है अपनी तैयारी करने के लिए। हमारा प्रयास होगा, कि सारे जो एग्‍जाम्‍स हैं उन एग्‍जाम्‍स को कराते समय हम कोविड का पूरी तरीके से ध्‍यान रखेंगे। स्‍कूल्‍स को सेनि‍टाइज किया जायेगा और सारी सुविधाएं वहां इस बात के लिए उपलब्‍ध रहेंगी, कि किसी बच्‍चे को कोई समस्या न हो।


------------------------------------------------
इसे भी पढ़ें 
#शरद_पूर्णिमा : इस दिन अपनी 16 कलाओं से परिपूर्ण रहते हैं चंद्रमा, माँ लक्ष्मी करती हैं विचरण...
शरद पूर्णिमा को विधि-पूर्वक करें माँ लक्ष्मी की पूजा
अब रात को मोबाइल की रोशनी में अपनो को जलाया, तब घर में घर के फर्नीचर से अपनों को जलाया...
http://www.dharmnagari.com/2021/10/Aaj-ke-selected-Posts-Tweets-Comments-Sunday-20211017.html
जब अपने पति और बेटे का शव घर में, घर के फर्नीचर से जलाना पड़ा
----------------------------------------------------
कथा आयोजन करवाने हेतु सम्पर्क करें-
व्यासपीठ की गरिमा एवं मर्यादा के अनुसार श्रीराम कथा, वाल्मीकि रामायण, श्रीमद भागवत कथा, शिव महापुराण या अन्य पौराणिक कथा करवाने हेतु संपर्क करें। कथा आप अपने बजट या आर्थिक क्षमता के अनुसार शहरी या ग्रामीण क्षेत्र में अथवा विदेश में करवाएं, हमारा कथा के आयोजन की योजना (मीडिया आदि) में पूर्ण सहयोग रहेगा। 
-प्रसार प्रबंधक आरके द्धिवेदी "धर्म नगरी / DN News" मो.9752404020, 8109107075-वाट्सएप ट्वीटर / Koo / इंस्टाग्राम- @DharmNagari ईमेल- dharm.nagari@gmail.com यूट्यूब- #DharmNagari_News  
------------------------------------------------
राजनीतिक मैगजीन- तथ्यों से पूर्ण, साफ़-सुधरी, स्तरीय, पठनीय, राष्ट्रवादी समसामयिक साप्ताहिक राजनीतिक मैगजीन का प्रकाशन शुरू करने हेतु इन्वेस्टर या "संरक्षक" की आवश्यकता है। जिले स्तर  पार्टनर एवं ब्यूरो चीफ  (बिना नियुक्ति वाले जिलों में) बनने के इक्छुक संपर्क करें- 9752404020, वाट्सएप-8109107075 ट्वीटर / Koo- @DharmNagari
------------------------------------------------

No comments