...जब PM मोदी अचानक अपनी सीट से उठे और राहुल गाँधी को दिया जवाब, राहुल ने हिन्दू घृणा के लिए भगवान शिव का...


...इस्तेमाल किया, शिव का चित्र दिखाकर हिंदुओं के साथ 'अभय मुद्रा' का उड़ाया मजाक 
- बार-बार विवादित पर PM मोदी व 5 मंत्रियों ने खड़े होकर टोका
- 90 मिनट के भाषण में राहुल ने 
हिंदुओं को हिंसक बताया

नई दिल्ली ब्यूरो (धर्म नगरी / DN News)
(W.app- 8109107075 -सदस्यता लेने, फ्री विज्ञापन या शुभकामना एवं अपने नाम से कॉपी भिजवाने हेतु)
 
हिंदुओं को बताया हिंसक, भगवान शिव और अभय मुद्रा का मजाक उड़ाया, ​फिर भी माफी मांगने के बजाय कांग्रेस नेता और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने आज (1 जुलाई) को संसद सत्र के बीच विवादित बयान देकर हिंदू समाज में आक्रोश पैदा कर दिया है।

राष्ट्रपति के अभिभाषण को लेकर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के समय नेता प्रतिपक्ष के तौर पर दिए पहले भाषण 
में राहुल गाँधी ने हिन्दू घृणा के लिए भगवान शिव का इस्तेमाल किया। संसद में राहुल गांधी ने भगवान शिव का चित्र दिखाते हुए हिंदुओं के साथ 'अभय मुद्रा' का भी मजाक उड़ाया। राहुल ने बीजेपी के हिंदुत्व पर प्रहार करते हुए कहा, कि जो लोग अपने आप को हिंदू कहते हैं वह 24 घंटे हिंसा, नफरत, और असत्य की बात करते रहते हैं। ये हिंदू हैं ही नहीं। आप हिंदू हो ही नहीं। हिंदू धर्म में साफ लिखा है कि सत्य के साथ खड़े होने चाहिए। सत्य से पीछे नहीं हटना चाहिए। अहिंसा फैलाना चाहिए। 

राहुल ने कहा- "ये देश अहिंसा का देश है, डर का देश नहीं है। हमारे सारे महापुरुषों ने अहिंसा की बात की, डर मिटाने की बात की डरो मत, डराओ मत। शिवजी भी यही कहते हैं, अभय मुद्रा दिखाते हैं। अहिंसा की बात करते हैं। त्रिशूल को जमीन में गाड़ देते हैं। और जो लोग खुद को हिन्दू कहते हैं वो 24 घंटे हिंसा-हिंसा- हिंसा, नफरत नफरत नफरत, असत्य-असत्य-असत्य करते हैं।"

इस दौरान नेता प्रतिपक्ष लगातार अभय मुद्रा के नाम पर अपनी हथेली दिखाते रहे। लोकसभा में राहुल गांधी के हिंदुओं पर नफरती बयान देने के बाद भाजपा सांसदों ने हंगामा कर दिया। नेता प्रतिपक्ष की यह बात सुन प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी स्वयं को नहीं रोक पाए और इस मामले में हस्तक्षेप किया। 
सुनें- 


फिर पीएम नरेंद्र मोदी अचानक अपनी सीट से उठे और राहुल को जवाब देते हुए बोले- "पूरे हिंदू समाज को हिंसक कहना गंभीर विषय है।"  इस पर राहुल ने जवाब दिया कि मैंने बीजेपी को हिंसक कहा, नरेंद्र मोदी पूरा हिंदू समाज नहीं है। बीजेपी पूरा हिंदू समाज नहीं है। आरएसएस पूरा हिंदू समाज नहीं है।

