रामलला के दर्शन करने योगी कैबिनेट रवाना, योगी कैबिनेट सदस्यों सहित सपा छोड़ सभी पार्टियों के विधायक...


...10 सुपर लग्जरी से जा रहे अयोध्या रामलला के दर्शन करने 
CM योगी राजकीय विमान से पहुंचेंगे
- RLD विधायक, राजा भैया सहित अन्य भी
- #सोशल मीडिया में प्रतिक्रिया...

लखनऊ ब्यूरो(धर्म नगरी / DN News)    
W.app- 8109107075 -न्यूज़, कवरेज, सदस्यता एवं अपने नाम से कॉपी भिजवाने हेतु 

रामलला के दर्शन के लिए योगी कैबिनेट के सदस्य एवं विधायक सुपर लग्जरी बसों से आज (11 फरवरी) सुबह रवाना हुए। विधानसभा के सामने से यह बसें रवाना हुईं। वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंच रहे हैं, जहां से वह नवनिर्माणाधीन राम मंदिर पहुंचेंगे। 

अयोध्या रामलला के दर्शन करने योगी कैबिनेट के मंत्री और एनडीए विधायक एवं अन्य पार्टी के  विधायकों का रास्ते में बाराबंकी में भव्य अगवानी हुई। यहां पर सभी ने नाश्ता किया और जय श्रीराम के उद्घोष के साथ आगे के लिए रवाना हो गए।

इस बीच प्रमुख सचिव (गृह) उप्र के अनुसार, अयोध्या पहुंच रहे सभी विधायक हनुमान गढ़ी में भारी भीड़ होने एवं विलंब से लखनऊ से निकलने के कारण कैबिनेट सदस्य एवं विधायक हनुमानजी के दर्शन करने नहीं जाएंगे। लखनऊ से बसें सुबह 8:30 बजे के स्थान पर लगभग 93:0 बजे रवाना हुई। फिर भी कुछ विधायक बस पर पहुंच नहीं, तो अपनी निजी गाड़ियों से पहुंचे। 

अन्य पार्टी के विधायक भी शामिल 
बस में आरएलडी के विधायक भी साथ गए हैं। राजा भैया और आराधना मिश्रा आदि भी साथ में रवाना हुए हैं। दोनों डिप्टी सीएम और विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना बस संख्या- 1 से रवाना हुए हैं। दोपहर साढ़े 12 बजे विधायकों का यह दल राम मंदिर पहुंच जाएगा।

प्रदेश सरकार के मंत्रियों व विधायकों के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी रविवार को रामलला के दर्शन करेंगे। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना मौजूद रहेंगे। सीएम योगी राजकीय विमान से आएंगे। मंत्री व विधायक लखनऊ से 10 लग्जरी बसों से यहां पहुंचेंगे। सभी अतिथि हनुमानगढ़ी भी जाएंगे। प्रयागराज से लौट रहे श्रद्धालुओं की भीड़ की मौजूदगी में वीवीआईपी मूवमेंट प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती है।

CM योगी 
राजकीय विमान से पहुंचेंगे
प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार सीएम योगी दोपहर 12 बजे महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर राजकीय विमान से पहुंचेंगे। यहां से सड़क मार्ग से अयोध्या धाम के लिए रवाना होंगे। सीएम के आने से पहले सुबह 11:30 बजे विधानसभा अध्यक्ष समेत सभी मंत्री व विधायक हनुमानगढ़ी पहुंच जाएंगे। यहां एक घंटे की अवधि में सभी को दर्शन कराया जाएगा।

दोपहर 12:30 बजे मंत्री व विधायकों का दल रामजन्मभूमि पहुंचेगा। इसके बाद दोपहर 3:15 बजे तक सभी जन्मभूमि परिसर में ही रहेंगे। सीएम के भी एयरपोर्ट से सीधे हनुमानगढ़ी पहुंचने की संभावना है। यहां से वह अपनी कैबिनेट के सहयोगियों व विधायकों के साथ राम मंदिर जाएंगे। रामलला के दर्शन के बाद सभी विशिष्ट मेहमानों को परिसर में ही लंच कराया जाएगा। इसमें भी मुख्यमंत्री शामिल हो सकते हैं।

