कश्मीर : आतंकियों ने मुस्लिम अध्यापकों को अलग कर गोलियां बरसाईं, दो गैर-मुस्लिम टीचरों का किया कत्ल


आखिर घाटी में गैर-मुस्लिम कितने सुरक्षित हैं ?
'करारा जवाब मिलेगा', गैर-मुस्लिम टीचरों की हत्या पर बोले LG  
आतंकियों की गैर-मुस्लिमों से दुश्मनी फिर हुई जग-जाहिर !
पिछले 5 दिन में 7वीं घटना, जिसमें 6 केवल श्रीनगर की है
#सोशल_मीडिया में प्रतिक्रिया व श्रद्धांजलि...
कश्मीरी पंडित माखन लाल बिंदरू की बेटी श्रद्धा बिंदरू ने क्या कहा, सुनें-

मृत प्रिंसिपल (ऊंपर) और टीचर (नीचे)  
(
धर्म नगरी / DN News वाट्सएप 8109107075 -न्यूज़, कवरेज, विज्ञापन, कॉपी भिजवाने हेतु)
श्रीनगर में आज गुरुवार (7 सितंबर) सुबह आतंकियों ने ईदगाह इलाके में स्थित गवर्नमेंट बॉयज हायर सेकेंडरी स्कूल  स्कूल घुसे। स्कूल के प्रिंसिपल और टीचर की हत्या कर दी। दोनों गैर मुस्लिम थे। दीपक चंद हिंदू और सतिंदर कौर सिख समुदाय से हैं। अब ये सवाल खुलकर हो रहा है, आखिर घाटी में गैर-मुस्लिम कितने सुरक्षित हैं ?
घटना की जानकारी मिलते ही सुरक्षाबल मौके पर पहुंच गए और आतंकियों की तलाश जारी है। घाटी में नागरिकों की हत्या करने की यह पिछले 5 दिनों में 7वीं घटना है, जिसमें 6 केवल श्रीनगर की हैं।
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आतंकियों ने गैर-हिन्दू अध्यापकों की ही हत्या की, जब प्रिंसिपल के ऑफिस में टीचर्स की मीटिंग चल रही थी, उसी दौरान आतंकी कमरे में घुस आए। आतंकियों ने मुस्लिम अध्यापकों को अलग किया और दो हिंदू टीचर्स को गोली मार दी। गोली मारने के बाद आतंकी मौके से भाग गए।
------------------------------------------------ 
इसे भी पढ़ें-
काश ! आज की रात केवल 1% लोगों ने अपनी आत्मरक्षा के लिए हथियार उठाया होता !
साढ़े 6 लाख कश्मीरी हिंदुओं की वो कहानी, जिसे सुनाने वाले का मुंह सिल जाता है ! हमारे कश्मीरी हिन्दू को 30 साल बाद भी न्याय नहीं मिला...
शारदीय नवरात्रि : किस रूप की कैसी पूजा व भोग, मनोकामना हेतु क्या करें...
"शक्ति की साधना" का पर्व 7 अक्टूबर से, घट स्थापना की सामग्री व विधि...
http://www.dharmnagari.com/2021/10/Shardiya-Navratri-7-October-Ghat-sthapna-vidhi-Tithi-anusar-kya-kare.html
------------------------------------------------

"निर्दोष लोगों पर आतंकी हमला करने वाले शैतानों को करारा जवाब दिया जाएगा। आतंकवादी और उनके संरक्षक यहां की शांति, उन्नति और सद्भावना को भंग करने में सफल नहीं हो पाएंगे।" -राज्य के लेफ्टिनेंट जनरल मनोज सिन्हा (श्रीनगर में दो गैर-मुस्लिम शिक्षकों की हत्या के बाद) 

"जो भी तत्व इस हत्याकांड में शामिल थे उनके पीछे पाकिस्तान है। हम सभी को सड़कों पर उतरना चाहिए और एक स्टैंड लेना चाहिए कि हम समाज में इन सब चीजों की अनुमति नहीं देंगे। मैं सभी समुदायों से अपील करता हूं कि एक साथ खड़े हों। कश्मीर में सभी धर्मों को मानने वाले लोग रहते हैं।" -श्रीनगर के मेयर जुनैद मट्टू (अपनी प्रतिक्रिया देते हुए) 