राहुल गांधी द्वारा हिंदुओं को हिंसक कहने का प्रतिरोध करते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने कहा- इनको शायद मालूम नहीं है कि करोड़ों लोग खुद को गर्व से हिंदू कहते हैं। क्या वे सभी लोग हिंसा करते हैं। हिंसा की भावना को किसी धर्म के साथ जोड़ना और इस सदन में संवैधानिक पद पर बैठे व्यक्ति द्वारा ठीक नहीं है। मुझे लगता है उन्हें इसकी माफी मांगनी चाहिए। साथ ही, राहुल गांधी द्वारा विभिन्न धर्मों में अभय मुद्रा का जिक्र किए जाने पर तंज कसते हुए अमित शाह ने कहा- मैं उनसे (नेता प्रतिपक्ष) गुजारिश करना चाहता हूं, कि इस्लाम में अभयमुद्रा पर इस्लाम के विद्वानों का एक बार मत ले लें। गुरु नानक साहब की अभयमुद्रा पर एसजीपीसी का मत ले लें। शाह ने राहुल पर पलटवार करते हुए कहा, कि इनको अभय की बात करने का कोई हक नहीं है। ...राहुल ने हिंदुओं का अपमान किया है। उन्हें सभी हिंदुओं को हिंसक बताने वाले अपने बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए।  

हालांकि, इसके बाद भी कांग्रेस नेता अपने बयान पर कायम रहे और उन्होंने अपने विवादित बयान के लिए हिंदू समाज से माफी नहीं मांगी, बल्कि खुद को सही ठहराते हुए प्रधानमंत्री मोदी, बीजेपी और आरएसएस को नफरत फैलाने वाला और हिंसक बताने लगे।

राहुल यही नहीं रुके, उन्होंने आगे कहा, हिंदू कभी डर और नफरत नहीं फैला सकते, लेकिन बीजेपी दिन-रात डर और नफरत फैलाती है। वहीं, कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया, कि उनका माइक बंद कर दिया जाता है। इस पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने उनको सभापति की मंशा पर संदेह जताने के लिए फटकार लगाई और कहा- उनका माइक कभी बंद नहीं किया गया।

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा- 'राहुल गांधी ने संपूर्ण हिंदू समाज को हिंसक बताया। उन्होंने पूरे समाज का घोर अपमान किया है। 2010 में चिदंबरम ने हिंदुओं को आतंकवादी कहा था। 2013 में तत्कालीन गृह मंत्री सुशील शिंदे ने हिंदुओं को आतंकवादी कहा था।' वैष्णव ने कहा कि 2021 में राहुल ने हिंदुत्वादियों को देश से बाहर निकालने काे कहा था। ये राजनीति की ऐसी परिस्थिति है, जिसने लीडर ऑफ अपोजिशन की गरिमा को नीचा किया है। राजनीति के लेवल को नीचा किया है, जो निंदनीय है। हिंदुओं को हिंसक बताना, असत्यवादी बताना, पार्लियामेंट की डिबेट के दौरान ईश्वर के चित्रों को सामने रखना यह शोभा नहीं देता। राहुल के बयान की जितनी निंदा की जाए उतनी कम है।

उल्लेखनीय है, भारतीय दंड संहिता की धारा 295ए के अनुसार, अगर कोई व्यक्ति भारतीय समाज के किसी भी वर्ग के धर्म या धार्मिक भावनाओं को आहत करने के इरादे से जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कार्य करने या इससे संबंधित बयान का दोषी माना गया है और इस मामले में दोषी पाए जाने पर व्यक्ति को दो साल या अधिकतम तीन साल की सजा और जुर्माने का प्रावधान है। गंभीर अपराध की स्थिति में दोषी पर सजा और जुर्माना दोनों लगाए जा सकते हैं। 

ऐसे में अब देखना यह होगा, राहुल गांधी पर भी लोकसभा में हिंदू समाज को हिंसक बताने के लिए क्या उन पर कार्रवाई होगी या नहीं ? क्या उनके इस हिंदू विरोधी बयान ने एक बार फिर उनकी हिंदुओं के प्रति घृणा को उजागर कर दिया है ? क्या वह केवल वोट बैंक के लिए ही हिंदुओं का इस्तेमाल करते हैं ? चुनाव के दौरान मंदिरों में जाकर हिंदुओं का दिल जीतने की कोशिश करते हैं ?