सुपर लग्जरी बसों से जा रही है योगी सरकार
परिवहन निगम की ओर से दस सुपर लग्जरी पवन हंस बसों से योगी कैबिनेट के सदस्य सहित विधायक पहुंच रहे हैं।  बसों को फूलों से सजाया और भगवान राम के ध्वज व स्टिकर लगाया गया। विधानसभा के सामने से रविवार 11 फरवरी सुबह 8.30 बजे बस विधायकों को लेकर अयोध्या रवाना हुई।

----------------------------------------------
गुप्त नवरात्रि : तंत्र साधकों के साथ गृहस्थों के लिए भी अत्यंत महत्वपूर्ण
राशि अनुसार करें उपाय, दस महाविद्या की साधना का विधान
- सिद्धि-काल है गुप्त नवरात्रि, किसने खोजा ? (RT या ग्रुप में शेयर करें)
पढ़ें (Link)-
http://www.dharmnagari.com/2024/02/Gupt-Navaratri-Rashi-anusar-kare-Upay-10-Mahavidya-ki-sadhna-kisane-bataya-Siddhi-kaal-hai-Gupt-Navratri.html

आवश्यकता है- "धर्म नगरी" व DN News के विस्तार एवं एक तथ्यात्मक सूचनात्मक व रोचक राष्ट्रवादी समसामयिक मैगजीन हेतु "संरक्षक" या NRI इंवेस्टर चाहिए। -प्रबंध संपादक 6261868110. 8109107075-वाट्सएप करें  
----------------------------------------------
देखें-


अयोध्या रामलला दर्शन  करने से पहले कल (शनिवार) 10 सुपर लग्जरी पवन हंस बसों को क्षेत्रीय कार्यशाला में दुरुस्त किया गया। उनकी साफ सफाई की गई। बसों को गुलाब और गेंदे के साथ ही टेसू के फूलों से भी सजाया गया। जिन सीटों पर माननीय बैठेंगे उन सीटों के ऊपर भी सुगंधित फूल लगाए गए। साफ सुथरे पर्दे लगाए गए हैं। नए कारपेट बिछाए गए। 

बसों में भगवान राम के ध्वज और राम मंदिर के स्टीकर लगाए गए। इन पवन हंस बसों में भी रामधुन की व्यवस्था की गई है। सभी माननीय राम की नगरी अयोध्या जाते समय राम के भजनों का लुत्फ मिलेगा, जिससे भक्तिमय माहौल पैदा होगा। माननीयों को बस के अंदर परिवहन निगम की यात्रा दर्पण, एक डायरी और कैलेंडर का फोल्डर उपलब्ध कराया जाएगा। पीने के लिए पानी भी रहेगा।

आरआई ने जांची बसें, दिया ग्रीन सिग्नल
आरटीओ कार्यालय में तैनात संभागीय प्राविधिक अधिकारी (आरआई) प्रशांत कुमार और विष्णु कुमार ने माननीयों को ले जाने वाली बसों का कार्यशाला में भौतिक निरीक्षण किया। लाइटिंग, इंडीकेटर, टायर, विंडस्क्रीन, एलाइनमेंट आदि चेक की। जहां कमियां मिलीं, उन्हें तत्काल दुरुस्त करवाया। इसके बाद दोनों अफसरों ने ग्रीन सिग्नल दिया।

----------------------------------------------
धर्म नगरी सूचना केंद्र व "हेल्प-लाइन" सेवा शिविर
प्रयागराज माघ मेले में इस वर्ष भी "सूचना केंद्र हेल्प-लाइन सेवा" माघ मेला-2024 लगाया गया है। श्रद्धालुओं एवं तीर्थयात्रियों की सुविधा हेतु शिविर की सेवा में आप भी "धर्म नगरी" को या शिविर के आयोजन में स्वेच्छापूर्वक किसी प्रकार का सहयोग करें। अपना सहयोग देकर निःसंकोच पूंछे- कि आपके कहाँ कहाँ उपयोग हुआ ? सम्पर्क करें- मो. / वाट्सएप- 6261868110 मो. 9752404020 ईमेल- dharm.nagari@gmail.com हेल्प-लाइन नंबर- 8109107075 पूर्ववत ही है।
----------------------------------------------

