...मोदी की गारंटी, यानी गारंटी पूरी होने की गारंटी : PM मोदी


क्या मप्र, छत्तीसगढ़, राजस्थान जीत लोकसभा चुनाव-2024 में हैट्रिक की गारंटी हैं ?  



आज की हैट्रिक मतलब 2024 में हैट्रिक लगने की गारंटी : PM नरेंद्र मोदी
  

धर्म नगरी / DN News
(W.app- 8109107075 न्यूज़, कवरेज, विज्ञापन व सदस्यता हेतु)
- राजेश पाठक 

लोकसभा चुनाव-2024 से पहले तीन राज्यों में मिला शानदार जीत ने कांग्रेस की कई धारणाओं को भी तोड़ दिया। प्रश्न ये भी है, क्या भाजपा के मिशन-2024 से पहले मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ राजस्थान में मिली विजय क्या लोकसभा चुनाव-2024 में हैट्रिक होने की गारंटी हैं ?  

विधानसभा चुनाव परिणाम से इन राज्यों में भाजपा को नई शक्ति मिलने के साथ संसद में भी पार्टी को ताकत मिलेगी। राज्यों का प्रतिनिधित्व करने वाले संसद के उच्च सदन यानी राज्यसभा में इन परिणामों के बाद दलीय गणित बदलेगा, जिसका लाभ भाजपा को मिलेगा, विशेषकर मध्य प्रदेश राजस्थान और छत्तीसगढ़ में, जहाँ भाजपा को आज (3 दिसंबर) शानदार विजय मिली है। हालांकि अभी इसके लिए भाजपा को 2026 तक प्रतीक्षा करना होगा। अभी राज्यसभा में भाजपा के पास 94 सीटें हैं, जबकि उसकी अगुवाई वाले NDA के पास कुल 108 सीटें हैं।
सुनें- आज ईमानदारी, पारदर्शिता और सुशासन की जीत हुई है। मैं हर मतदाता को नमन करता हूं। 

मैं अपनी माताओं-बहनों-बेटियों के सामने,
मैं अपने युवा साथियों के सामने,
मैं अपने किसान साथियों के सामने,
मैं अपने गरीब परिवारों के सामने,
उनके निर्णय के सामने नतमस्तक हूं।
आज के ये नतीजे ऐसी पार्टियों के लिए सबक हैं कि केंद्र सरकार की गरीब कल्याण की योजनाओं और उनके लिए भेजे जा रहे फंड के बीच में मत आओ।
वरना जनता आपको हटा देगी।
लोकतंत्र के हित में, मेरी कांग्रेस और उसके साथियों को एक और सलाह है।
कृपया करके ऐसी राजनीति ना करें जो देश विरोधी हो, जो देश को बांटने का, देश को कमजोर करने का काम करे।
------------------------------------------------

एमपी के मन में मोदी, बहनों का विश्वास  
मध्य प्रदेश में ‘एमपी के मन में मोदी है, मोदी के मन में एमपी है’ के विश्वास के साथ मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के महिलाओं-बहनों पर विश्वास पूरी तरह खरा उतरा। यह विश्वास चुनाव परिणाम के बाद दिखाई भी पड़ा, क्योंकि मप्र के 29 सीटों पर महिलाओं का वोट निर्णायक रहा, जबकि 34 सीटों पर महिला मतदाताओं ने पुरुषों से अधिक वोट डाले थे। तीन दिसबर को आये चुनाव परिणाम को लेकर लाडली बहना योजना का भी प्रभाव रहा, जिसे इसी साल 15 मार्च घोषणा किया था। इसको पीएम मोदी ने चुनावी रैली ने कई बार उठाया और कहा, इसके लिए मप्र को 1600 करोड़ रुपये दिए। मप्र में इस बार दो करोड़ महिलाओं ने मतदान किया और कांग्रेस की उम्मीद को धूल में मिला दिया।

चार राज्यों की विधानसभा चुनाव कुल 638 सीटों पर मतगणना हुए, जिसमें बीजेपी 340 और कांग्रेस के कुल 236 प्रत्याशी विजयी हुए और अब अपने राज्यों की विधानसभा में अपने क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करेंगे। 

मध्य प्रदेश
(कुल सीट-230) 

भाजपा / कांग्रेस / अन्य / BRS / 
164     / 65   /  1 
वोट प्रतिशत- 
भाजपा 49%, कांग्रेस 40% अन्य 11%