राहुल Vs मोदी के मंत्री    
भाजपा डर फैला रही...
राहुल ने कहा- 'हिंदू डर नहीं फैला सकता... बीजेपी डर फैला रही है...अयोध्या से शुरू करता हूं।'
राहुल के इतना बोलते ही अमित शाह खड़े हुए और बोले- "नियम इन पर लागू नहीं होता क्या ? ये पूरी बीजेपी को हिंसा फैलाने वाला बता रहे हैं। हाउस ऑर्डर में नहीं है। सदन ऐसे नहीं चलेगा।"

किसान ने MSP मांगी, आपने कहा- नहीं मिलेगी...
राहुल ने कहा- "किसानों ने ये कहा कि 16 लाख करोड़ उद्योगपतियों का कर्जा माफ हो सकता है, तो हमारा भी थोड़ा सा कर दीजिए। किसान ने MSP मांगी। आपने कहा क्या ? आपने कहा, कि आपको ये नहीं मिलेगी।'
इस पर कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान बोले- "ये गलत बयानी कर रहे हैं। MSP पर खरीद जारी है। जब उनकी (कांग्रेस की) सरकार थी तब बताएं, कि MSP पर कितनी खरीद होती थी। ये सत्यापित करें कि MSP पर खरीद नहीं हो रही। राहुल गांधी ने कहा, एमएसपी विथ लीगल गारंटी सर, नॉट जस्ट एमएसपी।

अग्निवीर पीएम का ब्रेन चाइल्ड...
राहुल ने कहा- 'पूरा देश जानता है कि ये सेना की स्कीम है। सेना जानती है, कि ये स्कीम सेना की नहीं, पीएम का ब्रेन चाइल्ड है।'
इस पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आपत्ति जताते हुए कहा-  ये गलत बयानबाजी कर रहे हैं। राहुल के बयान को एक्सपंज करने की मांग की।
तब राहुल बोले- "इनको अच्छी लगती है, रखिए। हमारी सरकार आएगी हम हटा देंगे। अग्निवीर जवानों के खिलाफ, सेना के खिलाफ है।"
राजनाथ सिंह ने राहुल को गलत बयानी करके सदन को गुमराह नहीं करने के लिए कहा। उन्होंने कहा, सरहद पर अगर कोई अग्निवीर शहीद हो जाता है, तो उसे एक करोड़ रुपए मिलता है।
राहुल गांधी ने कहा कि सच्चाई क्या है, ये अग्निवीर जानता है।
तब गृह मंत्री अमित शाह बोले, "इसका सत्यापन किया जाना चाहिए और अगर वह साबित नहीं करते हैं तो सदन और देश से इसकी माफी मांगनी चाहिए।"
इस पर राहुल गांधी ने अग्निवीर को लेकर जानकारी सदन पटल पर रखने की बात कही।

"आपातकाल में पूरे देश को इन्होंने भयभीत किया" 
गृह मंत्री शाह ने राहुल पर पलटवार करते हुए कहा कि इनको अभय की बात करने का कोई हक नहीं है। आपातकाल में पूरे देश को इन्होंने भयभीत किया है। लाखों लोगों को जेल में डाला गया। वैचारिक आतंक कभी था, तो आपका आपतकाल था। 

अमित शाह ने राहुल पर आरोप लगाते हुए आसन से कहा- नेता प्रतिपक्ष (बतौर विपक्ष के नेता) पहली बार सदन में बोल रहे हैं, लेकिन वह नियम से बाहर जा रहे हैं। उन्होंने स्पीकर से कहा- हमें आपका संरक्षण चाहिए। सदन ऐसे नहीं चलता। अमित शाह ने राहुल गांधी से सदन, अग्निवीरों, हिंदू समाज और देश से माफी मांगने की मांग की। 

राहुल के संबोधन के बाद गृह मंत्री ने खड़े होकर स्पीकर से मांग की कि वह नियमों के मुताबिक राहुल गांधी से अपने भाषण को सत्यापित करने को कहें, क्योंकि कई मंत्रियों ने कहा है कि राहुल गांधी के भाषण में सही तथ्य नहीं हैं।

स्पीकर ओम बिरला पर टिप्पणी 
संसद में राहुल गांधी लोकसभा स्पीकर पर भी टिप्पणी की। उन्होंने बिरला से कहा- जब आप स्पीकर चुने गए, तो सदन की परंपरा के मुताबिक मैं व पीएम मोदी आपको छोड़ने के लिए आसन तब गए। आपने मुझसे खड़े होकर हाथ मिलाया, जबकि पीएम मोदी को आपने झुककर अभिवादन किया। 