हमले ने घाटी में आतंकियों के मुस्लिमपरस्ती और इससे उत्पन्न गैर-मुस्लिमों की सुरक्षा को लेकर गंभीर सवाल खड़े किए हैं। ऐसे हमले से सुरक्षा बलों के लिए चिंता बढ़ना स्वाभाविक है। इसके साथ कश्मीरी पंडितों की घाटी में वापसी के लिए की जा रही कोशिशों में को भी ऐसी घटनाओं से झटका लगता है।
कश्मीरी पंडित माखन लाल बिंदरू की बेटी श्रद्धा बिंदरू ने क्या कहा, सुनें-
"तुम लोग पत्थर फेंक सकते हो, पीछे से गोली चला सकते हो"
आतंकी हमले में मंगलवार शाम श्रीनगर में बिंद्रू की हत्या के बाद पूरी घाटी में सनसनी फैला दी। 2019 में आर्टिकल 370 हटने के बाद से ही आतंकी हमलों में कमी देखी गई थी, लेकिन हाल के दिनों में बढ़ी घटनाएं चिंताजनक हैं। मारे गए कश्मीरी पंडित माखन लाल बिंदरू का बुधवार को अंतिम संस्कार किया गया। नेताओं, पुलिस के अधिकारियों सहित भारी संख्या में लोग उनको श्रद्धांजलि देने पहुंचे। रोते-बिलखते परिजनों और रिश्तेदारों की हालत देख लोगों की आंखें नम हो गईं। वहीं, बिंदरू की बेटी श्रद्धा बिंदरू ने आतंकियों को चेतावनी देते हुए कहा कि तुम सिर्फ शरीर को मार सकते हो, मेरे पिता की आत्मा को नहीं। अगर हिम्मत है तो सामने आओ, तुम लोग केवल पत्थर फेंक सकते हो या पीछे से गोली चला सकते हो।

उधर, श्रीनगर के मेयर जुनैद मट्टू ने कहा, चिनार चौक से जहांगीर चौक (जहां बिंदरू मेडिकेट स्थित है) तक की सड़क का नाम "शहीद माखन लाल बिंदरू रोड" रखा जाएगा।
रोते बिलखते कश्मीरी पंडित माखन लाल बिंदरू के परिजन 
"मैंने अपनी पिता की बदौलत एक मुकाम हासिल किया है। पिताजी साइकिल से चलते थे, मेहनत और ईमानदारी के बूते उन्होंने समाज में सम्मान पाया। मुझे और मेरे भाई को अच्छी तालीम दी। हिंदू होने के बावजूद मैंने कुरान पढ़ी है। कुरान में भी लिखा है कि शरीर की हत्या की जा सकती पर आत्मा की नहीं। आतंकियों तुम बंदूक के दम पर हमारी हिम्मत नहीं तोड़ सकते। मैं अपने पिता की बेटी हूं, अगर तुम लोगों में हिम्मत है तो मेरा सामना करो।" -बिंदरू की बेटी श्रद्धा बिंदरू

 
जम्मू-कश्मीर के DGP दिलबाग सिंह ने कहा, कि हमें पिछली घटनाओं को लेकर कुछ सुराग मिले हैं और हम इस नए केस की भी जांच करेंगे। हमने स्कूल के अन्य शिक्षकों से बात की है और वे अपने दो साथियों की मौत का यकीन नहीं कर पा रहे हैं। पुलिस उनके हत्यारों को जल्द ढूंढ निकालेगी। उन्होंने कहा, कश्मीर के सांप्रदायिक सौहार्द्र को खत्म करने की साजिश के तहत निहत्थे नागरिकों को मारा जा रहा है। इससे आतंकियों की निराशा और क्रूरता साफ झलक रही है। आंतकी कश्मीर में अमन-चैन और भाईचारे को खत्म करना चाहते हैं, लेकिन हम उनके मंसूबे कामयाब नहीं होने देंगे।
----------------------------------------------
- चुनिंदा व उपयोगी कॉलम, राष्ट्रवादी समाचार हेतु हमारे ट्वीटर/ Koo/ इंस्टाग्राम @DharmNagari को फॉलो करें।
(कृपया नीचे कमेंट बॉक्स में लेख / कॉलम को लेकर अपनी प्रतिक्रिया व सुझाव अवश्य लिखें) 
- वाट्सएप पर चुनिंदा व उपयोगी समाचार / कॉलम, राष्ट्रवादी लेख, सन्तों के सारगर्भित प्रवचन आदि की (लिंक) तुरंत पाने हेतु हमारे वाट्सएप ग्रुप Link
----------------------------------------------
  
