लोकसभा के चौथे चरण में 9 राज्‍यों /UT की 96 सीटों पर जारी है मतदान, PM मोदी आज पांचवीं बार...

...अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में करेंगे मेगा रोड शो  

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में नौ राज्‍यों और एक केंद्रशासित प्रदेश की 96 सीटों के लिए आज (13 मई) वोट डाले जा रहे हैं। आंध्र प्रदेश की 25, तेलंगाना की 17, उत्तर प्रदेश की 13, महाराष्‍ट्र की 11, मध्‍य प्रदेश और पश्चिम बंगाल की आठ-आठ सीटों, बिहार की 5, झारखण्‍ड और ओडिसा की चार-चार सीटों और जम्‍मू-कश्‍मीर की एक सीट के लिए वोट डाले जाएंगे। 
मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ। निर्वाचन आयोग के अनुसार, तेलंगाना के निर्वाचन क्षेत्रों में मतदाताओं की अधिक भागीदारी के लिए मतदान का समय बढ़ाया गया है। जो शाम छह बजे तक चलेगा। इस चरण में 17 करोड 70 लाख मतदाता मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे।

धर्म नगरी / DN News
(W.app- 8109107075 -सदस्यता लेने व फ्री विज्ञापन या शुभकामना छपवाकर अपने नाम से कॉपी भिजवाने हेतु)

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए कुल एक हजार 717 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। इस चरण में कई प्रमुख प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम में बंद हो जाएगाम जिनमें केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता गिरिराज सिंह, अर्जुन मुंडा, जी. किशन रेड्डी, अजय कुमार मिश्र, जनता दल यूनाइटेड के राजीव रंजन सिंह, समाजवादी पार्टी के अखिलेश यादव, कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी, तृणमूल कांग्रेस की महुआ मोइत्रा और शत्रुघ्न सिन्हा तथा एआईएमआईएम के असदुद्दीन औवेसी शामिल हैं।

चौथे चरण में होने वाले मतदान के लिए कोई कुल एक लाख 92 हजार मतदान केंद्र बनाए गए हैं जहां 19 लाख से अधिक मतदान अधिकारी तैनात किए गए हैं। मौसम विभाग के अनुसार मतदान वाले इन संसदीय क्षेत्र में तापमान सामान्य से नीचे रहने की संभावना है और लू जैसे स्थिति भी नहीं होगी। हालांकि मतदाताओं की सुविधा के लिए निर्वाचन आयोग ने सभी मतदान केंद्र पर प्राप्त व्यवस्था की है जिसमें पेयजल, चेयर, शौचालय, रैंप, व्‍हीलचेयर और बिजली शामिल है। पिछले तीन चरणों को मिलाकर अब तक 20 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के कुल 283 संसदीय क्षेत्र में मतदान सुचारू और शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो चुका है।

----------------------------------------------
अपने जिले से "धर्म नगरी" से जुड़ें। पार्ट-टाइम अपनी सुविधानुसार सप्ताह में केवल 3-4 दिन 1-2 घंटे काम करें और नियमानुसार कमीशन या वेतन पाएं। नौकरी, व्यापार करने वाले हिन्दुत्व-प्रेमी एवं राष्ट्रवादी विचारधारा वाले भी स्वेच्छा जुड़ें।
----------------------------------------------

उत्तर प्रदेश

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में उत्तर प्रदेश में 13 सीटों के लिए मतदान हो रहा हैं। इनमें कन्नौज, कानपुर, अकबरपुर, बहराइच, इटावा, उन्नाव, सीतापुर, शाहजहांपुर आदि सीट शामिल हैं। उत्तर प्रदेश में आज कई स्टार प्रचारक अपनी पार्टी के प्रत्याशियों के लिए रैलियां करेंगे। प्रधानमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता नरेंद्र मोदी भी आज (13 मई) शाम वाराणसी में एक रोड शो करेंगे। ये पांचवीं बार होगा जब नरेंद्र मोदी वाराणसी में अपने निर्वाचन क्षेत्र के मतदाताओं के बीच मेगा रोड शो करेंगे और 2019 के संसदीय चुनावों और 2017 और 2022 के विधानसभा चुनावों में भी रोड शो किया था। 