इस पर स्पीकर ने सफाई दी, कि वह अपने संस्कारों और संस्कृति का पालन करते हैं। प्रधानमंत्री सदन के नेता हैं। सार्वजनिक जीवन में और व्यक्तिगत जीवन में हमारे संस्कार हैं, कि अपने से किसी बड़े से मिलें तो झुककर सम्मान करें। वहीं, अपने समान लोगों या उम्र में छोटे लोगों से बराबर से मिलें। मैं इस संस्कृति और संस्कारों का पालन करता हूं। स्पीकर का कहना था- यह बात मैं आसन से कह सकता हूं। मेरी संस्कृति है कि बड़ों का झुककर सम्मान करें और जरूरत पड़े तो पैर भी छूएं। 

इस सफाई पर राहुल गांधी ने स्पीकर से कहा- वह उनकी बात का सम्मान करते हैं, लेकिन इस सदन में आपसे बड़ा कोई नहीं है। यहां आपकी बात आखिरी बात होती है। आप जो कहते हैं, वह भारतीय लोकतंत्र को परिभाषित करता है। सभी को आपका सम्मान करना चाहिए। मैं आपके सामने झुकूंगा और सारा विपक्ष आपके सामने झुकेगा। वहीं, राहुल गांधी द्वारा विभिन्न धर्मों के ईश्वर व महान व्यक्तियों के चित्र सदन में दिखाने को लेकर स्पीकर ने राहुल गांधी से ऐसा करने से बचने की सलाह दी।
----------------------------------------------

इसे भी पढ़ें / सुनें-
नए आपराधिक कानून लागू, IPC, CRPC & IEA Act समाप्त, जाने क्या हैं नए कानूनों में प्रावधान
http://www.dharmnagari.com/2022/06/Aaj-ke-selected-Posts-Tweets-Comments-day-14-June.html 

7 वर्षों तक औरंगजेब से लड़ाई लड़ी महान वीरांगना थी-  महारानी ताराबाई भोंसले 
http://www.dharmnagari.com/2021/01/Aaj-ke-selected-Posts-Tweets-Comments-Monday-18-Jan-2021.html

"धर्म नगरी" की प्रतियाँ अपने पते पर मंगवाएं। यदि आपकी सदस्यता समाप्त हो गई है, तो नवीनीकरण (renewal) की राशि QR कोड स्कैन करके या सीधे धर्म नगरी के चालू खाते में भेजकर हमे सूचित करें। "धर्म नगरी" की सदस्यता, शुभकामना-विज्ञापन या दान अथवा अपने नाम (की सील के साथ) प्रतियां अपनों को देशभर में भिजवाने हेतु बैंक खाते (चालू खाता) का डिटेल- 
"Dharm Nagari" (Current A/c)
A/c- no.32539799922 
IFS Code- SBIN0007932  State Bank India, Bhopal
अगर आपने अब तक "धर्म नगरी" सदस्यता नहीं लिया है, तो सदस्यता राशि भेजकर लें
आपकी सदस्यता राशि के बराबर आपका फ्री विज्ञापन / शुभकामना आदि प्रकाशित होगा, क्योंकि प्रकाशन अव्यावसायिक है, "बिना-लाभ हानि" के आधार पर जनवरी 2012 से प्रकाशित हो रहा हैसनातन धर्म एवं राष्ट्रवाद के समर्थन में सदस्यता हेतु सभी हिन्दुओं से आग्रह है -प्रसार प्रबंधक धर्म नगरी /DN News

कथा हेतु सम्पर्क करें- व्यासपीठ की गरिमा एवं मर्यादा के अनुसार श्रीराम कथा, वाल्मीकि रामायण, श्रीमद भागवत कथा, शिव महापुराण या अन्य पौराणिक कथा करवाने हेतु संपर्क करें। कथा आप अपने बजट या आर्थिक क्षमता के अनुसार शहरी या ग्रामीण क्षेत्र में अथवा विदेश में करवाएं, हमारा कथा के आयोजन की योजना, मीडिया-प्रचार आदि में सहयोग रहेगा। -प्रसार प्रबंधक "धर्म नगरी / DN News" मो.9752404020, 8109107075-वाट्सएप ट्वीटर / Koo / इंस्टाग्राम- @DharmNagari ईमेल- dharm.nagari@gmail.com यूट्यूब- #DharmNagari_News  
UPI से QR कोड स्कैन कर या मो. 8109107075 पर सीधे "धर्म नगरी" सदस्यता / शुभकामना / विज्ञापन राशि भेजें- 