#सोशल मीडिया में प्रतिक्रिया...
उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक...  
-
सब कुछ सरकार तुम्हीं से है!
श्री रामलला के दर्शन हेतु लखनऊ से जनप्रतिनिधिगण के साथ बस द्वारा श्री अयोध्या धाम के लिए प्रस्थान की कुछ झलकियाँ… Dr. Dayashankar Mishra 'Dayalu'  उप्र राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार)
-
आज मा. विधायकों के संग अयोध्या रामलला के दर्शन के लिए जा रही बस का रास्ते में जबरदस्त स्वागत किया गया। -सतीश महाना, अध्यक्ष विधानसभा उप्र  
Coloum being updated.... 
---------------------------------------------
"धर्म नगरी" की प्रतियाँ अपने पते पर मंगवाएं। यदि आपकी सदस्यता समाप्त हो गई है, तो नवीनीकरण (renewal) की राशि QR कोड स्कैन करके या सीधे धर्म नगरी के चालू खाते में भेजकर हमे सूचित करें। "धर्म नगरी" की सदस्यता, शुभकामना-विज्ञापन या दान अथवा अपने नाम (की सील के साथ) प्रतियां अपनों को देशभर में भिजवाने हेतु बैंक खाते (चालू खाता) का डिटेल- 
"Dharm Nagari" (Current A/c)
A/c- no.32539799922 
IFS Code- SBIN0007932 
State Bank India, Bhopal
अगर आपने अब तक सदस्यता नहीं लिया है, तो सदस्यता राशि भेजकर लें
आपकी सदस्यता राशि के बराबर आपका फ्री विज्ञापन / शुभकामना आदि प्रकाशित होगा, क्योंकि प्रकाश अव्यावसायिक है, "बिना-लाभ हानि" के आधार पर जनवरी 2012 से प्रकाशित हो रहा हैसनातन धर्म एवं राष्ट्रवाद के समर्थन में सदस्यता हेतु सभी हिन्दुओं से आग्रह है -प्रसार प्रबंधक धर्म नगरी/DN News

उत्तराखंड में UCC बिल : गुलामी-दहेज से लेकर लिव-इन संबंध तक,
कानून के विशेषज्ञों की राय, सुप्रीम कोर्ट की UCC के पक्ष में टिप्पणी
http://www.dharmnagari.com/2024/02/Uniform-Civil-Code-bill-in-Uttarakhand-Recommendations-and-Changes.html

 

"धर्म नगरी" व DN News का विस्तार प्रत्येक जिले के ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में हो रहा है प्रतियों को नि:शुल्क (दानदाताओं के नाम से) देशभर में धर्मनिष्ठ सन्तों आश्रम को भेजने हेतु हमें दानदाताओं की आवश्यकता है अपने ही जिले से "धर्म नगरी" के प्रतिनिधि या पार्ट-टाइम रिपोर्टर बनकर हिन्दुत्व हेतु कर्म करने के इच्छुक संपर्क करें- 6261868110, 8109107075-वाट्सएप (अपना नाम व् जिला लिखकर send करें)  
----------------------------------------------
श्रीराम जन्मभूमि नवनिर्माणाधीन मंदिर परिसर पहुचें उत्तर प्रदेश के विधायाक... @DharmNagari     
-
अयोध्या धाम में प्रवेश करने पर अयोध्या वासियों द्वारा पुष्प-वर्षा करके स्वागत किया गया। आप सभी का आभार एवं अभिनंदन। -केशव प्रसाद मौर्या, Dy CM उत्तर प्रदेश 

-
प्रभु श्रीराम जी की पावन नगरी अयोध्या धाम में प्रभु श्री रामलला के दर्शन हेतु बाराबंकी पहुँचने पर सभी रामभक्तों के साथ। -योगेंद्र उपाध्याय, कैबिनेट मंत्री उप्र 
-
लखनऊ से मा0विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना के नेतृत्व में मंत्रीमण्डल, विधानसभा के मा0सदस्यों, भाजपा पदाधिकारियों व धर्मपत्नी श्रीमती सुनीता शर्मा के साथ हमारे आराध्य प्रभु श्रीराम जी के जयकारों के साथ दर्शन के लिए श्री अयोध्याधाम प्रस्थान करते हुए। -रवि  शर्मा,MLA, झाँसी नगर
-
----

No comments