मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल का विस्तार आज, दोपहर राजभवन में 28 मंत्री ले सकते है शपथ

12 दिनों तक चला मंत्रियों नामों पर मंथन 
- राजभवन के आसपास ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव  

धर्म नगरी / DN News
(W.app- 8109107075 -न्यूज़, कवरेज, सदस्यता हेतु)
नई दिल्ली में PM से  MP के CM डॉ. मोहन यादव, Dy CMs राजेंद्र शुक्ल एवं जगदीश देवड़ा 

मध्यप्रदेश में भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के मंत्रिमंडल का विस्तार आज (25 दिसंबर) दोपहर लगभग 3:30 बजे होगा। नई सरकार के बनने के बाद 12 दिनों तक मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर भोपाल से लेकर दिल्ली तक संभावनाएं, बैठक, चर्चाएं चल रही थी। 

कल शाम सीएम डॉ. यादव की केंद्रीय नेताओं से भेंटकर मध्य प्रदेश के मंत्रिमंडल के नामों पर अंतिम मुहर लग गई। जबकि, 13 दिसंबर को भाजपा विधायक दल के नेता चुने गए डॉ. मोहन यादव ने मुख्यमंत्री पद की एवं जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला ने डिप्टी सीएम की शपथ लिया था।   

उल्लेखनीय है, 
पूर्व PM अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन 25 दिसंबर को बीजेपी "सुशासन दिवस" के रूप में मनाती आ रही है। इस अवसर पर मंत्रिमंडल का विस्तार कर सुशासन को और बढ़ावा देने का संदेश देना चाहती है। सूत्रों के अनुसार, आज मंत्रिमंडल में 22 से 28 मंत्री तक शपथ ले सकते है। हालांकि, समाचार लिखे जाने तक भाजपा सरकार ने मंत्रियों की सूची जारी नहीं की है। 

----------------------------------------------
"श्रीराम मंदिर निर्माण विशेषांक" में दें अपनी शुभकामना 
अयोध्या में 493 वर्षों तक संघर्षों एवं युद्धों के पश्चात नवनिर्मित भव्य मंदिर में "रामलला" की प्राण-प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर "धर्म नगरी" का विशेषांक प्रकाशित हो रहा है। इसमें आप भी अपनी फोटो सहित शुभकामना या प्रतिक्रिया देते हुए अपने नाम/ संस्था/ आश्रम / पार्टी आदि के नाम से देशभर में जहाँ चाहें,  प्रतियाँ भिजवा सकते हैं। 
प्रतियाँ अयोध्या, प्रयागराज माघ मेला-2024 तथा वृन्दावन व हरिद्वार में भेजा या सौजन्य प्रति के रूप में बाटा जाएगा। आप भी "सौजन्य प्रति" के स्थान पर अपने नाम, फोटो, शुभकामना या गतिविधि / उपलब्धि आदि  प्रतियाँ भिजवा या बटवा सकते हैं। कृपया सम्पर्क करें- मो. / वाट्सएप- 6261868110, मो. 9752404020 ईमेल- dharm.nagari@gmail.com माघ हेल्प-लाइन नंबर- 8109107075 पूर्ववत ही है।
----------------------------------------------

मंत्रिमंडल विस्तार में कुछ पूर्व मंत्रियों के साथ नए युवा चेहरों को मौका मिल सकता है। मंत्रियों की शपथ कार्यक्रम के चलते सीएम यादव ने सोमवार को प्रस्तावित ग्वालियर दौरा भी रद्द कर दिया। राज्यपाल से सुबह भेंट कर कर सीएम इंदौर जाएंगे और हुकुमचंद मिल के कार्यक्रम में शामिल होंगे। उसके बाद सीएम भोपाल लौटेंगे और दोपहर साढ़े 3:30 शपथ ग्रहण में सम्मिलित होंगे। भोपाल स्थित राजभवन में मंत्रिमंडल शपथ ग्रहण समारोह के दौरान ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव किया गया है। राजभवन के आसपास के कई इलाकों में यातायत प्रतिबंधित रहेगा।

----------------------------------------------
इसे भी देखें, सुनें-
लोकसभा का शीतकालीन सत्र : पढ़ें 13 दिनों में कब क्या हुआ
http://www.dharmnagari.com/2023/12/Parliament-winter-session-2023-146-MPs-suspended-read--see-what-happened-in-13-days.html

No comments