--------------
#सोशल_मीडिया में कुछ प्रतिक्रियाएं... 
मात्र 99 सीटें आने पर
ये झूठा,नफरती,हिंसक पशु
फिरोज खान का पोता
हिंदुओं को इतनी गालियां दे रहा है,
सोचों अगर ये देशद्रोही बहुमत में आ गया
तो ये हिंदुओ के साथ क्या करेगा....!
On getting only 99 seats
These liars, hateful, violent animals
Grandson of Feroz Khan
He is abusing Hindus so much.
Imagine if this traitor becomes the majority
So what will he do to the Hindus....!
#फिरोज_खान_का_पोता  -@Arjunverma02
-
विदेशी महिला के बेटे राहुल गांधी संसद में हिंदू समाज के प्रति नफ़रत का हमेशा का परिचय दिया है 
ये लोग आज हिंदुओ के प्रति अपनी घृणा को इतना खुलकर इसलिए प्रकट कर पाते हैं, क्योंकि इनको वोट देने वाला हिंदू समाज इनका फिर जाति में बांट कर फिर से वोट दे देगा -@ShubhamSRana
-
Very dangerous. This unpad gawar aaadmi ko LoP banaake, Khangress did a huge blunder.
Parliament won’t be a respectable place anymore with his antiques. Pappu is ‘instructed’ to use his hate filled filthy language against Hindus on the Parliament floor by his foreign masters.
This is a seriously concerning matter and Pappu should be punished severely.
His hate for Hindus has crossed all boundaries.
From saffron terror to Hindus are violent Pappu and Khangress party has crossed so many lines here. Listen carefully. -@ssaratht
-
Cope Pappu -@HPhobiaWatch
-
#RahulGandhi का एकबार फिर बचकाना बयान जीसस बोलता है कि अगर कोई एक गाल पर् थप्पड़ मारे तो दूसरा गाल दिखा दो.ऐसा कब बोला जीसस क्राइस्ट ने मुझे बाइबल में दिखा दें राहुल गांधी
#फिरोज_खान_का_पोता हिंदू समाज को गाली देगा और सदन में Hindus पर उल्टी-सीधी speech देगा बस -@Tanmay807676
-
If you ever vote for Congress even after hearing this then never call yourself a Hindu in your life. -@VarunKrRana
-
राहुल गांधी कौन है?
दादा : फिरोज खान : पारसी
मां : एंटोनिया माइनो : क्रिश्चियन
बहनोई : रॉबर्ट वाड्रा : क्रिश्चियन
लेकिन राहुल गांधी आज भी हिंदू बनकर घुम रहे है, यह सिर्फ भारत में संभव है, जहां हिंदुओं की आबादी 80 प्रतिशत से ज्यादा हैं।
#Congress  #HinduphobicPappu #पप्पू_चिट_फंड -@avrajpurohit108
-
फ़िरोज खान के पोते को या इसके चरण चाटुकारों को हमे एक्सप्लेन करने की कोई ज़रूरत नहीं है..हम गर्वित हिन्दू हैं हमेशा रहेंगे गर्व है हमे हमारे हिन्दू होने पर और हमें गर्व है मोदी जी पर भी 🙏 -SUNITA 
-
देश का राष्ट्रीय महजब- इस्लाम
देश की राष्ट्रीय किताब- कुरान
देश का नाम- पाकिस्तान
देश का राष्ट्रीय झंडा- इस्लामिक
Welcome To Miss Grand Pakistan 🇵🇰 Aneesa Sheikh
स्वागत कीजिए जोरदार तालियों से
- भारत में मोदी जी से हिजाब की मांग है
  वो भी स्कूल कॉलेज में
National religion of the country- Islam
National book of the country- Quran
Country name- Pakistan
National flag of the country- Islamic
Welcome To Miss Grand Pakistan 
🇵🇰 Aneesa Sheikh
welcome with loud applause
- There is a demand for Hijab from Modi ji in India
that too in school and college

-

No comments