लगभग 5 किलोमीटर लंबा रोड शो आज शाम 4 बजे बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के बाहर महामना मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद शुरू होने वाला है। पीएम का रोड शो लंका चौराहे से सोनारपुरा, जंगमबाड़ी, गोदौलिया, बांसफाटक क्षेत्र होते हुए काशी विश्वनाथ धाम पर खत्म होगा। इस रोड शो में लघु भारत की तस्वीर दिखेगी जिसमें अलग-अलग राज्यों की स्थानीय वेशभूषा पहने लोगों के साथ खिलाड़ी भी मौजूद रहेंगे। नरेंद्र मोदी आज रात वाराणसी में ही रुकेंगे और कल अपना नामांकन दाखिल करेंगे। वहीं दूसरी ओर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज रायबरेली में अपनी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ संयुक्त रूप से चुनाव प्रचार में शामिल होंगे।

----------------------------------------------
पढ़ें / देखें-
जिस ओवैसी ने संसद और संसद के बाहर हिन्दुओं की समस्या पर कभी बात नहीं किया, अब मंदिर में...  
http://www.dharmnagari.com/2024/05/Owaisi-never-talked-about-the-problem-of-Hindus-in-Parliament--outside-now-going-Temple-hindu-Homes.html

ओवैसी ब्रदर जिस गोडसे से घृणा करते हैं, ये उसी समाज से है, यानि दोनों चितपावन ब्राह्मण हैं...!
https://www.dharmnagari.com/2021/07/Aaj-ke-selected-Posts-Tweets-Comments-Saturay-2021703.html
----------------------------------------------
अब "धर्म नगरी" की सदस्यता राशि, अपना शुभकामना संदेश या विज्ञापन प्रकाशित करवाकर अपने ही नाम से अपनों को या जिसे भी कॉपी भिजवाना चाहें, भिजवाएं। प्रतियाँ आपके नाम से FREE भेजी जाएंगी। प्रतियां भेजने की लागत राशि हेतु "धर्म नगरी" के QR कोड को स्कैन कर भेजें या "धर्म नगरी" के चालू बैंक खाते में भेजकर रसीद या स्क्रीन शॉट हमे भेजें। वाट्सएप-8109107075, मो. 6261 86 8110 
----------------------------------------------
बिहार 
लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में बिहार की पांच लोकसभा सीटों पर आज जारी मतदान में दरभंगा, उजियारपुर, समस्‍तीपुर, बेगूसराय और मुंगेर सीट सम्मिलित है। बिहार के मुख्‍य निर्वाचन अधिकारी (CEC) एच.आर.श्रीनिवास के अनुसार सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम हैं। हम लोग मतदान केन्‍द्र में अश्‍योर मिनिमम फैसिलिटी है जैसे- पानी, ट्वायलेट फर्नीचर ये सबकी व्‍यवस्‍था की गई है। गर्मी से बचाव के लिए भी पर्याप्त छाया की व्‍यवस्‍था की गई है। पैरामेडिकल स्‍टॉफ भी रहेगा, सब इंतजाम है।  

आंध्र प्रदेश
आंध्र प्रदेश में विधानसभा के सभी 175 निर्वाचन क्षेत्रों में आज सोमवार (13 मई) एक ही चरण में मतदान हो रहा है। इन क्षेत्रों के लिए कुल 2,386 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। विधानसभा चुनावों के लिए करीब चार करोड़ 14 लाख मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। राज्‍य में वर्षा होने के कारण गर्मी में थोड़ी कमी आई है, जिसके कारण लोगों के बडी संख्‍या में मतदान में भाग लेने की संभावना है।
हैदराबाद (तेलंगाना) से भाजपा प्रत्याशी माधवी लता की अपील...   
हैदराबाद से भाजपा प्रत्याशी माधवी लता वोट डालते हुए 