मध्य प्रदेश में बीजेपी ने पीएम मोदी की छवि और कल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने में सफल रही। मध्य प्रदेश में भाजपा की बंपर जीत में महिलाओं और लाडली बहनों का बड़ा योगदान रहा। भाजपा दिल्ली मुख्यालय में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा- ‘...इसी जीत में महिला अपनी जीत देख रही है, हर युवा अपनी जीत रहा है।’   

- अमित भाई ने जो रणनीति बनाई, नड्डाजी का जो मार्गदर्शन मिला, ये (भाजपा की मप्र में विजय) उसका परिणाम है। ....मध्यप्रदेश में भाजपा की यह शानदार विजय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के प्रति असीम श्रद्धा और अकाट्य विश्वास तथा उन्होंने जो यहाँ सभाएं की और जनता से अपील की, वह जनता के दिलों को छू गयी और उसी के कारण यह परिणाम आ रहे हैं।
डबल इंजन की सरकार, दिल्ली में प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने जो काम किया, उसे हमने यहाँ इम्प्लीमेंट किया और यहाँ जो योजनाएँ बनीं, लाड़ली लक्ष्मी से लेकर लाड़ली बहना तक का जो अद्भुत सफर तय किया, गरीबों, किसानों, भांजे-भांजियों के लिए जो काम हुए, वो भी जनता के दिल को छू गये। -शिवराजसिंह चौहान, CM  
सुनें-

- "मैं भारतीय जनता पार्टी को बधाई देता हूँ और उम्‍मीद करता हूँ कि जिस प्रकार जनता ने उन्‍हें समर्थन दिया है, वो उस पर खरे उतरेंगे और जनता को विश्‍वास जो उन्‍होंने जताया है, भारतीय जनता पार्टी पर वो विश्‍वास बडी जिम्‍मेदारी से निभायेंगे। मुझे ये उम्‍मीद है कि ये विश्‍वास जो मध्‍य प्रदेश के मतदाताओं ने भारतीय जनता पार्टी पर रखा है उनके साथ विश्‍वासघात नही करेंगे। -कमलनाथ, पूर्व CM 
------------------------------------------------

छत्तीसगढ़ (कुल सीट-90) 
भाजपा / कांग्रेस / अन्य    
   54   /  35   /  1   
वोट प्रतिशत- 
भाजपा 46% कांग्रेस 42% अन्य 12%  

छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी को मिली शानदार जीत का श्रेय पार्टी नेताओं ने मोदी सरकार की गरीब कल्याण योजनाओं और पार्टी कार्यकर्ताओं के परिश्रम को दिया है। चुनाव के दौरान ‘‘मोदी की गारंटी’’ के नाम से जारी पार्टी के घोषणा पत्र में भाजपा ने महिलाओं और किसानों सहित सभी वर्गों के लिए अनेक लुभावनी घोषणाएं की थीं। इन घोषणाओं के साथ इस चुनाव में महिला मतदाताओं द्वारा बढ़-चढ़कर किए गए मतदान ने भाजपा के पक्ष में आए इन परिणामों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तो चुनाव जीत गए, लेकिन उप मुख्यमंत्री टी.एस. सिंहदेव सहित भूपेश कैबिनेट के नौ मंत्रियों को इस चुनाव में हार का मुंह देखना पड़ा। गोंडवाना गणतंत्र पार्टी को छोड़कर अनेक पार्टियां अपना खाता भी नहीं खोल पाई।
        छत्तीसगढ़ में 90 विधानसभा में 50 विधानसभा में महिलाओं ने अपनी भूमिका निभाई। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस हिन्दुत्व का काट ढूँढने में असफल रही। रही कसर सीएम भूपेश बघेल ने बजरंग दल को गुंडा बोलकर पूरा कर दिया। 

- "हम सकारात्मक विपक्ष की भूमिका निभाएँगे.
भारतीय जनता पार्टी को जीत की बधाई." -भूपेश बघेल, पूर्व CM, छत्तीसगढ़ 
सुनें-
------------------------------------------------

राजस्थान (कुल सीट-199)
भाजपा / कांग्रेस / अन्य  
115    /     70   /  14   
वोट प्रतिशत- 
भाजपा 42%, कांग्रेस 39%, अन्य 19%   

राजस्थान की किसी भी सीट पर एक भी मुस्लिम प्रत्याशी को टिकट नहीं दिया। यहाँ तक कि तीन मुस्लिम बाहुल्य वाली सीटों पर भी मुस्लिम प्रत्याशी के बजाय, सन्तों को टिकट दिया, जिसमें- अलवर की तिजारा सीट पर बाबा बालकनाथ को, पोखरन सीट से महंत प्रताप पुरी सम्मिलित रहे। 
सुनें- जीत के बाद बाबा बालक नाथ