बीते 5 दिनों में आतंकियों ने 7 आम नागरिकों को मारा-
- आतंकियों ने लगभग 7:30 बजे इकबाल पार्क क्षेत्र में श्रीनगर के प्रसिद्ध फार्मासिस्ट माखनलाल बिंद्रू (68) की मेडिकल स्टोर में घुसकर गोली मारकर हत्या की।  
- मंगलवार (5 अक्टूबर) को ही 8:30 बजे आतंकियों ने लाल बाजार इलाके में वीरेंद्र पासवान की हत्या की। भागलपुर (बिहार) के रहने वाले वीरेंद्र पासवान पानी पुरी का कारोबार करते थे।  
- मंगलवार को ही 8:45 बजे आतंकियों ने शाहगुंड इलाके (बांदीपोरा) में एक आम नागरिक की हत्या कर दी। मृतक की पहचान नायदखाई निवासी मोहम्मद शफी लोन के रूप में हुई।
- शनिवार को  कारां नगर इलाके में आतंकियों ने स्थानीय नागरिक अब्दुर रहमान गुरु को गोली मार दी। वह श्रीनगर के चट्टाबल के गालवांटेंग इलाके का रहने वाला था।
- श्रीनगर की एसडी कॉलोनी बटमालू में आतंकियों ने एक आम नागरिक को गोली मार दी, जिसने SMHS अस्पताल में दम तोड़ दिया। मृतक की पहचान मोहम्मद शफी डार के रूप में हुई।
------------------------------------------------

#सोशल_मीडिया में प्रतिक्रिया व श्रद्धांजलि...   
-
Two teachers gunned down in Srinagar .
They must have never thought that their life will end like this .
They have been punished for educating the youths .
It’s an act of desperation & frustration.
Selective killings take me to 1990.
I am speechless & sad . -@ashokepandit
Replying to @ashokepandit 
This is going to have its outcome soon.
Pak will have to pay heavy price for this.
Modi can't b silent over it.
Culprits will b nabbed soon. But, that will not make Modi sit silently & wait for justice to b delivered.
Take my words. 
Something big will happen soon. -@cyclist1399
-
Modi Ji, #Terrorists r again trying to demoralize our Hindus and Sikhs in Kashmir. In last 48 hrs, 5 civilians killed incld teachers Satindar & Deepak Chand at Srinagar
Lets unit & raise voice against #Pakistan based #Terror
@PMOIndia plz call back & teach lesson to P@k -@sunaina_bhola
-
J&K : 5 civilians murdered in 48 hours by Izl@mic #Terrorists, while PM, HM n local BJP leaders keep quite, as usual!
#Kashmir #Kashmiripandit #Kashmirilivesmatter -@immortalsoulin
-
Two teachers identified as #SukhvinderKaur and #Deepak have been shot dead by Pakistan based #Terrorists in #Srinagar of #Kashmir just because they were Non-Muslim.
But still some liberals object the idea of #HinduRashtra .
#हिन्दू_राष्ट्र_सन्कल्प_अभियान #JammuKashmir #IndianArmy -@Abhinav453
-
-
-
-
-
-
-
-
-
-

-to be updated
------------------------------------------------ 
"धर्म नगरी" व DN News का विस्तार प्रत्येक जिले के ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में हो रहा है। प्रतियों को निशुल्क देशभर में धर्मनिष्ठ संतो आश्रम को भेजने एवं "धर्म नगरी न्यूज़ चैनल" हेतु हमें विज्ञापनदाता / दानदाताओं की आवश्यकता है। "धर्म नगरी" के विस्तार हेतु बिजनेस पार्टनर बनने हेतु 9752404020 पर संपर्क करें। 
------------------------------------------------ 
इसे भी पढ़ें-
#ArvindTrivedi : रामायण के "रावण" एवं पूर्व सांसद का निधन...
#सोशल_मीडिया में प्रतिक्रिया व श्रद्धांजलि...

http://www.dharmnagari.com/2021/10/Aarvind-Trivedi-died-82-years-old-actor-Rawan-in-Ramayan-serial-died.html

   

No comments