ओडिशा
लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में ओडिशा में 
आज (13 मई) कालाहांडी, कोरापुट, नबरंगपुर और बहरामपुर सीटों पर वोट डाले जाएंगे। इन क्षेत्रों के अंतर्गत विधानसभा की 28 सीटों पर भी कल मतदान होगा। लोकसभा की इन चार सीटों के लिए 37 और विधानसभा की 28 सीटों के लिए 243 उम्‍मीदवार मैदान में है। चुनाव को लेकर राज्‍य में राजनीतिक गतिविधियां जोरों पर हैं।
    ओडिशा की 147 विधानसभा सीटों में से, पहले चरण में 28 विधानसभा सीटों पर आज (13 मई) मतदान हो रहा है। इस चरण में 62 लाख 87 हजार मतदाता विभिन्न राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों का भाग्य तय करेंगे। इन विधानसभा क्षेत्रों में, कालाहांडी लोकसभा सीट की धरमगढ़ विधानसभा सीट में सबसे अधिक जनसंख्या है। वहीं, कोरापुट ज़िले की लक्ष्मीपुर सीट पर सबसे कम, लगभग 1 लाख 74 हजार मतदाता हैं, जबकि गंजाम ज़िले के बेरहामपुर विधानसभा क्षेत्र से सबसे अधिक 17 उम्मीदवार, चुनाव मैदान में हैं। सबसे कम तीन उम्मीदवार, झारीगांव, नबरंगपुर और दाबूगांव निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ रहे हैं।
----------------------------------------------
"धर्म नगरी" की प्रतियाँ अपने पते पर मंगवाएं। यदि आपकी सदस्यता समाप्त हो गई है, तो नवीनीकरण (renewal) की राशि QR कोड स्कैन करके या सीधे धर्म नगरी के चालू खाते में भेजकर हमे सूचित करें। "धर्म नगरी" की सदस्यता, शुभकामना-विज्ञापन या दान अथवा अपने नाम (की सील के साथ) प्रतियां अपनों को देशभर में भिजवाने हेतु बैंक खाते (चालू खाता) का डिटेल- 
"Dharm Nagari" (Current A/c)
A/c- no.32539799922 
IFS Code- SBIN0007932  State Bank India, Bhopal
अगर आपने अब तक "धर्म नगरी" सदस्यता नहीं लिया है, तो सदस्यता राशि भेजकर लें
आपकी सदस्यता राशि के बराबर आपका फ्री विज्ञापन / शुभकामना आदि प्रकाशित होगा, क्योंकि प्रकाश अव्यावसायिक है, "बिना-लाभ हानि" के आधार पर जनवरी 2012 से प्रकाशित हो रहा हैसनातन धर्म एवं राष्ट्रवाद के समर्थन में सदस्यता हेतु सभी हिन्दुओं से आग्रह है -प्रसार प्रबंधक धर्म नगरी /DN News

कथा हेतु सम्पर्क करें- व्यासपीठ की गरिमा एवं मर्यादा के अनुसार श्रीराम कथा, वाल्मीकि रामायण, श्रीमद भागवत कथा, शिव महापुराण या अन्य पौराणिक कथा करवाने हेतु संपर्क करें। कथा आप अपने बजट या आर्थिक क्षमता के अनुसार शहरी या ग्रामीण क्षेत्र में अथवा विदेश में करवाएं, हमारा कथा के आयोजन की योजना, मीडिया-प्रचार आदि में सहयोग रहेगा। -प्रसार प्रबंधक "धर्म नगरी / DN News" मो.9752404020, 8109107075-वाट्सएप ट्वीटर / Koo / इंस्टाग्राम- @DharmNagari ईमेल- dharm.nagari@gmail.com यूट्यूब- #DharmNagari_News  

-----------------------------------------------
इसे भी पढ़ें / देखें-
भगवान शिव के रहस्य, शिव के अस्त्र-शस्त्र, गण, शिष्य, द्वारपाल, पार्षद, पुत्र, शिष्य, चिन्ह, अवतार... 
https://www.blogger.com/blog/post/edit/3401395333000211356/1602767094998728843

देवाधिदेव महादेव को प्रसन्न करने भगवान श्रीराम द्वारा स्तुति की गई "शम्भु स्तुतिः"...सुने व पढ़ें 
http://www.dharmnagari.com/2021/06/Shambhu-Stuti-recited-by-Sriram-to-please-Shiv-ji-Bhagwan-Ram-ne-Shankarji-ko-Prasanna-karane-Stuti-Gai.html

संतान बाधा के कारण व करें उपाय…
http://www.dharmnagari.com/2023/03/Santan-Badha-aur-Upay-Reasons-and-remedies-for-Child-obstruction.html

क्या करें, जब गर्मी को लेकर दिमाग में डर बैठ जाए ! गर्मी के मौसम में ज्यादा थकान क्यों होती है ?

http://www.dharmnagari.com/2024/04/Summer-Garmi-ka-dar-jab-Dimag-me-ho-what-is-summer-fatigue.html



No comments