        
राजस्थान में 1998 से, यानी बीते 25 साल से राजस्थान में सत्ता परिवर्तन की परंपरा रही है। वहीं, विधानसभा चुनाव-2008 से राजस्थान में जब-जब महिला मतदान अधिक हुआ, तब-तब सत्ता बदली। इसमें 2008 में 65.31%, 2013 में 75.44%, 2018 में 74.67% और 2023 में 74.72% महिलाओं ने वोट डाला और सत्ता परिवर्तन किया। 

राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी को मिला भारी जनादेश यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के संकल्प की जीत है।' आदरणीय प्रधानमंत्री जी की गारंटियों पर जनता-जनार्दन के भरोसे की जीत है। -वसुंधरा राजे, पूर्व CM, राजस्थान
सुनें-




------------------------------------------------

तेलंगाना (कुल सीट-119)
भाजपा / कांग्रेस / BRS / AIMIM / CPI  / अन्य
    8     /   65     /   38  /     7       /   1      /    0 

तेलंगाना में भजपा का वोट शेयर दोगुना होकर 14% हो गया। 2018 के तेलंगाना विधानसभा चुनावों में केवल एक सीट जीतने वाली भाजपा ने इस चुनाव में अपने वोट शेयर को लगभग दोगुना कर लिया है।  भाजपा का वोट शेयर 2018 में 7 प्रतिशत से बढ़कर वर्तमान विधानसभा चुनावों में 13.88 प्रतिशत हो गया, जबकि इसकी सीटों की संख्या 8 हो गई। पार्टी ने दो उपचुनाव भी जीते, जिससे निवर्तमान विधानसभा में उसके तीन सदस्य हो गए। के.वेंकट रमण रेड्डी ने कामारेड्डी सीट पर पूर्व मुख्यमंत्री और बीआरएस सुप्रीमो के चंद्रशेखर राव और तेलंगाना पीसीसी प्रमुख रेवंत रेड्डी को हराया दिया है।  

CM के.चंद्रशेखर राव गजवेल से जीत गए, लेकिन कामारेड्डी से चुनाव हार गए। कामारेड्डी सीट भाजपा नेता वेंकटरमन रेड्डी ने जीती। तेलंगाना में प्रदेश कांग्रेस प्रभारी माणिक राव ठाकरे ने हैदराबाद में प्रेस कांफ्रेंस में कहा, कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गाँधी और प्रियंका गाँधी ने अच्छा प्रचार किया और पार्टी के सभी नेताओं ने मिलकर चुनाव लडा। वहीं, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रेवंत रेड्डी ने इसे तेलंगाना की जनता की जीत बताया है।
राज्‍य में 6 सांसदों ने चुनाव लड़ा। कांग्रेस के तीन सांसद- उत्‍तम कुमार रेड्डी, रेवंत रेड्डी और वेंकट रेड्डी चुनाव जीत गए, लेकिन भाजपा के तीन सांसद बंदी संजय, धर्मापुरी अरविंद और सोयम बापूराव चुनाव हार गए।

---------------------------------------------

अब "धर्म नगरी" की सदस्यता राशि, अपना शुभकामना संदेश या विज्ञापन प्रकाशित करवाकर अपने ही नाम से अपनों को या जिसे भी कॉपी भिजवाना चाहें, भिजवाएं। प्रतियाँ आपके नाम से FREE भेजी जाएंगी। उसका प्रतियां भेजने की लागत राशि हेतु "धर्म नगरी" के QR कोड स्कैन कर भेजें या "धर्म नगरी" के चालू बैंक खाते में भेजकर रसीद हमे भेजें- वाट्सएप-8109107075, मो. 6261 86 8110 
------------------------------------------------

विधानसभा चुनाव परिणाम पर कुछ प्रतिक्रियाएं...

