आज अयोध्या आएंगे पीएम नरेंद्र मोदी, विशेष रथ पर करेंगे मेगा रोड शो, बरसेंगे 100 क्विंटल फूल !

रामपथ पर पहली बार दिखेंगे PM 
सजा राममंदिर प्रवेश द्वार, बनारस से आए नगाड़ा वादक 

अयोध्या ब्यूरो / धर्म नगरी / DN News
(W.app- 8109107075 -सदस्यता लेने व फ्री विज्ञापन या 
शुभकामना छपवाकर अपने नाम से कॉपी भिजवाने हेतु)

अयोध्या में नवनिर्माणाधीन राम मंदिर में रामलला के दर्शन करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अयोध्या दौरे पर पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री "धर्म नगरी" अयोध्या में दो घंटे राम की बिताएंगे। यहां आने के बाद रामलला के दरबार में 15 मिनट तक रहेंगे। शाम 6.40 बजे वह मुख्यमंत्री के साथ योगी आदित्यनाथ के साथ मंदिर जाकर रामलला-पूजन करेंगे। जन्मभूमि में आराध्य के दर्शन-पूजन के बाद विशेष रथ पर सवार होकर भाजपा के अयोध्या से प्रत्याशी लल्लू सिंह के समर्थन में रोड शो करेंगे। 

हवाई अड्डे से रोड तक बांस-बल्ली की बैरिकेटिंग  
प्रधानमंत्री मोदी के आगमन को ध्यान में रखते हुए हवाई अड्डे से बाहर निकलने के बाद सुल्तानपुर-अयोध्या और लखनऊ-गोरखपुर हाईवे के दोनों किनारों को अयोध्या धाम तक बैरिकेडिंग से जकड़ा जा रहा है। प्रधानमंत्री का काफिला एयरपोर्ट से बाहर निकलकर सुलतानपुर हाईवे से नाका नवीन मंडी चौराहे से होते हुए गोरखपुर हाईवे की ओर बढ़ेगा। हाईवे से महोबरा मार्ग पर चूड़ामणि चौराहा होते हुए टेढ़ी बाजार चौराहा आकर राम जन्मभूमि के गेट नंबर 11 से प्रवेश करेंगे। हाईवे से जन्ममूमि गेट तक इस पूरे मार्ग पर बांस-बल्ली की बैरिकेडिंग की जा रही है। एंटी स्मॉग गन की सहायता से रास्ते के ओवरब्रिज और अन्य स्थानों को धूल रहित किया जा रहा है। सड़क और डिवाइडर पानी से धोकर चमकाए जा रहे हैं।

रोड शो के पश्चात अयोध्या से 8.40 बजे भारतीय वायुसेना के बीबीजे एयरक्राॅफ्ट से ओड़ीसा के भुवनेश्वर के लिए ओडिशा के लिए प्रस्थान करेंगे।

रामपथ पर लगी रेलिंग
रामजन्मभूमि पथ से निकलकर प्रधानमंत्री रामपथ पर लता चौक तक रोड शो करेंगे। यहां रामपथ की दोनों लेन पर स्थायी रेलिंग पहले से लगी हुई है। सुरक्षा को और पुख्ता करने के साथ रोड शो के दौरान भीड़ को नियंत्रित करने के लिए स्थायी रेलिंग के आगे अस्थायी लोहे की रेलिंग भी लगाई जा रही है। इसके अलावा दाहिनी लेन पर जन्मभूमि पथ से लता चौक तक डिवाइडर के पास लोहे की अतिरिक्त रेलिंग लगाई जा रही है। लोगों के लिए पूरे रास्ते में ब्लॉक के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए छोटे स्टेज भी बन रहे हैं।

लोकसभा चुनाव-2024 के दूसरे चरण की मतदान की प्रक्रिया समाप्त होने के बाद अब 7 मई (मंगलवार) को तीसरे चरण के लिए मतदान होगा। आज (5 मई) शाम तीसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार भी थम जाएगा। ऐसे में पीएम मोदी आज अयोध्या जाने वाले हैं। यहां पीएम मोदी मेगा रोड शो करेंगे। पीएम यात्रा से पहले अयोध्या को सजाकर तैयार कर दिया गया है। उल्लेखनीय है, इससे पहले झारखंड के अलग-अलग इलाकों में पीएम मोदी ने रैली की थी।

ये है पीएम का पूरा कार्यक्रम
पीएम नरेंद्र मोदी अयोध्या पहुंचने के बाद पहले रोड शो करेंगे। रोड शो अपने आप में विशेष होने वाला है, क्योंकि पीएम मोदी विशेष रथ पर सवार होकर रामपथ पर रोड शो करेंगे। इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री सीएण योगी आदित्यनाथ भी उपस्थित रहेंगे। रोड शो से पूर्व पीएम मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ राम मंदिर जाएंगे और रामलला की पूजा-अर्चना कर आशीर्वाद लेंगे। बता दें कि अयोध्या से रात के 8.40 बजे पीएम मोदी रवाना होंगे और फिर ओडिसा पहुंचेंगे। बता दें कि अयोध्या में पीएम मोदी केवल कुछ ही घंटों के लिए मौजूद रहेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी शाम के 6.40 बजे अयोध्या के महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर लैंड करेंगे। इसके बाद 7 बजे पीएम एवं सीएम योगी रामलला के दर्शन करने मंदिर पहुंचेंगे। राम मंदिर परिसर में दोनों नेता करीब 15 मिनट तक रहेंगे। इसके बाद 7.15 बजे प्रधानमंत्री राम जन्मभूमि सुग्रीव किला राम पथ सड़क पर रोड शो करेंगे। इस रोड शो को 8.20 बजे लता मंगेशकर चौक पर समाप्त किया जाएगा। इसके बाद 8.40 बजे पीएम मोदी महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पहुंचेंगे। यहां से वह उड़ान भरकर सीधा ओडिसा पहुंचेंगे।
----------------------------------------------
इसे भी पढ़ें-
'देश ने 60 साल तक कांग्रेस का राज और 10 साल भाजपा का सेवा काल भी देखा" PM
http://www.dharmnagari.com/2024/05/Country-saw-60-years-Congress-rule--10-years-BJP-service-period-PM-Modi.html