- भारतीय जनता पार्टी को प्रचंड बहुमत साबित करता है, पूरे देश के मन में हैं मोदी जी और मोदी जी के मन में है पूरा देश। ऐतिहासिक विजय पर देवतुल्य जनता का हार्दिक आभार व भाजपा के ऊर्जावान कार्यकर्ताओं को बहुत बहुत बधाई। -प्रह्लाद पटेल, केंद्रीय राज्य मंत्री

- तीन राज्यों से सरकार बनाना ये दिखाता है, कि हम आने वाले लोकसभा के चुनाव में 400 से ज्यादा सीटें जीतेंगे -कैलाश विजयवर्गीय (इंदौर-1 से विजयी BJP प्रत्याशी)

- भारत भावनाओं का देश है और सनातन का विरोध हमें (कांग्रेस पार्टी) को ले डूबा।. ..कांग्रेस के नेतृत्व ने बहुत जल्दी ऐसे नेताओं को कांग्रेस से नहीं निकाला, तो AIMIM जैसी हालत कांग्रेस की हो जाएगी। -प्रमोद कृष्णम, कांग्रेस नेता
Coloum to be updated later  

------------------------------------------------

इसे भी पढ़ें / देखें-  
संसद के शीतकालीन सत्र मे प्रस्तुत होंगे 21 विधेयक, 19 दिवसीय सत्र मे होंगी 15 बैठके, सत्र से पहले...
http://www.dharmnagari.com/2023/12/Winter-Session-of-Parliament-from-4-Dec-15-Sittings-in-19-Days-21-Bills-may-be-taken-up.html 

उत्पन्ना एकादशी (8 दिसंबर) : मुहूर्त और पूजा-विधि, इस दिन अवश्य करें ये काम
मलयालम कैलेंडर में वृषचिकम माह, तमिल कैलेंडर में कार्थिगई मासम में मनाते हैं उत्पन्ना एकादशी 
http://www.dharmnagari.com/2023/12/Utpanna-Ekadashi-2023-Shubh-muhurat-Pujan-vidhi-Mahatva.html
  
आक्सीजन ट्यूब लगाए सितार के किंवदंती पुरुष पं. रविशंकर की मंच पर अंतिम प्रस्तुति...
☟ 
http://www.dharmnagari.com/2021/06/Pandit-Ravishankar-Last-Performance-with-Oxygen-pipe.html
बेटे के वियोग में दर्जनों सुपरहिट गीत लिखे, जिसे आज भी आप सुनते हैं, ये सच्ची घटना है... गीतकार पंडित भरत व्यास की, उनके खोए बेटे की...
☟ 
http://www.dharmnagari.com/2021/01/Bete-ke-khone-par-etane-superhit-filimi-gane-likhe-jise-aap-sunate-hai.html

म्यूजिकल परेड, अद्भुत डांस, अनोखे संगीत के यंत्र...
http://www.dharmnagari.com/2021/06/Musical-parade-Amazing-dance-Unique-musical-instruments.html

7 वर्षों तक औरंगजेब से लड़ाई लड़ी महान वीरांगना थी-  महारानी ताराबाई भोंसले 
http://www.dharmnagari.com/2021/01/Aaj-ke-selected-Posts-Tweets-Comments-Monday-18-Jan-2021.html

कैलाश मानसरोवर पर्वत पर हैं 250 फिट ऊँची मूर्ति : गूगल अर्थ 
मुसलमानों से सीख लें ! "दिल्ली दंगों पर 25 बिंदुओं का गंभीर चिंतन"
http://www.dharmnagari.com/2021/01/Aaj-ke-selected-Posts-Tweets-Comments-Saturday-16-Jan-2021.html
"धर्म नगरी" की सदस्यता, शुभकामना-विज्ञापन या दान देने अथवा अपने नाम (की सील के साथ) से लेख/कॉलम/इंटरव्यू सहित "धर्म नगरी" की प्रतियां अपनों को देशभर में भिजवाने हेतु बैंक खाते का डिटेल। 
कथा हेतु सम्पर्क करें- व्यासपीठ की गरिमा एवं मर्यादा के अनुसार श्रीराम कथा, वाल्मीकि रामायण, श्रीमद भागवत कथा, शिव महापुराण या अन्य पौराणिक कथा करवाने हेतु संपर्क करें। कथा आप अपने बजट या आर्थिक क्षमता के अनुसार शहरी या ग्रामीण क्षेत्र में अथवा विदेश में करवाएं, हमारा कथा के आयोजन की योजना (मीडिया आदि) में पूर्ण सहयोग रहेगा। 
-प्रसार प्रबंधक आरके द्धिवेदी "धर्म नगरी / DN News" मो.9752404020, 8109107075-वाट्सएप ट्वीटर / Koo / इंस्टाग्राम- @DharmNagari ईमेल- dharm.nagari@gmail.com यूट्यूब- #DharmNagari_News  
 

No comments