संदेशखाली जैसी घटनाएं यूपी में होतीं, तो ऐसा सबक सिखाते कि 7 पीढ़ियां याद रखतीं : योगी
http://www.dharmnagari.com/2024/05/Yogi-in-WB-said-If-Sadeshkhali-incident-took-place-in-UP-Govt-would-teached-a-lesson-that-7-generations-will-remember.html

डांस करने से दो दर्जन लाइफस्टाइल बीमारियां नहीं फटकती, भारत के प्रमुख नृत्य कलाएं

http://www.dharmnagari.com/2024/04/Dance-Day-Dancing-cure-two-dozen-lifestyle-diseases.html

क्या करें, जब गर्मी को लेकर दिमाग में डर बैठ जाए ! गर्मी के मौसम में ज्यादा थकान क्यों होती है ?

http://www.dharmnagari.com/2024/04/Summer-Garmi-ka-dar-jab-Dimag-me-ho-what-is-summer-fatigue.html

जब योगी आदित्यनाथ ने बीजेपी छोड़ा !
http://www.dharmnagari.com/2021/04/When-Yogi-Adityanath-Tendered-Resignation-from-BJP-due-to-Mukhtar-Ansari.html 

जब अपने पति और बेटे का शव घर में, घर के फर्नीचर से जलाना पड़ा

http://www.dharmnagari.com/2020/11/1984-me-Jab-Apane-Husband-Bete-ki-Body-ko-Ghar-me-Ghar-ke-Furniture-se-Jalaya.html

क्या आपको श्रद्धा हत्याकांड की यह बात पता है ? बॉलीवुड का दिया सेक्युलरिज्म का कोढ़...
http://www.dharmnagari.com/2022/11/Aaj-ke-selected-Posts-Tweets-Comments-Wednesday-16-Nov-2022.html

अयोध्या से पहले इटावा व सीतापुर में जनसभा 
रविवार शाम अयोध्या पहुंचने से पहले प्रधानमंत्री इटावा व सीतापुर में जनसभा करेंगे। प्रधानमंत्री 12:30 बजे इटावा लोकसभा के विधानसभा क्षेत्र में ग्राम ककराई पक्का ताल और बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस-वे कट के पास जनसभा करेंगे। इसके बाद पीएम 2:30 बजे सीतापुर लोकसभा के हरगांव विधानसभा क्षेत्र में जनसभा करेंगे। वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी रविवार को मिश्रिख लोकसभा प्रत्याशी के समर्थन में हरदोई के मल्लावा में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद सीएम इटावा के भरथना में पीएम मोदी की जनसभा और अयोध्या के रोड शो में शामिल होंगे।
----------------------------------------------
"धर्म नगरी" की प्रतियाँ अपने पते पर मंगवाएं। यदि आपकी सदस्यता समाप्त हो गई है, तो नवीनीकरण (renewal) की राशि QR कोड स्कैन करके या सीधे धर्म नगरी के चालू खाते में भेजकर हमे सूचित करें। "धर्म नगरी" की सदस्यता, शुभकामना-विज्ञापन या दान अथवा अपने नाम (की सील के साथ) प्रतियां अपनों को देशभर में भिजवाने हेतु बैंक खाते (चालू खाता) का डिटेल- 
"Dharm Nagari" (Current A/c)
A/c- no.32539799922 
IFS Code- SBIN0007932  State Bank India, Bhopal
अगर आपने अब तक "धर्म नगरी" सदस्यता नहीं लिया है, तो सदस्यता राशि भेजकर लें
आपकी सदस्यता राशि के बराबर आपका फ्री विज्ञापन / शुभकामना आदि प्रकाशित होगा, क्योंकि प्रकाश अव्यावसायिक है, "बिना-लाभ हानि" के आधार पर जनवरी 2012 से प्रकाशित हो रहा हैसनातन धर्म एवं राष्ट्रवाद के समर्थन में सदस्यता हेतु सभी हिन्दुओं से आग्रह है -प्रसार प्रबंधक धर्म नगरी /DN News

कथा हेतु सम्पर्क करें- व्यासपीठ की गरिमा एवं मर्यादा के अनुसार श्रीराम कथा, वाल्मीकि रामायण, श्रीमद भागवत कथा, शिव महापुराण या अन्य पौराणिक कथा करवाने हेतु संपर्क करें। कथा आप अपने बजट या आर्थिक क्षमता के अनुसार शहरी या ग्रामीण क्षेत्र में अथवा विदेश में करवाएं, हमारा कथा के आयोजन की योजना, मीडिया-प्रचार आदि में सहयोग रहेगा। -प्रसार प्रबंधक "धर्म नगरी / DN News" मो.9752404020, 8109107075-वाट्सएप ट्वीटर / Koo / इंस्टाग्राम- @DharmNagari ईमेल- dharm.nagari@gmail.com यूट्यूब- #DharmNagari_News  

No comments